---विज्ञापन---

VIDEO: Babar Azam ने जर्सी उतारी तो पहने दिखे ‘स्पोर्ट्स ब्रा’, इसकी खासियत जानकर चौंक जाएंगे आप

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम इन दिनों चर्चा में है। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है, जिसमें वह वेस्ट यानी बनियान पहने नजर आ रहे हैं। जो काफी हद तक स्पोर्ट ब्रा की तरह है। बाबर आजम यह वेस्ट उस वक्त पहने दिखे जब उन्होंने एक […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Aug 4, 2023 09:36
Share :
Babar Azam

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम इन दिनों चर्चा में है। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है, जिसमें वह वेस्ट यानी बनियान पहने नजर आ रहे हैं। जो काफी हद तक स्पोर्ट ब्रा की तरह है। बाबर आजम यह वेस्ट उस वक्त पहने दिखे जब उन्होंने एक फैंस को अपनी टी शर्ट गिफ्ट में दी। चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 2 मैचों की टेस्ट सीरज में 2-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया है। दूसरे टेस्ट मैच में जीतके बाद जब बाबर आजम ड्रेसिंग रूम की तरफ लौट रहे थे तभी स्टेडियम में बैठे फैंस उनका नाम पुकारने लगे। फैंस के बीच बैठे एक बच्चे ने उनसे जर्सी मांग ली। फैंस का दिल रखते हुए बाबर ने उसकी डिमांड पूरी की और बच्चे का दिन बना दिया। बाबर ने बिना देर किए बच्चे को अपनी टी शर्ट उतारकर दी, जिसे पाकर वह खुश हो गया।

‘स्पोर्ट्स ब्रा’ पहने दिखे बाबर

जब बाबर आजम ने टी शर्ट उतारी तो वह अंतर वेस्ट यानी एक बनियान पहने दिखे, जो काफी हद तक स्पोर्ट्स ब्रा की तरह थी। इसे लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। ट्विटर पर बाबर आजम को ट्रोलर्स ने निशाने पर लिया। फैंस इसी सोच में पड़ गए कि आखिर क्यों बाबर ने इसे पहना और इसके पीछे की वजह क्या है? चलिए इसके  बारे में नीचे विस्तार से जानते हैं।

फुटबॉल में है इस तरह की वेस्ट का चलन

बाबर आजम ने जिस तरह की वेस्ट पहनी थी उसका चलन फुटबॉल में आम है, लेकिन क्रिकेट में ऐसा कम ही देखने को मिलता है। इस वेस्ट की जबरदस्त फायदे होते हैं। क्योंकि इस खास वेस्ट में खिलाड़ियों की पूरी कुंडली रहती है। इसे कम्प्रेशन वेस्ट कहा जाता है, जो स्पोर्ट्स ब्रा की तरह ही दिखती है।

कम्प्रेशन वेस्ट के फायदे?

कम्प्रेशन वेस्ट में एक खास तरह की डिवाइस होती है। यह दोनों कंधों के बीच पीठ पर लगी होती है। ये पहनने में बेहद हल्की होती है। खास बात ये है कि इसमें एक जीपीएस ट्रेकर फिट रहता है, जो खिलाड़ी की पूरी जानकारी रखता है। ये डिवाइस बताता है कि खिलाड़ी ने कितनी बार अपनी दौड़ने की स्पीड को बढ़ाया और घटाया। प्लेयर का हार्ट रेट कितना रहा। उसने कितनी दूरी तय की। ये सबकुछ इस डिवाइस में रिकॉर्ड होता है। इतना ही नहीं इस खास डिवाइस में जाय्रोस्कोप और मेग्नेटोमीटर होता है, जो खिलाड़ियों की मूमेंट को ट्रेक करते हैं।

First published on: Jul 29, 2023 04:18 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें