Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

एबी डिविलियर्स ने बताई RCB की क्या है कमजोरी? इन्हीं वजहों से टीम नहीं जीत पा रही है ट्रॉफी

डिविलियर्स का मानना है कि आरसीबी की गेंदबाजी क्रम पिछले कुछ वर्षों में कमजोर कड़ी रही है। यही वजह है कि टीम खिताब से बार-बार चूक जा रही है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Nov 29, 2023 16:38
Share :
AB de Villiers Royal Challengers Bangalore IPL Auction 2024
AB de Villiers

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स का मानना है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की गेंदबाजी क्रम पिछले कुछ वर्षों में कमजोर कड़ी रही है। 39 वर्षीय डिविलियर्स आईपीएल में आरसीबी के साथ एक लंबे समय तक जुड़े रहे हैं। आईपीएल की शुरुआत से अबतक आरसीबी की टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी आए हैं, लेकिन उसका नसीब अबतक नहीं बदला है। आरसीबी की टीम को अब भी अपने पहले खिताब की दरकार है।

एबी डिविलियर्स का मानना है कि चिन्नास्वामी स्टेडियम के आकार को देखते हुए यहां गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल है। इसके अलावा टीम दबाव की घड़ी में संयम रखने में विफल रही है। यही वजह है कि उसे हर बार निराशा हाथ लगी है।

यह भी पढ़ें- दिव्या सिंह की गुगली पर बोल्ड हुए मुकेश कुमार, बनाया जन्म जन्मांतर की संगिनी

अफ्रीकी दिग्गज ने कहा, ‘यह सर्वविदित है कि आरसीबी की गेंदबाजी क्रम पिछले कुछ वर्षों में कमजोर कड़ी रही है। बल्लेबाजों ने भी कई बार गड़बड़ी की है, लेकिन आपको एक टीम के रूप में खेलने की जरूरत है।’

उन्होंने कहा कि आपको एक टीम के रूप में घुलने-मिलने और एक दूसरे को समझने की जरूरत है। टीम को अक्सर दबाव में मूर्खतापूर्ण गलतियां और अनुशासन सही न रख पाने की गलतियां करते हुए देखा गया है। अफ्रीकी खिलाड़ी ने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि हम जानते हैं चिन्नास्वामी स्टेडियम में गेंदबाजी करना कितना मुश्किल होता है।

आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले आरसीबी ने कुछ बड़े फैसले लिए हैं। टीम ने वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल और जोश हेजलवुड को रिलीज कर दिया है। टीम को अब मोहम्मद सिराज की अगुवाई में एक नया गेंदबाजी आक्रमण बनाना है।

First published on: Nov 29, 2023 04:38 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें