---विज्ञापन---

असली फाइटर जेट में शूट हुए Hrithik की Fighter के सीन, एयरबेस और हथियार भी हैं रियल

Fighter Jet And Aircraft: फाइटर की कहानी भारतीय वायुसेना पर आधारित है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म में इस्तेमाल किए गए एयरक्राफ्ट्स, एयरबेस और हथियार भी असली है?

Edited By : Nidhi Pal | Updated: Dec 12, 2023 13:28
Share :
fighter
image credit: social media

Fighter Jet And Aircraft: ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म फाइटर इन दिनों खूब चर्चा में बनी हुई है। इस फिल्म में दोनों अहम किरदारों में नजर आने वाले हैं। ऋतिक और दीपिका के अलावा फिल्म में कई अन्य सितारे भी नजर आने वाले हैं। गणतंत्र दिवस के खास अवसर पर रिलीज होने वाली फिल्म का लोगों को बहुत इंतजार है। इस फिल्म से एक के बाद कलाकारों के लुक रिवील किए जा रहे हैं। हाल ही में करण सिंह ग्रोवर का वर्दी पहने भी लुक सामने आया है। फिल्म की कहानी भारतीय वायुसेना पर आधारित है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म में इस्तेमाल किए गए एयरक्राफ्ट्स, एयरबेस और हथियार भी असली है? चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं।

इन एयरबेस में हुई शूट

फाइटर फिल्म की शूटिंग हैदराबाद, असम, जम्मू-कश्मीर और मुंबई के असली एयरफोर्स बेस में हुई है। सिर्फ इतना ही नहीं इस फिल्म में असली वायुसेना कैडेट्स ने भी एक्टिंग की है। इस फिल्म में ऋतिक और दीपिका ने जिन हथियारों का इस्तेमाल किया है, वह भी असली हैं। बता दें कि सामने आए फाइटर के टीजर में दीपिका को जम्मू कश्मीर में ध्रुव अटैक हेलिकॉप्टर उड़ाते हुए नजर आ रही हैं।

यह भी पढ़ें: ‘गुस्से की वजह से बर्बाद हुआ घर…’ अपने तलाक को लेकर Munawar Faruqui ने किया खुलासा, बताया कौन था जिम्मेदार?

इतने फाइटर जेट का हुआ इस्तेमाल

ध्रुव अटैक हेलिकॉप्टर की बात करें तो इसे दो लोग मिलकर उड़ाते हैं और इसमें 12 लोगों के बैठने की जगह होती है। यह 20 हजार फीट की ऊंचाई तक जा सकता है और इसकी अधिकतम रफ्तार 291 किमी प्रतिघंटा है। वहीं एक सीन है जब ऋतिक एक फाइटर प्लेन के सामने से आते नजर आ रहे हैं। यह पिलाटस पीसी-7 एमके-2 ट्रेनर एयरक्राफ्ट है। बता दें कि हाल ही में यह प्लेन हैदराबाद में क्रैश हो गया था। इसे भी दो लोग मिलकर उड़ाते हैं। वहीं फिल्म में जो एक फाइट सीन दिखाया गया है उसमें एक हरे रंग का फाइटर प्लेन है, जिसे अमेरिका ने बनाया है और इसका नाम एफ-16 फाइटिंग फॉल्कन है।

फाइटर में नजर आएंगे ये सितारे

बता दें कि सिद्धार्थ आनंद फाइटर से पहले वॉर और पठान जैसी एक्शन फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। फाइटर को निर्माण वायकॉम 18 स्टूडियोज और मार्फ्लिक्स पिक्चर्स के बैनर तले बनाया गया है। ‘फाइटर’ में ऋतिक, अनिल, दीपिका के अलावा करण सिंह ग्रोवर, अक्षय ओबेरॉय, संजीदा शेख, तलत अजीज नजर आने वाले हैं। यह फिल्म 25 जनवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

First published on: Dec 12, 2023 01:28 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें