Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

एक्ट्रेसेस के हाथ पर ‘थूक’ देते थे आमिर खान, बुरी तरह भड़क गई थीं ये मशहूर अभिनेत्रियां

Aamir Khan: बॉलीवुड की हसीन दुनिया में कौन नहीं चाहता कि वह रातोंरात स्टार बन जाए। कामयाबी उसके कदम चूमे और लाखों उसके दीवाने हो जाएं, लेकिन ये सपने बहुत कम लोगों के पूरे हो पाते हैं। अपनी किस्मत को आजमाने के लिए कई बार एक्ट्रेस एक मशहूर एक्टर के आगे इस उम्मीद में हाथ […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Jul 30, 2023 18:15
Share :
Aamir Khan
Aamir Khan

Aamir Khan: बॉलीवुड की हसीन दुनिया में कौन नहीं चाहता कि वह रातोंरात स्टार बन जाए। कामयाबी उसके कदम चूमे और लाखों उसके दीवाने हो जाएं, लेकिन ये सपने बहुत कम लोगों के पूरे हो पाते हैं। अपनी किस्मत को आजमाने के लिए कई बार एक्ट्रेस एक मशहूर एक्टर के आगे इस उम्मीद में हाथ बढ़ा देतीं कि एस्ट्रोलॉजी जानने वाला उनका भविष्य बता देगा, लेकिन बदले में उन्हें ‘थूक’ मिलता। जी हां, बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अमिर खान को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। कहा जाता है कि आमिर खान एक्ट्रेस के हाथों पर थूक दिया करते थे।

प्रैंक के लिए बदनाम थे आमिर खान 

आमिर खान की इस हरकत से बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस नाराज हो गई थीं। कई तो उनके पीछे डंडे लेकर दौड़ पड़ीं। इनमें जूही चावला और माधुरी दीक्षित जैसी अभिनेत्रियों का नाम शामिल हैं। दरअसल, आमिर खान सेट्स पर अपने प्रैंक के लिए बदनाम थे। वह, अक्सर को-स्टार्स के साथ मजाक करते रहते थे, लेकिन 90 के दशक में इस आदत ने उन्हें कई मशहूर अभिनेत्रियों से घिन करवा दी।

आमिर खान कहते थे कि वह जिन हाथों पर थूक दिया करते हैं, वह नामचीन एक्ट्रेस बन जाती हैं। इन हरकतों की पोल एक फिल्म में कोरियोग्राफर और डायरेक्टर फराह खान ने खोली थी। उन्होंने बताया था कि आमिर खान सेट्स पर प्रैंक के लिए जाने जाते थे। इनमें से एक हीरोइनों के हाथ पर थूकना रहा है।

एस्ट्रोलॉजी जानने का बहाना बनाते थे आमिर खान 

फरहा ने कहा था, आमिर फिल्म के सेट पर हीरोइन से कहते थे- लाओ मैं तुम्हारा हाथ पढ़ता हूं। इस पर एक्ट्रेस ये मानकर अपना हाथ आगे बढ़ा देतीं कि आमिर को एस्ट्रोलॉजी आती है, लेकिन बदले में वे उनके हाथ पर थूक देते। इस पर आमिर कहते थे मैंने जिस हीरोइन के हाथ पर थूका है, वह नंबर वन बन गई है।

बुरी तरह भड़क गई थीं माधुरी दीक्षित

आमिर की इस हरकत से उन्हें कई मशहूर एक्ट्रेसेस की नाराजगी भी झेलनी पड़ी थी। 1990 में आई फिल्म ‘दिल’ के सेट पर ‘खंबे जैसी खड़ी है’ गाने की शूटिंग चल रही थी तब आमिर ने माधुरी दीक्षित को कहा था कि वह हाथ देखने में बड़े माहिर हैं। ये सुनते ही माधुरी एक्साइटेड हो गईं और उन्होंने अपना हाथ बढ़ा दिया। इस पर आमिर ने पहले उनके हाथ देखे और फिर अचानक थूक दिया। आमिर की इस हरकत पर माधुरी को इतना गुस्सा आया कि वह उनके पीछे हॉकी लेकर दौड़ पड़ीं। वह उनसे कई दिनों तक नाराज रहीं। इसी तरह फिल्म ‘इश्क’ की शूटिंग के दौरान जूही चावला को भी इसका सामना करना पड़ा। आमिर ने जूही से दुश्मनी मोल ले ली थी।

जूही चावला से मांगनी पड़ी माफी 

जूही चावला तो इतनी नाराज हुईं कि अगले दिन सेट्स पर भी नहीं आईं। बाद में फिल्म के डायरेक्टर इंद्र कुमार अजय देवगन और आमिर खान को जूही के घर ले गए। तब जब आमिर ने उनसे माफी मांगी, तो वे जैसे-तैसे मानीं। हालांकि, इसके बाद भी जूही और आमिर में अनबन रही। सालों तक दोनों किसी भी फिल्म में एक साथ नजर नहीं आए।

First published on: Jul 30, 2023 06:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें