Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

IPL में कौन करता है ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का चयन? आकाश चोपड़ा ने दिया ये जवाब

IPL 2023: मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए मुकाबले में सूर्यकुमार यादव को ‘प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। इसके बाद ट्विटर पर एक ट्रेंड चला और कई यूजर्स ने मैच में चार विकेट लेने और 79 रन बनाने वाले राशिद खान को ये अवॉर्ड देने की मांग की। […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Feb 16, 2024 14:23
Share :
IPL 2023 Aakash Chopra Suryakumar Yadav Rashid Khan

IPL 2023: मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए मुकाबले में सूर्यकुमार यादव को ‘प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। इसके बाद ट्विटर पर एक ट्रेंड चला और कई यूजर्स ने मैच में चार विकेट लेने और 79 रन बनाने वाले राशिद खान को ये अवॉर्ड देने की मांग की। जिसके बाद ये सवाल उठता है कि आखिर आईपीएल में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड किसे मिलेगा इसका चयन कौन करता है? इसका पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने जवाब दिया है।

कैसे होता है प्लेयर ऑफ द मैच का चयन?

भारतीय पूर्व क्रिकेटर और मौजूद एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा की मानें तो इंग्लिश कमेंटेटर को इस काम के लिए चुना जाता है और वही तय करता है कि किसे प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिले। आकाश चोपड़ा ने इसे लेकर ट्वीट कर लिखा कि ‘जो लोग सोचते रहते हैं कि POTM पुरस्कार कैसे और कौन तय करता है… वर्ल्ड फीड (अंग्रेजी) से एक कमेंटेटर, जिसे इस काम के लिए चुना जाता है। इसलिए, यह हमेशा ‘वो’ व्यक्ति ही तय करता है कि पुरस्कार किसे मिले।’

सूर्यकुमार यादव और राशिद खान चमके

बता दें कि वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव ने 103 रन बनाए। उन्होंने इस पारी में 11 चौके और 6 छक्के भी जड़े। उनकी ही पारी की बदौलत टीम 218 के स्कोर तक पहुंच पाई। इसका जीत में भी इम्पैक्ट रहा। वहीं इस मैच में राशिद खान ने गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 विकेट लेकर मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी वहीं बल्लेबाजी में भी उन्होंने 10 छक्कों की बदौलत 79 रन बनाए हालांकि टीम को जीत नहीं दिला पाए। उनकी इस पारी की हर तरफ तारीफें हुई।

 

(texashealthagents.com)

First published on: May 13, 2023 03:24 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें