Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

भगवान राम के नाम पर लड्डू स्कैम? ई-कॉमर्स पर बिक रहा राम मंदिर का फर्जी प्रसाद!

Laddoo Scam In Name Of Lord Ram: 22 जनवरी के कार्यक्रम में वीआईपी एंट्री के फर्जी पास और श्रद्धालुओं से राम मंदिर के नाम पर चंदे जैसे मामलों के बाद अब प्रसाद के नाम पर भी खेल शुरू हो गया है।

Edited By : Gaurav Pandey | Updated: Jan 17, 2024 17:34
Share :
Replica of Ram Mandir Ayodhya
Replica of Ram Mandir Ayodhya

Laddoo Scam In Name Of Lord Ram : अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का उद्घाटन अब कुछ ही दिन दूर है। 22 जनवरी को इसका उद्घाटन होगा। लेकिन इस ऐतिहासिक घटनाक्रम के बीच कुछ लोग राम के नाम पर घोटाला कर रहे हैं।

दरअसल, कुछ कंपनियां ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन पर ‘राम मंदिर का प्रसाद’ होने का दावा करते हुए खुले आम लड्डू बेच रही हैं। इतना ही नहीं कुछ वेबसाइट्स पर तो भगवान राम के नाम पर टीशर्ट जैसी मर्चेंडाइस तक बेची जा रही हैं।

299 रुपये में राम मंदिर के लड्डू

अमेजन पर एक सेलर है बिहारी ब्रदर्स, ये 299 रुपये में 250 ग्राम श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद लड्डू बेच रहे हैं। हालांकि, लड्डू के पैकेट पर छोटे-छोटे अक्षरों में लिखा है कि यह प्रसाद असल में अमावा राम मंदिर का है जो अयोध्या में ही स्थित है।

Laddoo Scam Ram mandir Prasad

इसके अलावा देशी घी से बने बूंदी के लड्डू भी बेचे जा रहे हैं और उन्हें भी श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद बताया जा रहा है। बिहारी ब्रदर्स अयोध्या का प्रसाद होने का दावा करते हुए पेड़े भी बेच रहे हैं। इसके 250 ग्राम के पैकेट की कीमत 385 रुपये है।

ऐसी ही एक कंपनी है अवध स्टोर जो एक किलो लड्डू 799 रुपये में बेच रही है। इसका दावा है कि ये लड्डू राम जन्मभूमि से हैं और इन्हें तिरुपति मंदिर के कारीगरों ने बनाया है। हालांकि, इन लड्डुओं के पैकेट पर भी अमावा राम मंदिर लिखा है।

Ram Mandir Fake Prasad

मुफ्त प्रसाद भी दे रही एक कंपनी

एक वेबसाइट है खादी ऑर्गेनिक जो मुफ्त में राम मंदिर प्रसाद की डिलिवरी का दावा कर रही थी। लेकिन यह मंदिर राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र या विश्व हिंदू परिषद जैसे संगठनों से संबद्ध नहीं है। इस वेबसाइट पर राम मंदिर से जुड़े कई आइटम भी बेचे जाते हैं।

फ्री डिलिवरी के वादे से इस वेबसाइट को इतना ट्रैफिक मिला कि 14 जनवरी से उसने ऐसा करना ही बंद कर दिया है। यह कंपनी 399 रुपये में राम मंदिर टीशर्ट, 999 रुपये में तुलसी माला और हनुमान का लॉकेट के साथ गंगाजल जैसी चीजें भी बेचती है।

Khadi Organic

विश्व हिंदू परिषद है इससे नाराज

लेकिन राम जन्मभूमि आंदोलन का नेतृत्व करने वाला संगठन विश्व हिंदू परिषद (विहिप) इससे आक्रोशित है। विहिप के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा है कि हमारी लीगल टीम सभी विकल्पों पर विचार कर रही है। हम इन कंपनियों के खिलाफ शिकायत कर रहते हैं।

ये भी पढ़ें: Ram Mandir के गर्भगृह का वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें: धोनी भी लेंगे ‘प्राण प्रतिष्ठा समारोह’ में हिस्सा

ये भी पढ़ें: क्या आपको भी मिला है राम मंदिर का न्योता?

First published on: Jan 17, 2024 05:34 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें