---विज्ञापन---

RCB vs DC: ऋषभ पंत पर बड़ी कार्रवाई, स्लो ओवर रेट के कारण अगले मैच से बाहर

RCB vs DC, IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर सामने आई है। टीम के कप्तान ऋषभ पंत अगला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। इसके अलावा उन पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

Edited By : Rajat Gupta | Updated: May 11, 2024 16:16
Share :
Rishabh Pant will be suspended for Delhi Capitals game against RCB IPL 2024
ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी ठोका गया। इमेज क्रेडिट- IPL

Rishabh Pant, RCB vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 62वें मैच में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। इस मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर सामने आई है। DC के कप्तान ऋषभ पंत स्लो ओवर रेट के कारण RCB के विरुद्ध अगला मैच नहीं खेल पाएंगे। दरअसल 7 मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के लिए उन पर एक मैच का निलंबन और 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इस मैच के 20वें ओवर से पहले DC खेल में 10 मिनट पीछे थी।

अन्य खिलाड़ियों पर भी हुई कार्रवाई

दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन तीसरी बार यह अपराध किया है। ऐसे में ऋषभ पंत पर कार्रवाई की गई है। पंत के अलावा टीम के बचे हुए खिलाड़ियों पर 12 लाख रुपये या मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना (जो कम हो) लगाया है। इम्पैक्ट प्लेयर भी इस कार्रवाई में शामिल है। DC ने मैच रेफरी के इस फैसले को चुनौती देते हुए एक अपील दायर की जिसे समीक्षा के लिए बीसीसीआई लोकपाल के पास भेजा गया। लोकपाल ने सुनवाई की और कहा कि मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।

वॉर्नर कर सकते DC का नेतृत्व

रविवार को RCB के खिलाफ पंत मैदान में नहीं उतरेंगे। उनकी गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर टीम की कमान संभाल सकते हैं। दिल्ली के लिए अगला मैच काफी महत्वपूर्ण है। टीम ने अब तक 12 में से 6 मैच जीते हैं। 12 अंकों के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में 5वें पायदान पर है। टीम को अगर अंतिम 4 में जगह पक्की करनी है तो अपने अगले दोनों मैच जीतने होंगी। इस बीच पंत का मैच से बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका है।

IPL 2024 में ऋषभ पंत का प्रदर्शन

IPL 2024 में ऋषभ पंत के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 12 मैच की 12 पारियों में 413 रन बनाए हैं। इस दौरान उनकी औसत 41.30 की और स्ट्राइक रेट 156.43 की रही है। 17वें सीजन में वह अब तक 3 फिफ्टी लगा चुके हैं। मौजूदा सीजन में उनका सर्वाधिक स्कोर 88* रन है।

ये भी पढ़ें: KKR vs MI: मैच से पहले रोहित शर्मा और अभिषेक नायर का वीडियो वायरल, केकेआर ने कर दिया डिलीट

ये भी पढ़ें: IPL 2024: धोनी ने की डिविलियर्स के रिकॉर्ड की बराबरी, रोहित-विराट के खास क्लब में की एंट्री

First published on: May 11, 2024 03:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें