Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

News Bulletin : उत्तरकाशी में सुरक्षित निकाले गए 41 मजदूर; टी-20 के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया

News Bulletin : उत्तरकाशी में सुरंग में फंसे सभी 41 मजदूरों को सुरक्षित निकाल लिए जाने के बाद देश में हर तरफ खुशी का माहौल है। इसी के साथ बीते दिन देश-दुनिया में कई बड़े घटनाक्रम घटे हैं। जानें कहां क्या हुआ...

Edited By : Balraj Singh | Updated: Nov 29, 2023 06:33
Share :
News Bulletin News 24
News Bulletin News 24

News Bulletin : सुप्रभात, दिन की शुरुआत करते हैं अब तक की बड़ी खबरों से। पहली बड़ी खबर उत्तराखंड के उत्तरकाशी से है, जहां पिछले 17 दिन से फंसे 41 मजदूरों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। इस पल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भावुक कर देने वाला बताया है। दूसरी बड़ी खबर स्पोर्ट्स से संबंधित है। आज गुवाहाटी में टी-20 सिरीज के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पांच विकेट से हरा दिया।चलिए आज की बड़ी खबरों पर एक नजर डालते हैं…

उत्तरकाशी में टनल में फंसे सभी 41 मजदूरों को निकाला गया, हर तरफ खुशी

उत्तरकाशी: उत्तराखंड के उत्तरकाशी से मंगलवार को बड़ी मंगलकारी खबर आई है। पिछले 17 दिन से सुरंग में मौत के बीच लड़ाई लड़कर रहे मजदूरों के परिवार और इन्हें बचाने में लगे लोगों की मेहनत रंग लाई है। देर शाम इन्हें इन मजदूरों को बाहर लाया जा चुका है। फिलहाल इन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके लिए उत्तराखंड के उत्तरकाशी सुरंग में 17 दिन से फंसे 41 मजदूरों को बचाने के लिए दिन-रात रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। आज इस कामयाबी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम बड़ी हस्तियों ने रेस्क्यू टीम का हौसला बढ़ाया है।

ग्लेन मैक्सवेल के शानदार शतक ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को जीत

गुवाहाटी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच आज गुवाहाटी में खेला गया। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार शतक जड़ा और टीम को जीत दिलाई। ये ऑस्ट्रेलिया की इस सीरीज में पहली जीत है। इसके साथ ही अब ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज में 2-1 पर पहुंच गई है। इससे पहले भारतीय टीम ने सीरीज के शुरुआती दोनों मैच जीते थे।

हैदराबाद में राहुल और प्रियंका गांधी ने किए रोड शो

हैदराबाद : तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का मंगलवार को आखिरी दिन था। इस बीच राहुल और प्रियंका गांधी ने हैदराबाद में रोड शो कर मतदाताओं को लुभाने का अपना अंतिम प्रयास किया। रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने कहा मैं आपसे राजनीतिक रिश्ता नहीं चाहता हूं, बल्कि दिल का, खून का और पारिवारिक रिश्ता चाहता हूं। उन्होंने आगे कहा हमें नफरत हिंसा का हिंदुस्तान नहीं चाहिए, मोहब्बत का हिंदुस्तान चाहिए।

पाक कलाकारों पर बैन की मांग करने वाली याचिका खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में प्रदर्शन करने से रोकने की मांग करने वाली याचिका को खारिज कर दिया। इसके साथ ही कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा कि वह संकीर्ण सोच न रखें। बता दें कि जस्टिस संजीव खन्ना और एसवीएन भट्टी की खंडपीठ ने स्वयंभू सिने कार्यकर्ता फैज अनवर कुरैशी द्वारा दायर याचिका को खारिज कर दिया। कुरैशी ने बॉम्बे हाईकोर्ट में चुनौती दी है जिसने उनकी याचिका खारिज कर दी।

केरल के हाईकोर्ट में 29 वकील एक साथ घिरे कंटेंप्ट ऑफ कोर्ट में

कोच्चि: केरल में 29 वकील एक साथ कठघरे में खड़े होने की नौबत में आ गए। मामला भी कोई छोटा नहीं, बल्कि न्यायालय की अवमानना का है। आरोप है कि एक वकील के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद साथी वकीलों ने चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के खिलाफ नारे लगाए। इसके बाद करीब एक सप्ताह पहले ही इस मामले में हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए सरकारी कार्यवाही में बाधा डालने के आरोप में मुकद्दमा चलाया है। मंगलवार को इस मामले में सुनवाई हुई।

First published on: Nov 29, 2023 06:00 AM
संबंधित खबरें