Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

Assembly Elections 2023: दिल्ली दरबार में BJP का मंथन; मोदी और शाह की मौजूदगी में कॉन्ग्रेस को टक्कर देने पर विचार

BJP CEC Meeting For Assembly Elections 2023, नई दिल्ली: देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी का मंथन का दौर बहुत गहन होता जा रहा है। इसी कड़ी में रविवार को पार्टी के दिल्ली मुख्यालय में एक बार फिर एक मैराथन मीटिंग हुई। केंद्रीय चुनाव समिति की इस […]

Edited By : Balraj Singh | Updated: Oct 1, 2023 22:57
Share :

BJP CEC Meeting For Assembly Elections 2023, नई दिल्ली: देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी का मंथन का दौर बहुत गहन होता जा रहा है। इसी कड़ी में रविवार को पार्टी के दिल्ली मुख्यालय में एक बार फिर एक मैराथन मीटिंग हुई। केंद्रीय चुनाव समिति की इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा समेत तमाम शीर्ष नेता उपस्थित रहे।

राजस्थान और छत्तीसगढ़ में उतारे जा रहे उन उम्मीदवारों के नाम पर हुई चर्चा

दरअसल, चुनाव मैदान में उतारे जाने वाले उम्मीदवारों के नामों को लेकर आखिरी फैसला भाजपा पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के हाथ में होता है। इसी के चलते बीते दिनों में कई बार यह समिति मंथन कर चुकी है, जिसके बाद मध्य प्रदेश के उम्मीदवारों को लेकर दो बार सूची जारी की जा चुकी है। दिलचस्प बात तो यह भी है कि मध्य प्रदेश में पिछले चुनाव में कॉन्ग्रेस के खाते में चली गई विधानसभा सीटों पर फतह हासिल करने के लिए भाजपा ने तीन केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद सिंह पटेल और फग्गण सिंह कुलस्ते के अलावा कई सांसदों को विधानसभा चुनाव उम्मीदवार बनाकर प्रस्तुत किया है। अब फिर से कुछ इसी तरह की जुगत पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में चल रही है।

यह भी पढ़ें: तेलंगाना को चुनावी तोहफा; कौन से हैं साढ़े 13 हजार करोड़ के वो प्रोजेक्ट्स, जिनका PM मोदी ने किया लोकार्पण और शिलान्यास

<

>

आज देर शाम पार्टी मुख्यालय में बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने स्वागत किया। इसके बाद बैठक की कार्यवाही शुरू हुई। इसके अलावा महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, वसुंधरा राजे, भूपेंद्र यादव और कैलाश चौधरी समेत बहुत से नेताओं ने भी इस बैठक में शिरकत की।

यह भी पढ़ें: कॉन्ग्रेस MLA की गिरफ्तारी के विवाद के बीच सोमवार को दोहरा घमासान; कैप्टन के गढ़ में केजरीवाल तो गुरु नगरी में राहुल गांधी का दौरा

इस बैठक में पहले हो चुकी बैठकों के नतीजे पर चर्चा की गई, वहीं सूत्रों के मुताबिक माना जा रहा है कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में उतारे जा रहे उन उम्मीदवारों के नाम पर इस दौरान चर्चा हुई, जिन्हें कॉन्ग्रेस को टक्कर देने के लिए मजबूत माना जा रहा है।

<>

First published on: Oct 01, 2023 10:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें