Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Ayush NEET Counselling 2022: राउंड 1 के रजिस्ट्रेशन आज होंगे बंद, इस दिन जारी होगा सीट अलॉटमेंट रिजल्ट

आयुष प्रवेश केंद्रीय परामर्श समिति (AACCC) आज, 14 नवंबर को आयुष नीट-यूजी 2022 काउंसलिंग के राउंड 1 आवेदन प्रक्रिया को बंद कर देगी।

AACCC Ayush NEET Counselling 2022: आयुष प्रवेश केंद्रीय परामर्श समिति (AACCC) आज, 14 नवंबर को आयुष नीट-यूजी 2022 काउंसलिंग के राउंड 1 (Ayush NEET Counselling 2022 Round 1) आवेदन प्रक्रिया को बंद कर देगी। नीट योग्य आवेदक आधिकारिक वेबसाइट aaccc.gov.in पर दोपहर 03:00 बजे तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

अभी पढ़ें IGNOU December TEE 2022: इग्नू दिसंबर टीईई में रजिस्ट्रेशन करने की लास्ट डेट कल, जानें एग्जाम डिटेल्स

जारी शेड्यूल के अनुसार, आयुष नीट यूजी 2022 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 17 नवंबर को घोषित किया जाएगा और चयनित उम्मीदवारों की रिपोर्टिंग प्रक्रिया 18 से 24 नवंबर तक की जाएगी।

आयुष नीट यूजी काउंसलिंग, भरी गई पसंद, सीटों की उपलब्धता, आरक्षण मानदंड और अन्य कारकों के आधार पर आयुष कोर्सेज में आयुर्वेद (Ayurveda), यूनानी(Unani), सिद्ध(Siddha) और होम्योपैथी (Homeopathy) कोर्सेज में प्रवेश दिया जाएगा।

आयुष नीट-यूजी काउंसलिंग की आधिकारिक वेबसाइट aaccc.gov.in पर जाकर एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। BAMS, BUMS, BSMS और BHMS कोर्सेज में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एएसीसीसी (MCC) एनईईटी यूजी काउंसलिंग (AYUSH NEET UG counselling) आयोजित की जा रही है। यह काउंसलिंग प्रक्रिया अखिल भारतीय कोटे की 15% सीटों और केंद्रीय और डीम्ड विश्वविद्यालयों की सीटों के अलावा अन्य के लिए आयोजित की जा रही है।

अभी पढ़ें IIFT 2023: आईआईएफटी रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आज, यहां देखें आगे की जरूरी डिटेल्स

शेड्यूल के अनुसार, आवेदक आज, 14 नवंबर को पहले दौर के लिए एएसीसीसी नीट काउंसलिंग, रजिस्ट्रेशन और शुल्क भुगतान के लिए भुगतान कर सकते हैं, और च्वाइस फिलिंग और चॉइस लॉकिंग विंडो भी आज बंद हो जाएगी। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 17 नवंबर को घोषित किया जाएगा, और चयनित उम्मीदवार 18 से 24 नवंबर तक प्रवेश के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं। इस दौर के बाद, आयुष एनईईटी यूजी काउंसलिंग का दूसरा दौर होगा, इसके बाद एक mop-up और एक आवारा रिक्ति दौर होगा। वहीं राउंड 2 का रजिस्ट्रेशन 1 दिसंबर से शुरू होगा।

AACCC Ayush NEET Counselling 2022 schedule here

AACCC Ayush NEET Counselling 2022 Direct To Apply

AYUSH NEET Counselling 2021: ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

  • आयुष NEET काउंसलिंग 2022 को पूरा करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट – aaccc.gov.in पर जाना होगा।
  • फिर, होमपेज पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • स्वचालित रूप से, एक नया लॉगिन पृष्ठ खुल जाएगा, पूछे गए क्रेडेंशियल का उपयोग करके पंजीकरण करें, और अपना लॉगिन क्रेडेंशियल जनरेट करें
  • अपनी साख का उपयोग करके लॉग इन करें।
  • आयुष एनईईटी यूजी काउंसलिंग राउंड 1 आवेदन पत्र स्क्रीन पर दिखाई देगा
  • विकल्पों को भरें और सावधानीपूर्वक क्रॉस-चेक करके उन्हें लॉक करें और फिर अपनी पसंद सबमिट करें
  • यदि आवश्यक हो तो आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें।

अभी पढ़ें  शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -