---विज्ञापन---

Satish Kaushik Birth Anniversary: सतीश कौशिक की बर्थ एनिवर्सरी पर किसी ने किया डांस तो किसी ने गाया गाने, एक्टर को ऐसे दी श्रद्धांजलि

Satish Kaushik Birth Anniversary: बीते दिन दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक (Satish Kaushik) की 67वीं बर्थ एनिवर्सरी थी। इस मौके पर तमाम लोगों ने एक्टर को श्रद्धांजलि दी। दिवंगत एक्टर के परिवार और दोस्तों ने मुंबई में उनकी बर्थ एनीवर्सरी सेलिब्रेट की और इस मौके पर सभी की आंखे नम थी। सतीश के क्लोज फ्रेंड अनुपम […]

Edited By : Nancy Tomar | Updated: Apr 14, 2023 13:04
Share :
Satish Kaushik Birth Anniversary
Satish Kaushik Birth Anniversary

Satish Kaushik Birth Anniversary: बीते दिन दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक (Satish Kaushik) की 67वीं बर्थ एनिवर्सरी थी। इस मौके पर तमाम लोगों ने एक्टर को श्रद्धांजलि दी।

दिवंगत एक्टर के परिवार और दोस्तों ने मुंबई में उनकी बर्थ एनीवर्सरी सेलिब्रेट की और इस मौके पर सभी की आंखे नम थी। सतीश के क्लोज फ्रेंड अनुपम खेर और उनकी पत्नी शशि, 10 साल की बेटी वंशिका और उनके दूसरे करीबी दोस्त अनिल कपूर ने इसे होस्ट किया था। इस इवेंट में सभी ने हंसते-नाचते-गाते हुए एक्टर को याद किया।

तमाम सितारों ने की शिरकत 

इस मौके पर अनुपम खेर, जावेद अख्तर, अनिल कपूर, रानी मुखर्जी, नीना गुप्ता, जॉनी लीवर, उदित नारायण, अरमान मलिक, सुभाष घई, शंकर महादेवन, विवेक अग्निहोत्री, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार, सोनाली बेंद्र, अनूप सोनी, राकेश बेदी सहित तमाम सितारों ने शिरकत की थी।

अगर मरने के बाद मुझे भी मेरे दोस्त इस अंदाज में याद करें तो मैं भी ख़ुशी ख़ुशी मरना चाहूंगा- जावेद

इस मौके पर सतीश की बेटी वंशिका ने अपने पापा को याद करते हुए उनके लिए लिखा इमोशनल नोट भी पढ़ा। वहीं, ज्यादातर लोगों ने इस मौके पर सतीश कौशिक की शख्सियत से जुड़े मजेदार किस्से सुनाए। इस खास मौकर पर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने सतीश कौशिक और अनुपम‌ खेर की दोस्ती को लेकर कहा कि- ”अगर मरने के बाद मुझे भी मेरे दोस्त इस अंदाज में याद करें तो मैं भी ख़ुशी ख़ुशी मरना चाहूंगा।”

Satish Kaushik Birth Anniversary

Satish Kaushik Birth Anniversary

अनिल कपूर ने किया डांस

वहीं, जावेद ने आगे कहा कि- सतीश कौशिक भी थकने वाला इंसान नहीं था और उनकी बात कुछ और हुआ करती थी। इस मौके पर गीत-संगीत का दौर काफी चला और मंच पर अनिल कपूर और सतीश कौशिक फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ का गाना ‘हवा हवाई’ गाया गया, तो अनिल कपूर ने मंच पर चढ़कर इस पर डांस किया और सतीश कौशिक की जिंदगी का जश्न मनाया। इसके साथ ही जॉनी लीवर ने अपने‌ ही मजेदार अंदाज में चुटकुले सुनाए और मंच पर कॉमेडी की है।

Satish Kaushik Birth Anniversary

Satish Kaushik Birth Anniversary

अनिल कपूर ने सतीश को किया याद

वहीं, इस मौके पर अनिल कपूर ने कहा कि- वे अपने‌ करियर के शुरुआती दिनों में इंडस्ट्री में दो लोगों से बहुत जलते थे जिनमें से एक थे जैकी श्रॉफ और दूसरे थे सतीश कौशिक। अनिल कपूर ने अपनी इस जलन की वजह बताते हुए कहा कि सभी लड़कियां उन्हें उपेक्षित कर जैकी श्रॉफ और सतीश कौशिक से बात किया करती थीं, जिससे उन्हें बहुत जलन हुआ करती थी।

सतीश कौशिक से एक्टिंग करना सीखा- जॉनी लीवर

इसके आगे अनिल कपूर ने सतीश कौशिक को याद करते हुए कहा कि- “सतीश कौशिक के पास एक अलग किस्म का सेंस ऑफ ह्यूमर हुआ करता था जिसे लड़कियां खूब पसंद किया करती थीं।” अनिल कपूर ने आगे कहा कि “अब मैं किसके पास जाकर अनुपम खेर की बुराई करूंगा?” इसके बाद जॉनी लीवर ने मंच पर‌ हास्य प्रधान आइटम पेश करते हुए सतीश कौशिक को याद किया और कहा कि खुद उन्होंने सतीश कौशिक से एक्टिंग करना सीखा था।

Satish Kaushik Birth Anniversary

Satish Kaushik Birth Anniversary

अरमान मलिक ने गाया- ‘मैं रहूं या ना रहूं’

वहीं, इस मौके पर उदित नारायण ने सतीश कौशिक निर्देशित फिल्म ‘तेरे नाम’ का टाइटल गाना सुनाया और समां बांध दिया। साथ ही अरमान मलिक ने ‘मैं रहूं या ना रहूं’ गाना गाया और नीना गुप्ता ने अनब्याही मां‌ बनने के दिनों का एक किस्सा साझा किया और बताया कि- “सतीश कौशिक ने मुझे उस वक्त कहा कि अगर बच्चा काला होगा तो सबको मैं बोल दूंगा कि यह मेरा बच्चा है।

इंडिया का चार्ली चैपलीन‌- सुभाष घई 

वहीं, फिल्मकार सुभाष घई ने सतीश कौशिक को इंडिया का चार्ली चैपलीन‌ बताते हुए खूब तारीफ की है। बता दें कि इस मौके पर सभी बहुत भावुक थे। इसके बाद समारोह के अंत में सतीश कौशिक की पत्नी शशि कौशिक और बेटी वंशिका सहित तमाम कलाकारों की मौजूदगी में एक‌ केक भी काटा गया और एक्टर को श्रद्धांजलि दी गई।

First published on: Apr 14, 2023 01:03 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें