Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

Asia Cup 2023: बारिश ने बढ़ाई ACC की टेंशन, एशिया कप के शेड्यूल में हो सकता है ये बदलाव

Asia Cup 2023 Venue: कोलंबों में खराब मौसम के पूर्वानुमान के चलते एशियन क्रिकेट परिषद सुपर चार मुकाबलों को कोलंबों से स्थानांतरित करने पर विचार कर रही है। इसके लिए परिषद की ओर से मुकाबलों के लिए उपयुक्त मैदानों की खोज शुरू कर दी गई है। 9 सितंबर से सुपर चार मुकाबले खेले जाने हैं, […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Sep 4, 2023 16:09
Share :
Asia Cup 2025 Can be Hosted UAE Oman T20 Format Reports
Asia Cup 2025 Can be Hosted UAE Oman T20 Format Reports (Image- X)

Asia Cup 2023 Venue: कोलंबों में खराब मौसम के पूर्वानुमान के चलते एशियन क्रिकेट परिषद सुपर चार मुकाबलों को कोलंबों से स्थानांतरित करने पर विचार कर रही है। इसके लिए परिषद की ओर से मुकाबलों के लिए उपयुक्त मैदानों की खोज शुरू कर दी गई है। 9 सितंबर से सुपर चार मुकाबले खेले जाने हैं, लेकिन मौसम में सुधार की कोई संभावना फिलहाल नहीं दिख रही।

एशियन क्रिकेट परिषद ने वेन्यू बदलने के संबंध में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड व पीसीबी से बात की है। पीटीआई के अनुसार फिलहाल दाम्बुला, हम्बनटोटा, पल्लेकेले आदि स्थानों पर मुकाबला होने की संभावना जताई जा रही है। फिलहाल पल्लेकेले को भी बारिश के लिहाज से सही नहीं माना जा रहा है। यहां से 70 किलोमीटर की दूरी पर स्थित दाम्बुला में बारिश की संभावना कम है, लेकिन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि दाम्बुला में स्थित रांगीरी क्रिकेट मैदान मुकाबला कराने के लिए तैयार नहीं है।

महिंदा राजपक्षे क्रिकेट स्टेडियम पर परिषद की नजर

मैच कराने के लिए सबसे उपयुक्त शहर हम्बनटोटा है, जहां स्थित महिंदा राजपक्षे क्रिकेट स्टेडियम पर एसीसी नजदीक से नजर बनाए हुए है। 9 सितंबर से आरंभ होने जा रहे मुकाबलों पर निर्णय लेने के लिए एसीसी के पास केवल 4 से 5 दिन का समय शेष है। एसीसी का मानना है कि यह शहर बारिश की जद से बाहर है, यहां सुपर चार मुकाबले कराए जा सकते हैं।

श्रीलंका पाकिस्तान मिलकर कर रहे मेजबानी

टूर्नामेंट में हाईब्रिड मॉडल के तहत मुकाबले हो रहे हैं, जिसमें दोनों देश मिलकर टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहे हैं। पाकिस्तान अपने हिस्से के मुकाबलों के लिए तैयार है, चार मुकाबले पाकिस्तान में तो वहीं अन्य पांच मैच श्रीलंका में कराए जाने हैं।

बारिश में धुला भारत-पाकिस्तान मैच

दो सितंबर को हुए भारत पाक मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ चुका है, जिससे दोनों ही मुल्कों के प्रशंसक मायूस हो गए थे। बारिश के कारण दूसरी पारी नहीं हो पाई थी। मैच को बीच में ही रोकना पड़ा था, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया। यही वजह है कि परिषद को अन्य मुकाबले कराने की चिंता सताने लगी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार श्रीलंका कतई नहीं चाहता कि मैच पाकिस्तान में कराए जाएं। ऐसा होने पर उसे वित्तिय हानी हो सकती है। फिलहाल बरसात ऐसा ना होने देने पर आमादा है। मौसम विभाग की मानें तो बारिश की संभावना लगातार बनी हुई है।

First published on: Sep 04, 2023 04:09 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें