Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

कौन है डॉन हुसैन उस्तरा? Kartik Aaryan गैंगस्टर का किरदार निभाकर फिल्मी पर्दे पर फैलाएंगे दहशत

Kartik Aaryan Play Don Hussain Ustara Role: बॉलीवुड के चार्मिंग एक्टर कार्तिक आर्यन अब डॉन का किरदार निभाकर दहशत फैलाने के लिए तैयार हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्टर विशाल भारद्वाज की फिल्म में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के दुश्मन रहे हुसैन उस्तरा का रोल प्ले कर सकते हैं।

Edited By : Jyoti Singh | Updated: Apr 2, 2024 11:23
Share :
Kartik Aaryan Play Don Hussain Ustara Role

Who Is Don Hussain Ustara: बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) कबीर खान के निर्देशन में बनी फिल्म ‘चंदू चैंपियन’ को लेकर लाइमलाइट में बने हुए हैं। इस बीच खबर है कि एक्टर के हाथ विशाल भारद्वाज की फिल्म लगी है, जिसमें वह डॉन हुसैन उस्तरा का किरदार निभाकर फिल्मी पर्दे पर दहशत मचाते हुए दिखाई देंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म को साजिद नाडियाडवाला प्रोड्यूस करेंगे। इस खबर के आने के बाद से ही हर कोई जानने को उत्सुक है कि आखिर कौन है डॉन हुसैन उस्तरा, जिसका किरदार मोस्ट चार्मिंग एक्टर कार्तिक आर्यन निभाने जा रहे हैं।

कौन है डॉन हुसैन उस्तरा?

हुसैन उस्तरा मुंबई का जाना-माना डॉन था, जिसे अंडरवर्ल्ड किंग और वॉन्टेड दाऊद इब्राहिम का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी माना जाता था। लेखक एस हुसैन जैदी ने अपनी किताब ‘डोंगरी टू दुबई’ में डॉन का जिक्र किया था, जिसके मुताबिक उस्तरा का असली नाम हुसैन शेख था। कम उम्र में डॉन बनने के बाद उसे ‘उस्तरा’ नाम दिया गया था।

जब भारत-पाक क्रिकेट मैच में हो चुकी थी दाऊद को मारने की तैयारी! फिर कैसे बचा डॉन? - sapna didi the lady gangster who wanted to of kill dawood ibrahim tarikh -

यह भी पढ़ें: जब PCO में काम कर रहे Kapil Sharma को अमीर ‘गिन्नी’ से हुआ प्यार, पिता बने विलेन, कैसे बनी बात?

हुसैन शेख से कैसे बना हुसैन उस्तरा?

जैदी ने अपनी किताब में बताया है कि हुसैन शेख का एक बार अपने प्रतिद्वंदी से झगड़ा हो गया था। उस वक्त गुस्से में आकर हुसैन ने सामने वाले प्रतिद्वंदी को उस्तरा से चोट पहुंचाने की कोशिश की। हुसैन ने लड़के को उस्तरा से एक कट मारा जो कंधे से होते हुए नीचे तक गया। लड़के के शरीर पर ऐसा कट देखने के बाद डॉक्टर्स भी हैरान रह गए थे। उनके मुताबिक, ऐसा कट सिर्फ एक सर्जन ही लगा सकता था। बस फिर क्या तभी से हुसैन शेख को हुसैन उस्तरा नाम दे दिया गया।

पहले इरफान-दीपिका संग बन रही थी फिल्म

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विशाल भारद्वाज पहले इस फिल्म में दिवंगत एक्टर इरफान खान और दीपिका पादुकोण को लेने वाले थे, लेकिन किसी वजह से यह फिल्म बन नहीं सकी। उस समय इसका टाइटल ‘सपना दीदी’ रखा गया था। अब कहा जा रहा है कि विशाल भारद्वाज अपनी इस फिल्म को सपना दीदी के एंगल से हटाकर डॉन हुसैन उस्तरा पर ले आए हैं।

बता दें कि यह वही सपना दीदी हैं, जिनका असली नाम अशरफ खान है। इन्होंने दाऊद इब्राहिम से बदला लेने के लिए उसके सबसे बड़े प्रतिद्वंदी हुसैन उस्तरा से हाथ मिलाया था। यह हुसैन उस्तरा की कहानी की कहानी का दूसरा पहलू है, जिसमें बताया जाता है कि सपना दीदी जिनका असली नाम अशरफ खान है। इन्होंने दाऊद इब्राहिम से बदला लेने के लिए उसके सबसे बड़े प्रतिद्वंदी हुसैन उस्तरा से हाथ मिलाया था।

ऐसे हुई थी हुसैन उस्तरा की मौत

बता दें कि उसके पति का नाम महमूद था जो अंडरवर्ल्ड में महमूद कालिया के नाम से पहचाना जाता था। पुलिस एनकाउंटर में महमूद की मौत हो गई थी, इस खबर के मिलने के बाद सपना दीदी दाऊद से मिलना चाहती थी। उसकी पहली मुलाकात हुसैन उस्ताद के जरिए दाऊद से हुई थी। जाहिर है कि हु़सैन उस्तरा और दाऊद की आपस में नहीं बनती थी। इसलिए सपना दीदी ने हुसैन के साथ मिलकर मार्शन आर्ट्स की ट्रेनिंग ली और बाद में दोनों दोस्त बन गए थे। सपना की मौत के बाद सितंबर, 1998 में हुसैन उस्तरा को शकील के गुंडों ने गालियों से मार दिया था।

डॉन हुसैन उस्तरा के किरदार में कार्तिक आर्यन दिखाई दे सकते हैं। फिल्म का टाइटल क्या होगा इसपर से पर्दा नहीं उठ पाया है लेकिन माना जा रहा है कि फिल्म इसी साल 2024 में फ्लोर पर उतर सकती है।

First published on: Apr 02, 2024 11:02 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें