Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs PAK: बरेली के युवक ने पहनी पाकिस्तानी जर्सी, हाथ में थामा भारत-पाक का झंडा, घर पर मामला हुआ गर्म

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच फैंस के लिए यादगार होता है। रोमंच चरम पर होता है। जुनून ऐसा की पागल बना दे। एशिया कप टी-20 में रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच दुबई में मैच के दौरान बरेली के एक युवक ने बड़ी गलती कर दी। इस गलती के चलते युवक बुरा फंसा है। […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Aug 31, 2022 16:34
Share :

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच फैंस के लिए यादगार होता है। रोमंच चरम पर होता है। जुनून ऐसा की पागल बना दे। एशिया कप टी-20 में रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच दुबई में मैच के दौरान बरेली के एक युवक ने बड़ी गलती कर दी। इस गलती के चलते युवक बुरा फंसा है। दरअसल बरेली के शराब कारोबारी संयम जायसवाल का पाकिस्तान का समर्थन करते हुए फोटो वायरल हुआ है। तस्वीर में वे पाकिस्तान टीम की जर्सी पहने हैं।

अभी पढ़ें Hong Kong की टीम में शामिल हैं 4 देशों के खिलाड़ी, कप्तान पाकिस्तान में जन्मा, 3 भारतीय मूल के प्लेयर…

जो तस्वीर वायरल हो रही है उसमें संयम जायसवाल टीम पाकिस्तान की टीशर्ट पहनकर पाकिस्तानी झंडा लहराता दिख रहा है। मामला जानकारी में आने के बाद पुलिस और खुफिया विभाग ने छानबीन शुरू कर दी है। पाकिस्तान का समर्थन करते दिखने के बाद हिंदू संगठनों ने एडीजी जोन, आईजी रेंज, बरेली पुलिस समेत कई अधिकारियों को ट्वीट कर शिकायत की है।

क्या है पूरा मामला?

बरेली के रहने वाले संयम जायसवाल क्रिकेट की दीवानगी में संयुक्त अरब अमीरात पहुंच गए। एशिया कप टी-20 मैच देखने के लिए उन्होंने बरेली से यूएई तक का सफर तय किया। जब तक वे स्टेडियम पहुंचे, काफी देर हो गई थी। कट्‌टर भारतीय टीम के समर्थक ने अपनी टीम की जर्सी तलाशी। खचाखच भरे स्टेडियम में उन्होंने भारतीय जर्सी तलाशना शुरू किया। उस समय तक सभी भारतीय जर्सी बिक चुकी थी। तब उन्होंने पाकिस्तान टीम की जर्सी को बिकते हुए देखा। उन्होंने खरीदा और पहन लिए। जायसवाल ने कहा, “कई अन्य लोगों की तरह मैं भी भारतीय क्रिकेट टीम का समर्थक हूं। मैंने अपने दोस्त के साथ स्टेडियम से मैच देखने की योजना बनाई थी, जो अमेरिका से दुबई आया था। मैं स्टेडियम में टीम इंडिया की जर्सी खोज रहा था। नहीं मिली तो मैंने एक पाकिस्तान जर्सी उठाई, जो उपलब्ध थी। मैंने सोचा कि मैं पाकिस्तानी प्रशंसकों को उनके राष्ट्रीय रंग पहनकर ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ चिल्लाकर चिढ़ाऊंगा।

उन्होंने कहा “मैंने कुछ गलत नहीं किया। हालांकि मैंने पाकिस्तान की जर्सी पहनी हुई थी, मेरे हाथ में भारतीय झंडा भी था। मेरे पिता एक हृदय रोगी हैं और उनका कहना है कि उन्हें सभी तनाव से दौरा पड़ेगा। हर कोई मुझे गद्दार बुला रहा है। बता दें कि अब यह जर्सी विवाद उनके घर तक पहुंच गया। विवाद तूफान बरेली में उनके परिजनों को प्रभावित कर रहा है।

किसी दोस्त ने फोटो सोशल मीडिया पर डाल दी
जायसवाल परेशान हैं। उन्होंने कहा कि मैं बहुत निराश महसूस करता हूं। मैंने कुछ दोस्तों के साथ तस्वीरें साझा की थीं। मुझे नहीं पता कि इसे किसने सार्वजनिक रूप से साझा किया है। मैं बहुत तनाव में हूं, जबकि मेरे पिता, पत्नी और बच्चे बेचैन हैं। मैं वास्तव में उन लोगों से निराश हूं जो मेरी सहमति के बिना और कहानी के मेरे पक्ष को जाने बिना मेरी तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा कर रहे हैं।

अभी पढ़ें Video: ‘ये मेरी किताब से बाहर का सवाल…,’ किस सवाल पर दिया रवींद्र जडेजा ने ये बयान, जानिए

मामले सोशल मीडिया से उछला है। फोटो वायरल होने के बाद संयम जायसवाल के खिलाफ सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रियाओं की भरमार लग गई है। राइटविंग एक्टिविस्ट हिमांशु पटेल ने संयम जायसवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने की मांग की है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Aug 31, 2022 12:44 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें