Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

LOC पर हिमस्खलन की चपेट में आया सेना का पेट्रोलिंग दल, सेना के तीन जवान शहीद

नई दिल्ली: उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर आतंकवादी घुसपैठ पर नजर रखने के लिए इलाके में गश्त के दौरान भारी हिमस्खलन की चपेट में आने से सेना के तीन जवानों की मौत हो गई। रक्षा प्रवक्ता कर्नल इमरान मोसावी ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा, 17 और 18 नवंबर 22 की रात के दौरान, कुपवाड़ा उत्तरी कश्मीर के मचल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास एक गश्ती दल पर एक हिमस्खलन हुआ।

उन्होंने कहा कि बर्फ में फंसे दो सैनिकों को बचाया गया और सैन्य अस्पताल कुपवाड़ा ले जाया गया। पीआरओ डिफेंस श्रीनगर ने कहा कि कड़े प्रयासों के बावजूद, तीनों बहादुर जीवित नहीं रह सके और कर्तव्य की पंक्ति में सर्वोच्च बलिदान दिया। तीनों वीरों की पहचान नाइक गायकवाड़ मनोज लक्ष्मण राव, लांस नायक मुकेश कुमार और गनर सौविक हाजरा के रूप में हुई है।

स्वर्गीय नाइक गायकवाड़ मनोज लक्ष्मण राव इकतालीस वर्ष के थे और 2002 में सेना में शामिल हुए थे। वे महाराष्ट्र के धुले जिले के ग्राम चुंचक्केडे, पोस्ट धुले, तहसील, धुले जिले के थे। बहादुर के परिवार में उसकी पत्नी है। स्वर्गीय लांस नायक मुकेश कुमार बाईस वर्ष के थे और 2018 में सेना में शामिल हुए थे। वे राजस्थान के ग्राम सजवंतगढ़, पोस्ट रोडू, तहसील लाडनूं, जिला नागौर के रहने वाले थे। बहादुर के परिवार में उसकी मां है।

स्वर्गीय गनर सौविक हाजरा बाईस वर्ष के थे और 2019 में सेना में शामिल हुए थे। वे ग्राम खमारबेरिया, पोस्ट ओंडा, तहसील बांकुड़ा सदर, जिला बांकुरा पश्चिम बंगाल के थे। बहादुर के परिवार में उनके चाचा हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -