Saturday, December 10, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Tata Safari New Variants: टाटा सफारी के दो नए वेरिएंट लॉन्च, फेस्टिव सीजन में SUV गर्दा उड़ाने को तैयार

Tata Motors ने Safari SUV रेंज के दो नए वेरिएंट्स को लॉन्च किया है। XMS और XMAS कहे जाने वाले नए ट्रिम्स Tata Harrier के जैसे ही हैं

नई दिल्ली: Tata Motors ने Safari SUV रेंज के दो नए वेरिएंट्स को लॉन्च किया है। XMS और XMAS कहे जाने वाले नए ट्रिम्स Tata Harrier के जैसे ही हैं। जबकि टाटा सफारी के XMS ट्रिम की कीमत 17.96 लाख रुपए, एक्स-शोरूम और XMAS ट्रिम की कीमत 19.26 लाख रुपए है। दोनों नए सफारी ट्रिम्स की बुकिंग भारत में सभी टाटा डीलरशिप पर शुरू हो गई है, और डिलीवरी जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है। हाल ही में Tata Motors ने Safari का JET एडिशन भी लॉन्च किया था।

अभी पढ़ें – Great Indian Festival Sale: सालों-साल मेंटेन रखना चाहते हैं अपनी कार की चमक, तो सस्ते में खरीदें ये दस प्रोडक्ट्स

XMS और XMAS ट्रिम्स की मुख्य विशेषताएं

  • पैनोरमिक सनरूफ
  • Android Auto और Apple CarPlay के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
  • रिवर्स पार्किंग कैमरा
  • रेन-सेंसिंग वाइपर
  • ऑटोमैटिक हेडलैम्प
  • हाइड एडजस्टेबल ड्राइविंग सीट
  • इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल विंग मिरर

परफॉर्मेंस

जहां तक ​​परफॉर्मेंस की बात है, दोनों ट्रिम्स में समान 2 लीटर Fiat Multijet टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है जो 168 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 350 एनएम का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करता है। जहां XMS ट्रिम अपने फ्रंट व्हील्स को चलाने के लिए 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का उपयोग करता है, वहीं XMAS ट्रिम्स में 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है।

टाटा सफारी एक 7 सीट वाली एसयूवी है जो ओमेगा एआरसी प्लेटफॉर्म पर आधारित है (लैंड रोवर के एलएस500 प्लेटफॉर्म से ली गई है और भारतीय बाजार की जरूरतों के अनुकूल है)। सफारी का मुकाबला Mahindra XUV700, हाल ही में लॉन्च हुई Mahindra Scorpio-N, MG Hector Plus और Hyundai Alcazar से है।

यह SUV अपनी मजबूत बनावट और आकर्षक लुक के लिए जानी जाती है। सफारी भारत में अपनी तीसरी पीढ़ी में है, और पहली बार इस कार में अधिक पारंपरिक मोनोकॉक बॉडी और फ्रंट व्हील ड्राइव लेआउट के लिए बॉडी-ऑन-लैडर फ्रेम रूट को हटा दिया है। हालांकि इसे ऑल व्हील ड्राइव विकल्प के रूप में भी पेश नहीं किया जाता है।

अभी पढ़ें – MG Motor India Price Hike: ग्राहकों को झटका, फेस्टिव सीजन से पहले इस कंपनी ने बढ़ा दिए कारों के दाम

टाटा मोटर्स हैरियर एसयूवी के लिए एक इलेक्ट्रिक पावरट्रेन पर काम कर रही है, जो प्लेटफॉर्म और मैकेनिकल के मामले में स्पष्ट तौर पर सफारी की ही सिबलिंग है। हैरियर इलेक्ट्रिक एसयूवी को 2023 में लॉन्च किया जाना है। टाटा सफारी पर भी यही पावरट्रेन पेश किया जा सकता है। हालांकि टाटा मोटर्स ने आधिकारिक तौर पर कुछ भी कन्फर्म नहीं किया है।

इस सप्ताह के अंत में, टाटा मोटर्स टियागो इलेक्ट्रिक हैचबैक लॉन्च करेगी, और इसके बाद अगले साल किसी समय पंच माइक्रो एसयूवी का इलेक्ट्रिक संस्करण पेश किया जाएगा। 2023 के आगामी ऑटो एक्सपो में टाटा मोटर्स की अपनी यात्री कार रेंज के विद्युतीकरण की योजना पर प्रकाश डालना चाहिए।

बैकबर्नर पर पेट्रोल इंजन

कहा जाता है कि टाटा मोटर्स एक 1.6 लीटर -4 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन विकसित कर रही थी जो कि हैरियर और सफारी दोनों एसयूवी को पावर देने वाला था। कहा जाता है कि ऑटोमेकर ने पेट्रोल इंजन को बैकबर्नर पर रख दिया है और इसके बजाय इलेक्ट्रिक पावरट्रेन पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। तो, फिलहाल, Harrier और Safari दोनों ही Fiat Multijet डीजल इंजन के साथ काम करेंगे।

अभी पढ़ें – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -