---विज्ञापन---

Ashes 2023: मार्क वुड के तूफान में तहस-नहस हुई कंगारू बल्लेबाजी, इन 14 गेंदों को नहीं भूल पाएगी ऑस्ट्रेलिया

नई दिल्ली: मार्क वुड…इंग्लैंड के इस तूफानी गेंदबाज ने एक बार फिर साबित कर दिखाया कि उन्हें दुनिया के घातक गेंदबाजों में से एक क्यों माना जाता है। गुरुवार को हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन वुड ने अपनी गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया। वुड ने अपनी […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Jul 6, 2023 22:45
Share :
Ashes 2023 Mark Wood
Ashes 2023 Mark Wood

नई दिल्ली: मार्क वुड…इंग्लैंड के इस तूफानी गेंदबाज ने एक बार फिर साबित कर दिखाया कि उन्हें दुनिया के घातक गेंदबाजों में से एक क्यों माना जाता है। गुरुवार को हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन वुड ने अपनी गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया। वुड ने अपनी तूफानी गेंदबाजी की शुरुआत 13वें ओवर से की। उन्होंने 152 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उस्मान ख्वाजा का स्टंप उड़ाकर अपने तेवर दिखा दिए। इसके बाद उन्होंने महज 14 गेंदों में ऐसा खेल किया कि खुद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के होश उड़ गए।

14 गेंदों में चटकाए 4 विकेट 

मार्क वुड ने अपने शानदार स्पैल में आखिरी 14 गेंदों के अंदर 4 विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया शायद इन 14 गेंदों को कभी नहीं भूल पाए। उसके 240 रन पर 4 विकेट थे और टीम अच्छी-खासी स्थिति में नजर आ रही थी, लेकिन मार्क वुड और क्रिस वोक्स के तूफान के आगे ऑस्ट्रेलिया की एक न चली और पूरी टीम 263 रन बनाकर आउट हो गई। वोक्स ने ट्रैविस हेड और मिचेल मार्श जैसे बल्लेबाजों को आउट कर बड़ी सफलता दिलाई तो बाकी का काम वुड ने पूरा कर दिखाया।

मार्क वुड ने 57 वें ओवर में मिचेल स्टार्क को 2 और कप्तान पैट कमिंस को डक पर आउट कर हल्ला बोला। तीसरी और पांचवीं गेंद पर दो विकेट चटकाकर वुड जोश से भर गए। अब अगले ओवर में वे फिर तूफान लिए लौटे। 59वें ओवर की दूसरी गेंद पर वुड ने विकेटकीपर एलेक्स कैरी का शिकार किया और उन्हें 8 रन पर चलता कर दिया।

11.4 ओवर में 34 रन देकर झटके 5 विकेट 

इसके बाद आखिरी विकेट के रूप में टॉड मर्फी वुड का शिकार बने। उन्होंने 61वें ओवर में मर्फी को घातक गेंद पर बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया की पारी को खत्म कर दिया। वुड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 11.4 ओवर में 34 रन देकर 5 विकेट चटकाए। खास बात यह है कि इसमें 4 मेडन ओवर शामिल रहे। बता दें कि मार्क वुड, क्रिस वोक्स और मोईन अली के रूप में इंग्लैंड ने हेडिंग्ले टेस्ट में तीन बदलाव किए हैं। इंग्लैंड का ये निर्णय अब तक सही साबित हुआ है। क्रिस वोक्स ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 60.4 ओवर में 263 रन पर खत्म हुई। इसके जवाब में इंग्लैंड के दो विकेट 22 रन पर गिर चुके हैं।

First published on: Jul 06, 2023 10:45 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें