Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Abu Dhabi T10: शुरू होगा ताबड़तोड़ क्रिकेट का रोमांच, इन स्टार खिलाड़ियों में दिखेगी भिड़ंत

Abu Dhabi T10: इसमें दुनियाभर के कई नामी क्रिकेटर्स हिस्सा ले रहे हैं। कीरोन पोलार्ड की अगुवाई में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स, बांग्ला टाइगर्स से भिड़ेगी।

नई दिल्ली: महज 10 ओवर और 90 मिनट में स्टार क्रिकेटर्स के बीच क्रिकेट का रोमांच शुरू होने जा रहा है। अबू धाबी टी10 का छठा सीजन बुधवार को जायद क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा। जिसमें दुनियाभर के कई नामी क्रिकेटर्स हिस्सा ले रहे हैं। कीरोन पोलार्ड की अगुवाई में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स, बांग्ला टाइगर्स से भिड़ेगी। बांग्ला टाइगर्स की कप्तानी शाकिब अल हसन करेंगे। बुधवार के डबल हेडर में गत चैंपियन डेक्कन ग्लैडिएटर्स का सामना टीम अबू धाबी से होगा। निकोलस पूरन डेक्कन और क्रिस लिन अबू धाबी का नेतृत्व करेंगे।

आंद्रे रसेल, डेविड विसे और तबरेज शम्सी आएंगे नजर

मुश्ताक अहमद एक बार फिर आंद्रे रसेल, डेविड विसे और तबरेज शम्सी जैसे खिलाड़ियों से भरी ग्लैडिएटर्स टीम के प्रभारी होंगे। ग्लैडिएटर्स पिछले साल ग्रुप स्टैंडिंग में शीर्ष पर आए थे, क्वालीफायर में दिल्ली बुल्स को हराने से पहले टीम ने अपने दस में से सात मैच जीते थे और फिर फाइनल में पहुंचे थे। एंडी फ्लावर द्वारा प्रशिक्षित बुल्स गुरुवार को ट्रिपल-हेडर में अपना अभियान शुरू करेंगे। कप्तानी ड्वेन ब्रावो करेंगे।

अभी पढ़ें FIFA 2022: डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस की धमाकेदार शुरुआत, ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से दी मात

आठ टीमों के बीच मुकाबला

इस साल के संस्करण के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका से दो नई फ्रेंचाइजी शामिल हुई हैं, जिसमें स्ट्राइकर्स और मॉरिसविले सैंप आर्मी की शुरुआत के साथ टीमों की संख्या आठ हो गई है। ऑस्ट्रेलिया में इंग्लैंड के साथ टी20 विश्व कप जीतने के बाद यूएई में शामिल होने के बाद मोईन अली मोरिसविले फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करेंगे, जबकि लांस क्लूजनर मुख्य कोच हैं। स्ट्राइकर्स को कार्ल क्रो द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा और युवराज सिंह के मेंटर के रूप में होने से भी टीम को मदद मिलेगी।

अभी पढ़ें IND vs NZ: धोनी-विराट-रोहित रह गए पीछे, हार्दिक पांड्या ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

भारत के ये खिलाड़ी शामिल

सुरेश रैना, हरभजन सिंह और एस श्रीसंत जैसे भारतीय खिलाड़ियों ने भी प्रतियोगिता के लिए साइन अप किया है। इस टूर्नामेंट में 140 क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट के कुछ सबसे प्रसिद्ध नाम शामिल होंगे, जिनमें इयोन मोर्गन, डेविड मिलर, आदिल राशिद, वानिन्दु हसरंगा और एलेक्स हेल्स शामिल हैं।

https://mobile.twitter.com/T10League/status/1595052233619517440

अबू धाबी में अगले 12 दिनों में निर्धारित 33 मैच के साथ प्रत्येक टीम एक बार एक-दूसरे का सामना करेगी। शीर्ष दो टीमें क्वालीफायर के लिए आगे बढ़ेंगी। इसका विजेता 4 दिसंबर रविवार को फ़ाइनल में भिड़ेगा। तीसरे और चौथे स्थान के बीच के एलिमिनेटर के विजेता का सामना वर्चुअल सेमी-फ़ाइनल में क्वालीफ़ायर के हारने वाले से होगा। अगले साल जून में होने वाली लंका टी10 लीग के कार्यक्रम के साथ श्रीलंका के लिए एक टी10 लीग की भी घोषणा की गई है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -