Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

Lava Blaze 2 Review: सस्ते में देगा प्रीमियम एहसास! जानें कैसा है लावा ब्लेज 2

Lava Blaze 2 Review:  भारतीय में बाजार में स्मार्टफोन्स कंपनियों के बीच एक अलग ही मुकाबला देखने को मिल रहा है। हर प्राइज सेगमेंट में अलग-अलग यूजर्स हैं। 10 हजार से 20 हजार के बीच के फोन्स (Smartphone under 10K and 20k) ज्यादातर लोगों की पसंद में आते हैं। जबकि, इससे अधिक कीमत के फोन्स […]

Edited By : Simran Singh | Updated: Apr 27, 2023 12:11
Share :
lava blaze 2 launch date in india, lava blaze 2 price in india, lava blaze 2 flipkart, lava blaze 2 specifications, lava blaze 2 pro, lava blaze 2 5g price in india, lava blaze 2 gsmarena, lava blaze 2 amazon,

Lava Blaze 2 Review:  भारतीय में बाजार में स्मार्टफोन्स कंपनियों के बीच एक अलग ही मुकाबला देखने को मिल रहा है। हर प्राइज सेगमेंट में अलग-अलग यूजर्स हैं। 10 हजार से 20 हजार के बीच के फोन्स (Smartphone under 10K and 20k) ज्यादातर लोगों की पसंद में आते हैं। जबकि, इससे अधिक कीमत के फोन्स कई फीचर्स के साथ-साथ कीमत में भी ज्यादा होते हैं।

बात करें 10 हजार रुपये से कम कीमत के फोनों (Best Mobile Phone under 10000) की तो पिछले कुछ महीनों से इस सेगमेंट में काफी फोन भारतीय बाजार में पेश किए गए हैं। इनमें से एक हाल ही में लॉन्च हुआ भारतीय निर्माता लावा मोबाइल्स का फोन भी है।

ये भी पढ़ेंः Bluei Bassbuds 3 ईयरबड्स भारत में लॉन्च, सिंगल चार्जिंग पर चलेगी 130 घंटे तक बैटरी!

कंपनी ने अप्रैल 2023 में अपना लावा ब्लेज 2 भारत में लॉन्च किया है, जिसकी कीमत (Lava Blaze 2 Price in India) 10 हजार रुपये से कम है। ये फोन किफायती होने के साथ लुक में बेहतरीन है। लोगों द्वारा इसे काफी पसंद भी किया जा रहा है, ऐसे में हम इस फोन को कैसे छोड़ सकते हैं। इसलिए लावा ब्लेज 2 को हमने भी चलाकर देखा और फिर जानने की कोशिश की कि आखिर फोन कैसा है? आइए लावा ब्लेज 2 के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Lava Blaze 2 Design and Look

लावा ब्लेज 2 फोन के डिजाइन की बात करें तो आप इसे देखते ही पसंद कर लेंगे। लुक के मामले में ये हमें अच्छा लगा वो भी 10 हजार से कम कीमत में इसका लुक बहुत अच्छा है ये कह सकते हैं। मैटेलिक लुक के साथ ये ग्लास डिजाइन और फ्लैट फ्रेम में आता है, जो आपको एक प्रीमियम फीलिंग दे सकता है।

बटन की बात करें तो फोन के राइट साइड में पावर बटन के साथ साइड माउंटेड फिंगर प्रिंटर स्कैनर है। इसके अलावा राइट साइड में वॉलियुम बटन भी है  जिससे आवाज कम या ज्यादा की जा सकती है। इसके लेफ्ट साइड में सिम ट्रेय है। ऊपर की तरफ माइक्रोफोन दिया गया है। जबकि, नीचे की तरफ हैडफोन जैक, स्पीकर ग्रील और यूएसबी पोर्ट का ऑप्शन है।

Lava Blaze 2 में क्या है खास?

लावा ब्लेज 2 में 16.51 सेमी (6.5-इंच) एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले है, जो 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 2.5डी कर्व्ड स्क्रीन के साथ है। फोन के डुअल कैमरा सेटअप के साथ आता है, जिसमें एक फ्लैश लाइट भी दी गई है। इसमें 13MP का प्राइमरी और 2MP का सेकेंडरी कैमरा है।

फोन के फ्रंट में पंच होल डिजाइन दिया गया है। इसमें 8 मेगापिक्सल का आपको फ्रंट कैमरा मिलेगा। इसमें एंड्रॉइड 12 ओएस आधारित फोन में Unisoc Tiger T616 (12 nm) चिपसेट है जिसमें Mali-G57 MP1 जीपीयू मिलता है। कंपनी ने दावा भी किया है कि इस डिवाइस को एंड्रॉयड 13 में अपग्रेड किया जाएगा।

Lava Blaze 2 का बैटरी बैकअप कैसा है?

बात करें बैटरी की तो आज के समय में फोन हमारे लिए बहुत जरूरी हो गया है और हम अधिक बैटरी बैकअप वाला फोन पसंद करते हैं। लंबी समय तक चलने वाला एक किफायती फोन ढूंढ़ रहे हैं तो लावा ब्लेज 2 बुरा नहीं है।

फोन के साथ 18W फास्ट चार्जर दिया गया है। फोन को आप टाइप सी चार्जिंग पोर्ट से चार्ज कर सकते हैं। इसमें ली-पो 5000 एमएएच की बैटरी है। कुछ देर की चार्जिंग से आप फोन को लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकेंगे। इस फोन में एनोनिमस और ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग का भी सपोर्ट मिलता है।

ये भी पढ़ेंः 100W SUPERVOOC चार्जिंग वाले OnePlus 11 5G को सस्ते में खरीदें! Amazon पर मची होड़

क्या है हमारी राय?

अगर आप कॉल रिकॉर्डिंग वाला फोन चाहते हैं तो इस फोन में ये सुविधा मिल जाएगी। कैमरा क्वालिटी के लिहाज से और 10 हजार से कम रेंज के मामले में लावा ब्लेज 2 हमें सही लगा। 8,999 रुपये की कीमत वाला लावा ब्लेज 2 फोन तीन ग्लास कलर ऑप्शन्स के साथ आता है।

आप अगर अपने हाथ में ऐसा फोन चाहते हैं जो देखने में महंगा लगे तो ये एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। हमने आपको फोन के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी देने की कोशिश की बाकि इसे चुननें का फैसला आपका है।

ये भी पढ़ेंः गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ेंं 

First published on: Apr 27, 2023 12:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें