Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

‘हमारे खून में है लोकतंत्र…’, किरेन रिजिजू ने कहा- कोर्ट की आजादी और डेमोक्रेसी पर कोई सवाल नहीं खड़ा कर सकता

Odisha: केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने ओडिशा के भुवनेश्वर में कहा कि लोकतंत्र हमारे खून में है। भारतीय न्यायपालिका की आजादी और लोकतंत्र पर कोई सवाल नहीं खड़ा कर सकता है। वे भुवनेश्वर में सेंट्रल गवर्नमेंट लॉ ऑफिसर्स कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत विरोधी विदेशी ताकतें टुकड़े-टुकड़े गैंग की मदद […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Mar 5, 2023 11:34
Share :
Odisha, Odisha News, Law Minister Kiren Rijiju, Kiren Rijiju On Judiciary, India Court
केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने ओडिशा के भुवनेश्वर में कहा कि लोकतंत्र हमारे खून में है।

Odisha: केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने ओडिशा के भुवनेश्वर में कहा कि लोकतंत्र हमारे खून में है। भारतीय न्यायपालिका की आजादी और लोकतंत्र पर कोई सवाल नहीं खड़ा कर सकता है। वे भुवनेश्वर में सेंट्रल गवर्नमेंट लॉ ऑफिसर्स कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत विरोधी विदेशी ताकतें टुकड़े-टुकड़े गैंग की मदद से भारत पर हमला करती हैं।

रिजिजू ने कहा कि आजादी के नाम पर किसी को कुछ भी करने की छूट नहीं दी जा सकती है। अगरा ऐसा हुआ तो कानून व्यवस्था का क्या हाल होगा?

न्यायपालिका की आलोचना सही संकेत नहीं

कानून मंत्री ने बिना किसी नेता का नाम लिए कहा कि देश के भीतर और बाहर यह दिखाने की कोशिश की जा रही है कि भारतीय न्यायपालिका संकट में है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सोशल मीडिया पर न्यायमूर्तियों के लिए भला बुरा कहा जाता है। मैं बता दूं कि न्यायपालिका की इस तरह आलोचना सही संकेत नहीं है।

सख्त कानून बनाने होंगे, तभी आजादी बचेगी

रिजिजू ने कहा कि हमें भारत को सुरक्षित बनाने के लिए सख्त कानून बनाने होंगे। इसे बिना आजादी नहीं बचेगी। जिस तरह एक बॉडी बिल्डर को शेप में आने के लिए खूब पसीना बहाना पड़ता है, उसी तरह आजादी और अधिकार पाने के लिए हमें कई चीजों का त्याग करना होगा।

यह भी पढ़ें: तानाशाही में तब्दील हो गया लोकतंत्र, सिसोदिया की गिरफ्तारी पर 9 विपक्षी नेताओं ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

First published on: Mar 05, 2023 11:34 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें