Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

जन्मतिथि के मूलांक से जानें कैसा रहेगा आपका आने वाला सप्ताह

Ank Jyotish Weekly Horoscope: जन्मतिथि के मूल्यांक के माध्यम से आप जान सकते है, कि आपका आने वाला समय कैसा है।

Edited By : Swati Pandey | Updated: Nov 27, 2023 19:01
Share :

 Weekly Numerology: जन्मतिथि के मूल्यांक के जरिए आप जान सकते हैं कि आपका आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा। यदि आपका जन्म महीने की 10 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 1 होगा। अंको को जोड़ करके की तिथि का अंक बनता है। 1 अंक का स्वामी सूर्य को माना गया है। आइए जानते हैं कि किस मूलांक वालों के लिए यह सप्ताह कैसा रह सकता है।

मूलांक 1

यदि आपकी जन्म तिथि 1,10,19,28 में से है तो आपका मूलांक 1 बनता है। एक मूल्यांक वाले के राशि स्वामी सूर्य होते हैं। ज्योतिषाचार्य राखी बनर्जी के अनुसार आज आपको कार्य क्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा। नौकरी में मान सम्मान मिल सकता है। यदि आप शिक्षा क्षेत्र में है तो आज आपको लाभ प्राप्त होगा।धन में वृद्धि हो सकती है। साथ ही आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। शाम के समय में धन लाभ का योग बन रहा है। वहीं प्रेम संबंध में तकरार हो सकती है, लड़ाई-झगड़े की संभावना है। इसीलिए आज वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रख कर के चलें। स्वास्थ्य में सुधार दिखेगा। सकारात्मक महसूस करेंगे।
शुभ रंग-हरा
उपाय – हनुमान जी को भोग में बूंदी अर्पित करें ।

मूलांक 2

यदि आपकी जन्म तिथि 2,11,20,29 में से है तो आपका मूलांक 2 बनता है। दो मूल्यांक के राशि स्वामी चंद्रमा होते हैं।

ज्योतिषाचार्य राखी बनर्जी के अनुसार आज आपको करियर में बदलाव देखने को मिलेंगे। मगर आपको मेहनत करने की आवश्यकता है। मेहनत के शुभ परिणाम मिलेंगे। आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर होगी। अचानक से धन लाभ भी हो सकता है। साथ ही मित्रों से भी धन लाभ होने की संभावना है। जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध रहेंगे। परिवार में सुख-शांति रहेगी। स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा। वहीं थोड़ा बहुत मानसिक तनाव भी हो सकता है।
शुभ रंग- सफेद
उपाय- मंदिर में हनुमान जी को सिन्दूर का चोला चढ़ाएं।

मूलांक 3

यदि आपकी जन्म तिथि 3, 12,21 या 30 है आपका मूलांक 3 बनता है। तीन मूल्यांक के राशि स्वामी बृहस्पति होते हैं।

ज्योतिषाचार्य के अनुसार आज आपकों करियर में लाभ होगा वही काम बिगड़ने की भी संभावना है। कार्यक्षेत्र में मन लगाकर के काम करने की आवश्यकता है। रूका हुआ धन वापस आने की संभावना है। लेकिन धन निवेश करने के लिए यह सही समय नही है। परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी। अपने प्रेमी के साथ बाहर घूमने भी जा सकते हैं। आज आपकों स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखने की आवश्यक्ता है।
शुभ रंग- ऑरेंज
उपाय- हनुमानजी को प्रसाद में इलाइची अर्पित करें।

यह भी पढ़े: मां लक्ष्मी क्यों दबाती हैं भगवान विष्णु के पैर, जानें कारण व महत्व

मूलांक 4

यदि आपकी जन्म तिथि 4,13,22,31 है, तो आपका मूलांक 4 बनेगा। चार मूल्यांक के राशि स्वामी राहु है।

ज्योतिषाचार्य के अनुसार आज आपकों करियर में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। साथ ही यदि आप बेरोजगार और नौकरी ढूंढ रहे है, तो नौकरी मिलने की भी संभावना है। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। धन में निवेश करने के लिए आज निवेश के लिए दिन बेहतर रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी पार्टनर के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। खाने-पीने का ध्यान रखे।
शुभ रंग- नीला ।
उपाय- हनुमान जी को प्रसाद में पान का बीरा अर्पित करें।

मूलांक 5

यदि आपकी जन्म तिथि 5,23 या 14 है तो आपका मूलांक पांच बनता है। आपके राशि स्वामी बुध है।

ज्योतिषाचार्य के अनुसार आज आपको कार्य क्षेत्र एवं व्यवसाय में मेहनत का फल प्राप्त होगा। साथ ही नौकरी में उच्च पद की भी प्राप्ति हो सकती है।आर्थिक स्थिति मे सुधार आएगा। परिवार के सदस्यों के साथ समय बेहतरीन व्यतीत होगा। रिश्तेदारों का आना जाना हो सकता है। आज का दिन आपका थकावट भरा रहेगा।
शुभ रंग हरा
उपाय- मंदिर में हनुमान जी को लाल चोला अर्पित करें ।

यह भी पढ़े: करोड़पति लोगों के हाथ में होते हैं ये खास निशान, जल्द बन जाते हैं धनवान

मूलांक 6

यदि आपकी जन्म तिथि 6,24 या 15 तारीख पर जन्म लिया है तो आपका मूलांक 6 बनता है। आपके राशि स्वामी शुक्र है।

ज्योतिषाचार्य के अनुसार आज आपको कैरियर में लाभ प्राप्त होगा। व्यवसाय में लाभ मिलने के आसार है। साथ ही नया काम भी आरंभ हो सकता है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। धन भी अधिक खर्चा होने की संभावना है। परिवार में आज खुशहाली रहेगी। वहीं अनावश्यक विवाद से बचने की जरूरत है। ।स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पुरानी बिमारी में भी आपको लाभ मिलेगा।

शुभ रंग- गुलाबी।
उपाय- हनुमान जी को प्रसाद में गुलाब का इत्र अर्पित करें।

 

मूलांक 7

यदि आपकी जन्म तिथि 7, 16 या 25 है तो आपका मूलांक 7 बनता है। आपके राशि स्वामी शुक्र है।

ज्योतिषाचार्य के अनुसार आज आपका समय मिलाजुला रहेगा। व्यापर में आपके लिए खुशखबरी हो सकती है। व्यवसाय के लिए मेहनत करने की आवश्यकता है।आर्थिक स्थिति मिली-जुली रहेगी अधिक धन खर्च ना करें।प्रेम संबंधों में समय अच्छा बीतेगा। आप अपने प्रेमी से मिलने की संभावना बन सकती है। परिवार का सहयोग बना रहेगा। स्वास्थ्य ध्यान रखने की आवश्यकता है। स्किन का बेहद ख्याल रखे।
शुभ रंग-नारंगी
उपाय- हनुमान जी को सुपारी अर्पित करें।

यह भी पढ़े: अनोखा मंदिर, जो साल में सिर्फ एक बार खुलता और लोग करते भगवान कार्तिकेय के दर्शन

मूलांक 8

यदि आपकी जन्म तिथि 8, 17 या 26 है तो आपका मूलांक 8 बनता है। आपके राशि स्वामी शनि है।
ज्योतिषाचार्य के अनुसार आज आपकों कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिल सकता हैं। व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा। बिजनेस पार्टनर से लाभ प्राप्त होने की संभावना है।धन संपत्ति में लाभ होगा। यदि किसी को धन देते हैं तो सोच समझकर देने का प्रयास करे।शाम का समय परिवार के साथ समय बिताएंगे पार्टनर के साथ रोमांस कर सकते हैं। स्वास्थ्य में सुधार आएगा।
शुभ रंग- पीला
उपाय- हनुमान जी को पीपल का पत्ता राम नाम लिख कर अर्पित करें।

मूलांक 9

यदि आपकी जन्म तिथि 9 ,18 या 27 है आपका मूलांक 9 बनता है। आपके राशि स्वामी मंगल हैं
ज्योतिषाचार्य के अनुसार आज आपकों कैरियर में लाभ प्राप्त होगा कैरियर को लेकर लोगों को खुशखबरी प्राप्त होगी। धन लाभ होगा आर्थिक स्थिति के लिए समय अच्छा रहेगा। धन निवेश करने के लिए समय हैं। प्रेम समंबंध अच्छे रहेंगे। परिवार मैं पिता या पिता समान जैसे किसी व्यक्ति से अनबन हो सकती है।
स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। ऊर्जावान महसूस करेंगे मगर बीपी कम की परेशानी है तो आप अपना ध्यान रख कर चले।

शुभ रंग – लाल
उपाय- हनुमान जी को जलेबी अर्पित करें

First published on: Nov 27, 2023 06:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें