Tuesday, February 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

इन 13 Dangerous Apps को तुरंत फोन से करें डिलीट, वरना खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट!

Smartphone 13 Dangerous Apps: अगर आपके स्मार्टफोन में ये 13 ऐप्स हैं तो इन्हें तुरंत हटा दें, वरना आपके लिए समस्या खड़ी हो सकती है। आइए जानते हैं कैसे

Smartphone 13 Dangerous Apps: स्मार्टफोन सभी के लिए कितना जरूरी है ये तो आप जानते ही होंगे, लेकिन क्या आपको इस बात का अंदाजा है कि जानें-अनजानें में आप अपने लिए बड़ी समस्या खड़ी करने वाले हैं। जी हां, स्मार्टफोन में अगर आप किसी ऐप को बिना सोचे-समझे इंस्टॉल कर लेते हैं तो इससे आपके लिए समस्या खड़ी हो सकती है।

हैकर्स हर वक्त फिराक में रहते हैं कि कब किसका फोन हैक कर बैंक खाते को खाली किया जाए। इसके लिए अलग-अलग ऐप्स को प्लेटफॉर्म पर जारी करते रहते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके फोन के लिए काफी खतरनाक (Smartphone Dangerous Hacking Apps) साबित हो सकते हैं। आइए इसके बारे में जानते हैं।

Jio दे रहा है 200 रुपये में कई सुविधाएं, फ्री में देता है OTT Apps का फायदा

स्मार्टफोन के लिए कुछ ऐप्स हैं खतरनाक

फोन के लिए खतरनाक एंड्रॉइड मैलवेयर थ्रेड फैला हुआ है जो कई हजार स्मार्टफोन्स यूजर्स के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। Google Play Store पर मौजूद कई सारे ऐप्स इस थ्रेड से जुड़े हुए हैं जो यूजर्स के फोन में डानलोड होकर पर्सनल डिटेल्स चोरी करते हैं।

Smartphone 13 Dangerous Apps

  1. Junk Cleaner
  2. Keep Clean
  3. Carpet Clean
  4. Quick Cleaner
  5. Easy Cleaner
  6. Power Doctor
  7. Cool Clean
  8. Windy Clean
  9. Meteor Clean
  10. Super Clean
  11. Strong Clean
  12. Fingertip Cleaner
  13. Full Clean -Clean Cache

इन 13 Dangerous Apps को तुरंत फोन से करें डिलीट, वरना खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट!

फोन से तुरंत हटा दें ये ऐप्स

अगर ऊपर बताए गए 13 खतरनाक ऐप्स में से कोई आपकी फोन में हैं तो उसे तुरंत डिलीट कर दें। ध्यान रहें कि आपको इन ऐप्स का इस्तेमाल नहीं करना है। ये सभी ऐप्स हैकर्स के लिए हैकिंग का एक जरिया है। अपनी जानकारी को अगर सुरक्षित रखना है तो इन ऐप्स को फोन से हटा दें। इसके बाद अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और बैंक लॉग इन आईडी का पासवर्ड चेंज कर दें।

और पढ़िए – गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -