---विज्ञापन---

‘मुझे फंसाने के लिए दबाव बनाने के कारण CBI अधिकारी ने आत्महत्या कर ली’, मनीष सिसोदिया का बड़ा आरोप

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक सनसनीखेज दावा करते हुए सोमवार को कहा कि एक झूठे मामले में आप नेता को फंसाने के लिए दबाव डालने के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के एक अधिकारी की आत्महत्या से मौत हो गई। सिसोदिया ने इस दौरान बीजेपी की ओर से किए गए ‘स्टिंग […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Sep 6, 2022 12:59
Share :
Delhi, Delhi News, Former Deputy Cm Manish Sisodia, Delhi Liquor Policy, Tihar jail, AAP Leader saurabh Bhardwaj

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक सनसनीखेज दावा करते हुए सोमवार को कहा कि एक झूठे मामले में आप नेता को फंसाने के लिए दबाव डालने के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के एक अधिकारी की आत्महत्या से मौत हो गई। सिसोदिया ने इस दौरान बीजेपी की ओर से किए गए ‘स्टिंग ऑपरेशन’ को मजाक करार देते हुए कहा कि सीबीआई को उनके खिलाफ कुछ नहीं मिला है।

मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि पिछले 2 दिन पहले सीबीआई के डिप्टी लीगल एडवाइजर जितेंद्र कुमार ने आत्महत्या कर ली। इसकी पूरी खबर मीडिया में दिखाई गई। पुलिस ने कहा कि सीबीआई के एक उप कानूनी सलाहकार जितेंद्र कुमार ने पिछले हफ्ते दक्षिण दिल्ली में अपने आवास पर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें गुरुवार सुबह करीब 6.45 बजे डिफेंस कॉलोनी पुलिस स्टेशन में एक व्यक्ति के फांसी पर लटकाए जाने की सूचना मिली और अपराध की एक टीम फॉरेंसिक मोबाइल टीम के साथ मौके पर पहुंची।

अभी पढ़ें राहुल गांधी बोले- गुजरात ‘ड्रग्स’ का केंद्र, यही है गुजरात ‘मॉडल’

सीबीआई ने पिछले महीने सिसोदिया के दिल्ली आवास पर छापा मारा था, जब उसने पिछले साल नवंबर में लाई गई दिल्ली आबकारी नीति के निर्माण और निष्पादन में कथित अनियमितताओं की जांच के लिए प्राथमिकी दर्ज की थी। सिसोदिया ने शराब मामले को लेकर भाजपा द्वारा आप सरकार पर निशाना साधने के तुरंत बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की और एक ‘स्टिंग वीडियो’ जारी किया। भाजपा नेता संबित पात्रा ने दिल्ली में शराब व्यापारियों से डरने और सिसोदिया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कितना कमीशन देने के लिए वीडियो बनाने का आग्रह किया।

संबित पात्रा ने कहा, “मनीष सिसोदिया जी, अब आपके लिए बचने का कोई रास्ता नहीं है।” पात्रा ने कहा, “जब केजरीवाल जी सत्ता में आए, उन्होंने लोगों से किसी भी भ्रष्टाचार के खिलाफ स्टिंग ऑपरेशन करने को कहा, ठीक ऐसा ही हुआ। स्टिंग मास्टर केजरीवाल जी के खिलाफ एक स्टिंग ऑपरेशन हुआ है।”

अभी पढ़ें अमित शाह बोले- भाजपा बंद कमरों में नहीं करती राजनीति, 2019 चुनाव से पहले शिवसेना को नहीं किया सीएम पद का वादा

“वीडियो में दिखाया गया तरीका यह है कि 80 प्रतिशत लाभ केजरीवाल और सिसोदिया और उनके दोस्त को जाएगा। पहले, आप हमें हमारा 80 प्रतिशत कमीशन दें और फिर 20 प्रतिशत बेच दें, हम नहीं परवाह। यह केजरीवाल की नीति रही है,” पात्रा ने कथित स्टिंग वीडियो चलाने के बाद कहा।

‘स्टिंग वीडियो’ घोटाले के आरोपी नंबर 12 सनी मारवाह के पिता कुलविंदर मारवाह का था। भाजपा नेता ने कहा, “यह एक खुला और बंद मामला है क्योंकि मारवाह जी खुद इस वीडियो में इन सभी को स्वीकार कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि अब सिसोदिया के पास बचने का कोई रास्ता नहीं है।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Sep 05, 2022 03:46 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें