---विज्ञापन---

कौन थे JACPL के CEO मनु आहूजा, जिनका आज निधन हुआ, 18 देशों में संभाला कामकाज

JACPL CEO Manu Ahuja Passed Away: मनु आहूजा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1991 में कोट्स वियेला के साथ की थी।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Feb 18, 2024 14:36
Share :

JACPL CEO Manu Ahuja Passed Away: JACPL (जुबिलेंट इंडस्ट्रीज लिमिटेड कंपनी) के CEO मनु आहूजा अब हमारे बीच नहीं रहे। 9 दिसंबर सुबह को उन्हों ने अपनी आखिरी सांस ली। मनु आहूजा JACPL के CEO होने के साथ-साथ होल टाइम डायरेक्टर थे। बिजनेस की दुनिया में मनु आहूजा एक बहुत ही बड़ा नाम है, जिसने भारत समेत 18 देशों में बिजनेस के कामकाज को संभालने का काम किया है। आइए जानते हैं कि कौन है मनु आहूजा जिन्होंने भारत की कपंनी को दुनिया भर में दिलाई पहचान…

इंजीनियरिंग और मैनेजिंग में हासिल की डिग्री

मनु आहूजा ने अपनी दोनों डिग्री देश के विख्यात इंस्टीट्यूट से हासिल की है। उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई थापर इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग, पटियाला कॉलेज की। वहीं, फेमस मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट में से एक एक्सएलआरआई (XLRI) जमशेदपुर से उन्होंने मैनेजिंग की डिग्री हासिल की। इसके अलावा मनु आहूजा भारत और साउथ-ईस्ट एशिया में बिजनेस को लेकर एक बहतरीन अनुभव रखते थे।

यह भी पढ़ें: भारत में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले सीईओ हैं थिएरी डेलापोर्टे, जानिए कौन हैं ये और कितना मिलता है वेतन

1991 में की करियर की शुरुआत 

मनु आहूजा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1991 में कोट्स वियेला के साथ की थी। JACPL के साथ काम करने से पहले मनु आहूजा ASSA ABLOY एशिया प्रशांत के साथ बतौर अध्यक्ष काम कर रहे थे। यहां उन्होंने 7 सालों तक दक्षिण एशिया के अध्यक्ष के रूप काम किया। इस दौरान मनु आहूजा ने भारत समेत सार्क और आसियान के देशों का भी प्रबंधन किया। इसके अलावा उन्होंने व्हर्लपूल और अक्ज़ो नोबेल के साथ भी काम किया।

जुबिलेंट इंडस्ट्रीज लिमिटेड का काम 

बता दें कि, जुबिलेंट इंडस्ट्रीज लिमिटेड के भारत में कुल 5 मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। ये कंपनी भारत के सहित दुनिया के कई देशों को टेक्नोलॉजी बेस्ड प्रोडक्ट्स और सॉल्यूशंस बेचती है।

(Xanax)

First published on: Dec 10, 2023 05:33 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें