Friday, September 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Cricket News: विदेशी क्रिकेट लीग में क्यों नहीं खेल सकते भारतीय प्लेयर? BCCI के उपाध्यक्ष ने बताई सच्चाई…

नई दिल्ली। विदेशी क्रिकेट लीग में भारत के खिलाड़ी हिस्सा ले पाएंगे या नहीं? अब ये पूरी तरफ साफ हो गया है। मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि बोर्ड की ऐसी कोई पॉलिसी नहीं है, जो भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी क्रिकेट लीग में भाग लेने की अनुमति दे।

राजीव शुक्ला का ये बयान पूर्व भारतीय कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मौजूदा कप्तान एमएस धोनी के बारे में अफवाहों के बीच आया है। आपको बता दें कि कुछ अफवाहें थीं,जिनमें कहा जा रहा था कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) द्वारा आयोजित टी20 लीग के उद्घाटन सत्र में धोनी सीएसके फ्रेंचाइजी के स्वामित्व वाली टीम जोहान्सबर्ग सुपर किंग्स के मेंटॉर हो सकते हैं।

 

और पढ़िए – Kevin O’Brien: World Cup में सबसे तेज शतक ठोकने वाले क्रिकेटर ने लिया संन्यास, टीम में नहीं मिल रहा था मौका…

 

विदेशी लीग में क्यों नहीं खेल सकते हैं भारतीय क्रिकेट?

राजीव शुक्ला ने एएनआई से अपने बयान में कहा है कि ‘विदेश में किसी अन्य क्रिकेट लीग को खेलने के लिए हम अपने खिलाड़ियों को उपलब्ध नहीं कराते हैं। इस मामले में हमारी एक सीधी पॉलिसी है। हमारी इंडियन प्रीमियर लीग अपने आप में एक विशाल लीग है। हम अपने भारतीय खिलाड़ियों को किसी भी विदेशी लीग से किसी भी तरह से जुड़ने की परमिशन नहीं दे सकते हैं।’

 

और पढ़िए – Suryakumar Yadav ने खरीदी मर्सिडीज की ये महंगी कार, जानें कीमत और खासियत

 

इन लीग में आईपीएल फ्रेंचाइजीज का दबदबा

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका और UAE ने हाल ही में अपनी टी20 लीग लॉन्च करने का ऐलान किया है। जिनका आयोजन अगले साल होना है। इन लीग्स में खेलने वाली टीमों का मालिकाना हक IPL फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स औऱ कोलकाता नाइट राइडर्स के पास हैं। ऐसे में माना जा रहा था कि इन लीग्स मे्ं भारतीय खिलाड़ी नजर आ सकते हैं, लेकिन राजीव शुक्ला ने इन खबरों पर विराम लगा दिया है।

 

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -