Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, दो धाकड़ बल्लेबाज फिट नहीं

Asia Cup 2023: एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से हो रही है। पाकिस्तान-श्रीलंका में खेले जाने वाले टूर्नामेंट को लेकर टीम इंडिया कुछ खिलाड़ियों पर टकटकी लगाए बैठी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कुछ समय पहले विकेटकीपर केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और प्रसिद्ध कृष्णा का हेल्थ अपडेट दिया […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Aug 2, 2023 22:08
Share :
Asia Cup 2023 KL Rahul Shreyas Iyer
Asia Cup 2023 KL Rahul Shreyas Iyer

Asia Cup 2023: एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से हो रही है। पाकिस्तान-श्रीलंका में खेले जाने वाले टूर्नामेंट को लेकर टीम इंडिया कुछ खिलाड़ियों पर टकटकी लगाए बैठी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कुछ समय पहले विकेटकीपर केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और प्रसिद्ध कृष्णा का हेल्थ अपडेट दिया था। जहां बुमराह को आयरलैंड दौरे पर कप्तान बनाया गया है तो वहीं दो धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को लेकर बड़ी खबर सामने आई है।

राहुल और अय्यर पूरी तरह से फिट नहीं 

रिपोर्ट के अनुसार, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को एशिया कप के लिए चुने जाने की संभावना नहीं है। टीम की घोषणा इस सप्ताह होने की उम्मीद है। बीसीसीआई के सूत्रों ने संकेत दिया है कि ये दोनों बल्लेबाज 30 अगस्त से 17 सितंबर तक होने वाली चैंपियनशिप के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं। हालांकि दोनों ने हाल ही सोशल मीडिया पर नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए वीडियो शेयर किए थे।

बन सकते हैं वर्ल्ड कप के दावेदार 

क्रिकबज की खबर के अनुसार, अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि उन्हें टीम में शामिल करना जल्दबाजी होगी। हालांकि, अगर वे पूरी तरह से ठीक हो जाते हैं, तो इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप के दावेदार बने रहेंगे। ऐसे में वे सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज से कमबैक कर सकते हैं।

गेंदबाजी में हो सकते हैं बदलाव 

राहुल और अय्यर यदि नहीं चुने जाते हैं तो वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के हिस्सा रहे अधिकांश खिलाड़ी एशिया कप में हिस्सा लेंगे। हालांकि मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की वापसी के साथ गेंदबाजी में कुछ बदलाव हो सकते हैं।

ईशान किशन की जगह पक्की!

चोट के बाद वापसी करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा पर भी विचार चल रहा है, लेकिन सिर्फ 15 खिलाड़ियों की स्क्वाड चुने जाने की वजह से उन्हें दरकिनार किया जा सकता है। शानदार फॉर्म में चल रहे ईशान किशन एशिया कप में भी अपनी जगह पक्की कर लेंगे। विकेटकीपर स्लॉट के लिए केएल राहुल भी संभावित रूप से दावेदार हो सकते हैं।

मिडल ऑर्डर में जा सकते हैं गिल 

कहा जा रहा है कि ईशान और रोहित पारी की शुरुआत कर सकते हैं। जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों में ओपनिंग करने वाले शुभमन गिल को मिडल ऑर्डर में भेजा जा सकता है। टीम इंडिया 24 से 29 अगस्त तक बेंगलुरु में एशिया कप की तैयारी के लिए ट्रेनिंग कैंप में भाग लेगी। एशिया कप में भारत का उद्घाटन मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ है।

First published on: Aug 02, 2023 10:08 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें