---विज्ञापन---

SL vs BAN: ‘टाइम आउट विवाद’ पर फिर शुरू हुआ बवाल, सीरीज जीतने के बाद श्रीलंका ने बांग्लादेश को चिढ़ाया

Sri Lanka Trolls Bangladesh on Time Out Controversy: विश्व कप 2023 के दौरान टाइम आउट विवाद खूब सुर्खियों में रहा था। अब श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए टी20 मुकाबले में भी टाइम आउट को लेकर विवाद शुरू हो गया है। श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने मैच के बाद बांग्लादेश को चिढ़ाया है, इसके कारण इस विवाद को फिर से हवा मिल गई।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Mar 10, 2024 07:54
Share :
Sri Lanka trolls Bangladesh after win T20 series by 2 and 1 on time out controversy of world cup 2023
बांग्लादेश बनाम श्रीलंका।

Sri Lanka Trolls Bangladesh on Time Out Controversy: श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मुकाबला भी अक्सर हाईवोल्टेज होने लगा है। जिस तरह करोड़ों फैंस भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के लिए इंतजार करते हैं, अब ऐसा ही कुछ श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मैच को लेकर होने लगा है। विश्व कप 2023 के दौरान श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मैच के दौरान टाइम आउट विवाद काफी सुर्खियों में रहा था। इस दौरान श्रीलंकाई खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज टाइम आउट पर आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बन गए थे। इस मामले को लेकर खूब विवाद देखने को मिला था। अब श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के बीच इस मामले ने फिर से जन्म ले लिया है। 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने जीत के बाद बांग्लादेश को चिढ़ाया है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2023 में इन 5 बल्लेबाजों ने बनाए थे सबसे ज्यादा रन, देखें पूरी लिस्ट

फिर शुरू हुआ विश्व कप वाला टाइम आउट विवाद

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई। बीते 9 मार्च को इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला गया। श्रीलंका की टीम ने ना सिर्फ इस मैच को अपने नाम किया, बल्कि इस जीत के साथ सीरीज पर भी 2-1 से अपना कब्जा जमा लिया। सीरीज जीतने के बाद श्रीलंका के सभी खिलाड़ी बांग्लादेश को चिढ़ाते दिखे हैं। खिलाड़ियों ने फोटो शूट के दौरान एक खास पोज देकर बांग्लादेश को चिढ़ाया है। इससे सोशल मीडिया का माहौल फिर से गरमा गया है। श्रीलंका ने यह पोज देते हुए, बांग्लादेश को आईसीसी विश्व कप 2023 का टाइम आउट विवाद याद दिलाया है। विश्व कप के दौरान एंजेलो मैथ्यूज को देरी से मैदान पर पहुंचने के कारण आउट करार दे दिया गया। इसको लेकर खूब विवाद हुआ था। अब श्रीलंका ने इस विवाद को फिर से हवा देने का काम किया है।

ये भी पढ़ें:- WPL 2024 MI vs GGT: हरमनप्रीत कौर का तूफान, मुंबई इंडियंस का फाइनल पक्का! गुजरात की उम्मीदें खत्म

श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने दिया अनोखा पोज

बता दें कि जब सीरीज जीतने के बाद श्रीलंका के तमाम खिलाड़ी फोटो शूट कर रहे थे, इस दौरान सभी खिलाड़ियों ने एक हाथ से दूसरी हाथ की कलाई की ओर इशारा किया। श्रीलंकाई खिलाड़ी बांग्लादेश को टाइम की ओर इशारा कर रहे थे। खिलाड़ियों ने जैसे ही ये पोज दिया, श्रीलंका के हजारों फैंस एक साथ नारेबाजी करने लगे। फैंस खिलाडियों के समर्थन में आकर बांग्लादेश को चिढ़ाने लगे। इससे सोशल मीडिया का माहौल फिर से गर्म हो गया है। ऐसी बात नहीं है कि विश्व कप के बाद से इन दोनों टीम के बीच एक दूसरे को लेकर इतनी कट्टरता पैदा हुई है। विश्व कप से पहले भी श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच जब भी मुकाबला होता था, वह इसी तरह का हाइवोल्टेज होता था।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: ‘गार्डन में घूमने वाले बंदे…,’ इंग्लैंड को हराने के बाद रोहित शर्मा ने शेयर की खास तस्वीर

कैसा था मैच का थ्रील

3 टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 174 रन बना सकी। कुसल मेंडिस ने शानदार 55 गेंदों में 86 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 6 छक्के भी लगाए थे। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम महज 146 रनों पर ऑल आउट हो गई और मुकाबला 28 रनों से हार गई। श्रीलंका ने इस जीत के साथ इस सीरीज पर भी 2-1 से अपना कब्जा जमा लिया है।

First published on: Mar 10, 2024 07:47 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें