---विज्ञापन---

DGCA ने थमाई नोटिस, बेंगलुरू हवाई अड्डे पर 55 यात्रियों को छोड़कर उड़ गया था Go First का विमान

नई दिल्ली: बेंगलुरू से दिल्ली जा रही Go First की फ्लाइट बीती शाम 55 यात्रियों को एयरपोर्ट पर छोड़कर उड़ गई थी। इस मामले में विमानन क्षेत्र की नियामक संस्था DGCA ने गो फर्स्ट एयरलाइंस को रिपोर्ट तलब की है। DGCA ने भेजी नोटिस नियामक ने घटना की रिपोर्ट मांगी थी, जो मंगलवार को एयरलाइन […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Jan 11, 2023 12:49
Share :
Go first

नई दिल्ली: बेंगलुरू से दिल्ली जा रही Go First की फ्लाइट बीती शाम 55 यात्रियों को एयरपोर्ट पर छोड़कर उड़ गई थी। इस मामले में विमानन क्षेत्र की नियामक संस्था DGCA ने गो फर्स्ट एयरलाइंस को रिपोर्ट तलब की है।

DGCA ने भेजी नोटिस

नियामक ने घटना की रिपोर्ट मांगी थी, जो मंगलवार को एयरलाइन द्वारा प्रस्तुत की गई थी। कहा गया कि प्रथम दृष्टया यह सामने आया है कि डीजीसीए नियमों का पालन करने में विफल रहा। गो फर्स्ट एयरलाइन के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए डीजीसीए कहा, “उनके विनियामक दायित्वों के उल्लंघन के लिए उनके खिलाफ प्रवर्तन कार्रवाई क्यों न की जाए?” गो फर्स्ट को अपना जवाब दाखिल करने के लिए डीजीसीए ने दो सप्ताह का समय दिया है।

और पढ़िए – एक बार फिर चर्चा में एयर इंडिया, इस बार यात्री के खाने में मिला पत्थर का टुकड़ा

गो फर्स्ट एयरवेज ने कहा- असुविधा के लिए खेद है

इस मामले पर एयरलाइन ने मांफी मांगी है। कंपनी ने कहा कि इस असुविधा के लिए हम खेद व्यक्त करते हैं। साथ ही प्रभावित यात्रियों को अगले 12 महीनों में किसी भी घरेलू क्षेत्र में यात्रा के लिए एक मुफ्त टिकट देने का फैसला किया है।

पीएमओ और एविएशन मिनिस्टर से शिकायत करने वाले यात्रियों ने कहा कि उनके बोर्डिंग पास थे और उनके बैग चेक इन किए गए थे। इसके बावजूद फ्लाइट हमें छोड़कर टेकऑफ कर गई। उधर, मामले की जानकारी के बाद गो फर्स्ट एयरवेज ने ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, “हमें हुई असुविधा के लिए खेद है।”

और पढ़िए –  माछिल सेक्टर में ऑपरेशनल टास्क के दौरान खाई में गिरे सेना के 3 जवान शहीद

बता दें कि एयरलाइन की उड़ान 9 जनवरी को बेंगलुरू हवाई अड्डे से थी। लेकिन विमान 50 से अधिक यात्रियों को सवार करना भूल गई थी। कई यात्री इस हरकत से परेशान थे।

और पढ़िएदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 10, 2023 07:33 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें