Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

आज दुनिया भर के 11 क्रिकेटर्स का हैं जन्मदिन, यहां देखें खिलाड़ियों की बर्थडे Playing 11

आज दुनिया के 11 क्रिकेटर्स का जन्मदिन हैं। जिसमें पांच भारतीय टीम के और बाकी 6 खिलाड़ी दूसरे देशों के हैं।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Dec 6, 2023 13:57
Share :
Cricket World 6 December Birthday Playing 11 Shreyas Iyer Jasprit Bumrah Ravindra Jadeja Glenn Phillips
Image Credit: News 24

आज का दिन भारतीय क्रिकेटर्स ही नहीं बल्कि दुनियाभर के कई क्रिकेटर्स के लिए काफी खास है। आज एक-दो या तीन नहीं बल्कि 11 खिलाड़ियों का जन्मदिन हैं। जिसमे पांच खिलाड़ी भारतीय टीम के हैं। तो वहीं 6 खिलाड़ी दूसरी टीमों के हैं। भारत के चार खिलाड़ी मौजूदा टीम इंडिया में भी शामिल है। भारत के अलावा इंग्लैंड के दो खिलाड़ी, जिम्बाब्वे के दो खिलाड़ी, न्यूजीलैंड का एक और आयरलैंड टीम का भी एक खिलाड़ी शामिल है। इन सभी क्रिकेटर्स के लिए आज का दिन काफी खास हैं।

किस-किस खिलाड़ी का है आज बर्थडे

भारतीय टीम : रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर, आरपी सिंह और करुण नायर। इन भारतीय खिलाड़ियों का आज जन्मदिन हैं। बीसीसीआई ने भी इन सभी खिलाड़ियों को पोस्ट शेयर करके जन्मदिन की बधाई दी है। जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर अब फैंस को साउथ अफ्रीका दौरे पर देखने को मिलेंगे। जहां टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के साथ तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलने वाली है।

ये भी पढ़ें:- भारतीय क्रिकेट के लिए खास है 6 दिसंबर की तारीख, एक नहीं दो नहीं तीन नहीं बल्कि 5 स्टार खिलाड़ियों का एकसाथ बर्थडे

इंग्लैंड टीम : सिरिल वाशब्रुक और एंड्रयू फ्लिंटॉफ इन दोनों इंग्लिश क्रिकेटर्स का भी आज जन्मदिन हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी अपने समय पर इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी हुआ करते थे।

जिम्बाब्वे टीम : जिम्बाब्वे टीम के भी दो खिलाड़ियों का आज जन्मदिन हैं जिसमे शॉन इरविन और मैल्कम जार्विस शामिल हैं।

न्यूजीलैंड टीम : न्यूजीलैंड टीम के धाकड़ ऑलराउंडर ग्लेन फिलिप्स भी आज अपना 28वां जन्मदिन मना रहे हैं। ग्लैन फिलिप्स हार्ड हिटिंग और अपनी शानदार फिल्डिंग के लिए जाने जाते हैं। वनडे विश्व कप 2023 के दौरान भी फिलिप्स द्वारा कई मौकों पर शानदार फिल्डिंग देखने को मिली थी।

आयरलैंड टीम : आयरलैंड टीम के बल्लेबाज हैरी टेक्टर आज अपना 25वां जन्मदिन मना रहे हैं। हैरी आयरलैंड टीम का अहम हिस्सा है जो उनकी बल्लेबाजी यूनिट को काफी मजबूती प्रदान करते हैं।

क्रिकेटर्स की बर्थडे प्लेइंग इलेवन

रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर, आरपी सिंह, करुण नायर, सिरिल वाशब्रुक, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, शॉन इरविन, मैल्कम जार्विस, ग्लेन फिलिप्स, हैरी टेक्टर।

 

First published on: Dec 06, 2023 01:51 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें