Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

AUS vs SA: विकेट गंवाने के बाद नाखुश दिखे मार्कस स्टॉयनिस, अंपायर को भी नहीं बख्शा!

Marcus Stoinis Angry: ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (AUS vs SA) के बीच खेले गए मैच में मार्कस स्टॉयनिस के विकेट पर बवाल मच गया।

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Oct 13, 2023 17:22
Share :
AUS vs SA ODI World Cup 2023 Marcus Stoinis

Marcus Stoinis Angry: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में गुरुवार को साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 131 रनों से मात दे दी। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी एकाना स्टेडियम में खेले गए मैच की दूसरी पारी विवादों से घिरी रही। जिसमें पहले स्टीव स्मिथ के एलबीडब्ल्यू आउट पर सवाल खड़े हुए। वहीं बाद में मार्कस स्टॉयनिस के विकेट पर तो क्रिकेट जगत दो हिस्सों में बंट गया।

ऐसे आउट हुए मार्कस स्टॉयनिस

मैच में ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान 18वां ओवर कगिसो रबाडा करने आए। ओवर की दूसरी गेंद लेग स्टंप के बाहर जा रही थी। इस दौरान मार्कस स्टॉयनिस का दायां हाथ बल्ले से छूट गया और गेंद उस हाथ के ग्लव्स से लगती विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों में गई। इसके बाद अफ्रीका की टीम ने जमकर अपील की। हालांकि फील्ड अंपायरों ने इसे नॉटआउट दिया। जिसके बाद निर्णय थर्ड अंपायर तक पहुंच गया। जिन्होंने आउट करार दे दिया।

नाखुश दिखे स्टॉयनिस

थर्ड अंपायर के इस निर्णय के बाद मार्कस स्टोयनिस काफी नाखुश दिखे। वे कुछ देर तक मैदान पर ही खड़े रहे और जाते-जाते अंपायर से भी लंबे समय तक बातचीत की। इस दौरान वे क्रोधित नजर आ रहे थे। दोनों के बीच क्या बातचीच हुई इसका तो पता नहीं चल पाया है लेकिन ये बात स्टॉयनिस के लिए भारी पड़ सकती है। अंपायर उन पर जुर्माना भी लगा सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया को ऐसे मिली हार

मैच में साउथ अफ्रीका ने क्विंटन डी कॉक के शतक और एडेन मार्कराम के अर्धशतक की मदद से 50 ओवर में 311/7 रन बनाए।जीत के लिए 312 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपने सभी विकेट 177 रन पर ही खो दिए। ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज 50 रन का आंकड़ा नहीं छू सका। दक्षिण अफ्रीका की ओर से कैगिसो रबाडा ने तीन विकेट हासिल किए।

First published on: Oct 13, 2023 07:48 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें