Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

आज से शुरू होंगे 3 राशियों के अच्छे दिन, अगले 7 दिनों में कमाएंगे खूब धन-दौलत

Weekly Horoscope Astrology Prediction 22 To 28 January 2024: साप्ताहिक राशिफल 12 राशियों के लिए बेहद शुभ है। यहां पढ़ें पूरे सप्ताह का राशिफल।

Edited By : Raghvendra Tiwari | Updated: Jan 22, 2024 08:08
Share :
weekly horoscope

Weekly Horoscope (22-28 January 2024): ग्रहों के गोचर के कारण माह जनवरी 2024 बेहद शुभ है। आज से अगले सात दिनों तक सभी 12 राशियों का समय बेहद शुभ रहेगा। मेष से लेकर मीन राशि वालों तक के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ और फलदायी साबित होगा। ज्योतिषी बेजान दारुवाला के पुत्र चिराग दारुवाला बता रहे हैं यह सप्ताह (22-28 जनवरी 2024) सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा।

मेष राशि

इस सप्ताह में आप आर्थिक पक्ष को संभालने में सक्षम रहेंगे। यदि कोई पुराना लेन-देन है तो उसे निपटाने में लगातार प्रगति होगी। सप्ताह की शुरुआत में उत्पादन और बिक्री के क्षेत्र में लाभ के अवसर मिलेंगे। इसलिए अपने प्रयास जारी रखने में संकोच न करें। इस सप्ताह कुछ करीबी रिश्तों में उथल-पुथल के अवसर आएंगे। अगर आप कहीं पूंजी निवेश करने के लिए तैयार हैं या यदि आपने ऐसा किया है तो सितारों की चाल आपको मनचाहा परिणाम देती रहेगी। प्रेम संबंधों में मीठी बातों का दौर रहेगा। इस सप्ताह पारिवारिक जीवन को सुखद और सुंदर बनाने के अवसर मिलेंगे। लेकिन स्वास्थ्य के मामले में इस सप्ताह के आखिरी चरण में कुछ परेशानियां रहेंगी। इसलिए अपनी समझ जारी रखने में संकोच न करें। इस सप्ताह के आखिरी दिनों में अधिक खर्च होने की संभावना रहेगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों में अधिक प्रगति होगी।

उपाय- पीपल के वृक्ष के नीचे दीया जलाएं।

यह भी पढ़ें- 23 जनवरी को बनेगा ‘केमद्रुम योग’, इन लोगों को रहना होगा सावधान

वृषभ राशि

गणेश जी कहते हैं कि इस सप्ताह की शुरुआत से अध्ययन-अध्यापन के क्षेत्र में लगातार प्रगति के अवसर मिलेंगे। परिणामस्वरूप, प्रयास करते रहने में संकोच न करें। क्योंकि इस सप्ताह सितारों की चाल एक के बाद एक कई कार्यों को पूरा करने की ऊर्जा देगी। यदि आप किसी उत्पादन और बिक्री के काम से जुड़े हैं तो आपको लगातार प्रगति के अवसर मिलेंगे। साथ ही रोजगार संबंधी विषयों की तैयारी करने और संबंधित क्षेत्रों में लगातार प्रगति हासिल करने में सफलता मिलेगी। यदि आप फिल्म, संगीत, कला और प्रबंधन के क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपको संबंधित योजनाओं को क्रियान्वित करने में सफलता मिलेगी। हालांकि इस सप्ताह के मध्य में पूंजी निवेश और विदेश संबंधी कार्यों के पूरा होने में लगातार प्रगति होगी। निजी रिश्तों में आपसी मधुरता की सौगात मिलेगी। इस सप्ताह के आखिरी दिनों में दांपत्य जीवन में उन्नति और प्रगति होगी। लेकिन कुछ रोग और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां होने की आशंका रहेगी।

उपाय- भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

यह भी पढ़ें- अगले महीने 5 ग्रहों की चाल में होगा बदलाव, 5 राशि वालों का खुल जाएगा भाग्य

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह रासायनिक एवं औषधीय प्रयोगों को करने तथा कार्यों को निर्धारित समय में पूरा करने में निरंतर प्रगति का दौर रहेगा। यदि आप कलपुर्जों के निर्माण एवं सैन्य अभ्यास एवं अन्य विधाओं से संबंधित अध्ययन एवं प्रयासों में संलग्न हैं। इसलिए इस सप्ताह की शुरुआत से ही सितारों की चाल बेहतरीन परिणाम देगी। इसलिए अपने प्रयास जारी रखने में संकोच न करें। इसका मतलब है कि आजीविका के क्षेत्रों में लगातार प्रगति का दौर रहेगा। सप्ताह के मध्य में अपनी बेटी को उज्ज्वल भविष्य की ओर ले जाने का इरादा फलीभूत होता रहेगा। इसलिए अपने प्रयास जारी रखने में संकोच न करें। निजी रिश्तों में प्यार के पल आएंगे। वहीं सप्ताह के अंतिम दिनों में आर्थिक आयाम तलाशने में लगातार प्रगति का दौर बना रहेगा। सेहत में कुछ सुधार होने की संभावना रहेगी। लेकिन आर्थिक दृष्टि से यह बेहद खूबसूरत होगा।

उपाय- कृष्णा भगवान को माखन- मिश्री का भोग लगाएं।

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह सितारों की चाल कई कार्यों को एक के बाद एक पूरा करने और सामाजिक और राजनीतिक जीवन में सम्मान दिलाने वाली रहेगी। इसलिए अपने प्रयास जारी रखने में संकोच न करें। वो ठीक रहेगा। आर्थिक दृष्टि से आपको अपनी सोच से बेहतर और मनचाहा परिणाम मिलेगा। इस सप्ताह की शुरुआत से ही आप आर्थिक पहलुओं को संभालने और शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में सफल रहेंगे। हालांकि सप्ताह के मध्य में आप किसी रोग एवं पीड़ा से परेशान रहेंगे। इसलिए बेहतर होगा कि आप अपनी सामान्य दिनचर्या को कमजोर न करें। वहीं सप्ताह के आखिरी दिनों में निजी रिश्तों में मधुरता और प्यार के पल आएंगे। आर्थिक आयाम में प्रगति के सुखद अवसर प्राप्त होंगे। यदि आप कोई बकाया राशि भुगतान करने जा रहे हैं तभी आप सफल होंगे। कुल मिलाकर इस सप्ताह के सितारे सबसे शुभ परिणाम देंगे।

उपाय- माता सरस्वती की पूजा करें।

यह भी पढ़ें- पौष पूर्णिमा के दिन बन रहे हैं 5 अद्भुत योग, जानें 25 जनवरी क्यों है खास

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह सितारों की चाल रिश्तेदारों के बीच आपसी सहयोग और समन्वय प्रदान करेगी। यदि कोई पुराना विवाद है तो उसके समाधान में निरंतर प्रगति के अवसर प्राप्त होंगे। इसलिए अपने प्रयास जारी रखने में संकोच न करें। वो ठीक रहेगा। लेकिन आजीविका संबंधी पहलुओं को आगे बढ़ाने के लिए किसी महत्वपूर्ण यात्रा की संभावना रहेगी। इस दौरान संबंधित पक्षों के बीच कोई महत्वपूर्ण दीर्घकालिक कार्य और व्यावसायिक समझौता सफल होगा। पूंजी निवेश और विदेश तथा व्यापार से जुड़े कार्यों में भी लगातार प्रगति के अवसर मिलेंगे। लेकिन सप्ताह के मध्य में एक के बाद एक कई काम पूरे होने की संभावना प्रबल हो जाएगी। स्वास्थ्य के मामले में इस सप्ताह सितारे मिश्रित परिणाम देंगे। हालांकि, विरोधी पक्ष कुछ परेशानी पैदा करने की साजिश रच सकते हैं। इसलिए सोच-समझकर आगे बढ़ना फायदेमंद रहेगा।

उपाय- माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह के सितारे आपकी बौद्धिक क्षमताओं को बढ़ाएंगे और आपके काम और व्यवसाय को शानदार बनाएंगे। यदि आप उत्पादन और बिक्री और अन्य क्षेत्रों में प्रवेश करना चाहते हैं जिनमें आपकी गहरी रुचि है तो निरंतर सफलता का दौर आएगा। क्योंकि सितारों की चाल आपको एक सफल बिजनेसमैन बनाएगी। यदि आप उत्पादन और बिक्री से संबंधित क्षेत्रों का निरीक्षण करना चाहेंगे तो लगातार सफलता का दौर बना रहेगा। हालांकि इस सप्ताह के मध्य में आपको पूंजी निवेश और विदेश संबंधी कार्यों को निपटाने में कई बार संघर्ष करना पड़ सकता है। लेकिन भूमि एवं भवन संबंधी कार्यों को पूरा करने में लगातार प्रगति होगी। इसलिए अपने प्रयास जारी रखने में संकोच न करें। वो ठीक रहेगा। इस सप्ताह के मध्य भाग में स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां होने की आशंका रहेगी। हालांकि सप्ताह के अंतिम दिनों में पुनः शुभ एवं सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

उपाय- शिवा जाप माला का पाठ करें।

यह भी पढ़ें- 5 फरवरी को बन रहा है आदित्य मंगल राजयोग, 3 राशि वाले लोग दोनों हाथों से बटोरेंगे धन

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह की शुरुआत से ही आजीविका के क्षेत्रों में धीरे-धीरे सफलता मिलेगी। लेकिन इस दिशा में आपको सावधानी से कदम उठाने के साथ-साथ और अधिक सक्रिय होने की भी जरूरत होगी। इसलिए अपने प्रयास जारी रखने में संकोच न करें। क्योंकि इस सप्ताह आपको किसी लंबी और लाभदायक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यानी अगर ऐसी बातों से कोई लेना-देना नहीं है तो किसी भी रिश्ते में आसपास के बाजारों और इलाकों में हलचल तो होगी ही. यदि आप पूंजी निवेश करना चाह रहे हैं। अत: निरंतर प्रगति का दौर रहेगा। लेकिन धन संबंधित मामलों में खर्च बढ़ने की संभावना रहेगी। सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य पुनः सुखद एवं अद्भुत बना रहेगा। दांपत्य जीवन के आंगन में हंसी-खुशी के पल आएंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में भूमि एवं भवन संबंधी कार्यों को करने में लगातार सफलता मिलेगी। यानी छोटी-छोटी बातों को छोड़ दीजिए. जिससे लगातार सफलता मिलेगी।

उपाय- योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह अध्ययन-अध्यापन संबंधी कार्यों में निरंतर प्रगति होगी। इसलिए अपने प्रयासों को कम मत आंकिए। वो ठीक रहेगा। अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा या इंटरव्यू की तैयारी कर रहे हैं तो सितारों की चाल आपको लगातार सफलता दिलाएगी। इसका मतलब है कि इस हफ्ते के सितारे अपने करियर में एक खास मुकाम पर पहुंचेंगे। भाई-बहन के बीच प्यार के पल भी आएंगे। इस सप्ताह के सितारे भौतिक सुख के साधनों में वृद्धि करेंगे तथा आर्थिक दृष्टि से आपकी सोच से अधिक शुभ एवं सकारात्मक परिणाम देंगे। लेकिन सप्ताह के मध्य में खर्चे बढ़ने से थोड़ी चिंता रहेगी। इसलिए सचेत रहें। हालांकि पूंजी निवेश और विदेश संबंधी कार्यों में लगातार सफलता का दौर बना रहेगा। इस अवधि में स्वास्थ्य में थोड़ी कमजोरी रहेगी। लेकिन सप्ताह के आखिरी दिनों में सितारों की चाल फिर से सफलता दिलाएगी।

उपाय- पिली वस्तु का दान करें।

यह भी पढ़ें-  राहु के गोचर से 3 राशियों को रहना होगा सावधान, जीवन में बढ़ सकती है टेंशन

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह सितारों की चाल आजीविका के क्षेत्र में बहुत उपयोगी रहेगी। आप कहीं घूमने और रुकने का प्लान बना रहे हैं तो इस सप्ताह सितारे अच्छे परिणाम देंगे। यदि आप निजी और सरकारी क्षेत्रों में सेवारत हैं। तो आपको संबंधित विभाग से कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना है। इसका मतलब है कि आपका व्यक्तिगत और व्यावसायिक कद ऊंचा होगा। इस सप्ताह सितारे प्रमोशन देंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आर्थिक पहलुओं को संभालने में प्रगति होगी। यदि कोई लेन-देन संबंधी मामले हैं तो उन्हें निपटाने में वांछित प्रगति होने की उम्मीद है। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह अधिकतर सुखद परिणाम देने वाला रहेगा। निजी संबंधों में एक-दूसरे के प्रति प्रेम के क्षण आएंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में पूंजी निवेश और विदेश के मामलों में लगातार सफलता का दौर बना रहेगा। हालांकि, विरोधी पक्ष परेशान हो सकता है।

उपाय- गायत्री चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह सितारों की चाल धर्म और पुण्य के लिए लाभकारी रहेगी। अगर आप कहीं घूमने और रुकने के लिए जाना चाहते हैं। इसलिए सितारों की चाल लगातार प्रगति लेकर आएगी। इस दौरान परिवार में प्यार के पल आएंगे। यदि आप सक्षम अधिकारी हैं तो आपको संबंधित विभागीय शिकायतों के समाधान में अधिक रुचि दिखानी होगी। परिवार में एक-दूसरे के प्रति प्यार के पल आएंगे। परिणामस्वरूप, आप किसी धार्मिक और दान-पुण्य संबंधी कार्य को अंतिम रूप देने में सक्षम रहेंगे। यदि आप कूटनीतिक और राजनीतिक मामलों से जुड़े हैं तो लगातार प्रगति का दौर रहेगा। हालांकि कुछ मामलों में आप कानूनी उलझनों के कारण परेशान रहेंगे। सप्ताह के मध्य से आपको पुनः उल्लेखनीय परिणाम मिलेंगे। इस सप्ताह आर्थिक मामलों को निपटाने में लगातार प्रगति के मौके मिलेंगे। निजी संबंधों में एक-दूसरे से प्रेम करने के अवसर मिलेंगे। जिससे उनका पूरा ख्याल रखा जाएगा।

उपाय- माता पिता का आशीर्वाद लें।

यह भी पढ़ें- सूर्य और बुध दोनों कुंभ राशि में करेंगे प्रवेश, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह सितारों की चाल संबंधित कार्य योजनाओं को प्रगतिशील बनाएगी। इससे मन सदैव उत्साहित रहेगा। परिवार में भी शुभ और सकारात्मक माहौल रहेगा। इस सप्ताह आप किसी खास रिश्ते की ओर बढ़ सकते हैं। इससे उनके बीच सुखद बातचीत का दौर चलेगा। इस सप्ताह के पहले और दूसरे भाग में आप जो भी लंबित कार्य हैं उन्हें पूरा करने की प्रक्रिया में तेजी लाने में लगे रहेंगे। हालांकि स्वास्थ्य के मामले में इस सप्ताह के सितारे ज्यादा बेहतर परिणाम नहीं देंगे। परिणामस्वरूप कहीं न कहीं परेशानी होगी। इसलिए संतुलित दिनचर्या से परहेज न करें। वो ठीक रहेगा। प्रेम संबंधों में एक दूसरे के प्रति प्यार के पल आएंगे। यदि कोई कानूनी मामले हैं तो उनमें लगातार प्रगति होगी। सप्ताह के अंतिम दिनों में उत्पादन और बिक्री संबंधी कार्यों को पूरा करने में लगातार प्रगति होगी।

उपाय- लक्ष्मी जी को खीर का भोग लगाएं।

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह दांपत्य जीवन के आंगन में आपसी प्रेम, खुशी और सौहार्द के पल आएंगे। यदि कोई पुराना विवाद है तो उसे सुलझाने में धीरे-धीरे सफलता का दौर आएगा। इसलिए आपको भी सकारात्मक रहकर आगे बढ़ना होगा। आजीविका के क्षेत्रों में लगातार सफलता मिलेगी, निजी एवं सरकारी क्षेत्रों में सूचना एवं संचार रहेगा, तो संबंधित अधिकारियों के बीच संबंधित योजनाओं की समीक्षा बैठक होने की संभावना बनेगी। हालांकि सप्ताह के मध्य में अचानक धन खर्च होने की संभावना रहेगी। सप्ताह के मध्य में कानून तथा सामाजिक एवं राजनीतिक जीवन में अच्छी प्रगति के अवसर प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी लगन से प्रयास करना होगा। कुल मिलाकर यदि सूचना एवं संचार से जुड़े रहेंगे तो वांछित परिणाम मिलेंगे।

उपाय- गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

यह भी पढ़ें- साल 2025 तक शनि देव कुंभ राशि में रहेंगे विराजमान, 3 राशियों के भाग्य में होगा बदलाव

First published on: Jan 21, 2024 05:10 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें