Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Jyotish Tips: होंठों के रंग और शेप से पता लगेगा, गर्लफ्रेंड कैसी है, क्या चाहती है?

Jyotish Tips: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार शरीर का प्रत्येक अंग व्यक्ति के स्वभाव, उसके भाग्य के बारे में काफी कुछ जानकारी देता है।

Jyotish Tips: भारतीय परंपरा में होंठों को सौन्दर्य का प्रतीक माना गया है। सुंदर आकर्षक होंठ न केवल चेहरे को खूबसूरत बनाते हैं बल्कि आदमी के बारे में भी बहुत कुछ बता देते हैं। ज्योतिष की शाखा सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार शरीर का प्रत्येक अंग व्यक्ति के स्वभाव, उसके भाग्य और उसके कर्मों के बारे में काफी कुछ जानकारी देता है।

इस आर्टिकल में आप जानेंगे कि होंठों की अलग-अलग शेप या कलर किस तरह किसी लड़की या व्यक्ति के बारे में बताते हैं। हम जानते हैं कि अलग-अलग लोगों के होंठ अलग-अलग शेप में होते हैं, उनका कलर भी अलग-अलग होता है। इन्हीं सब बातों के आधार पर आप जान सकते हैं कि सामने वाला किस स्वभाव का है। जानिए ऐसी ही कुछ बातों के बारे में

यह भी पढ़ेंः Palmistry Tips: अगर हथेली में यहां है क्रॉस का निशान तो देवता भी करेंगे मदद, मिलेगा यह फल

होंठों के कलर से जानिए लोगों का नेचर (Jyotish Tips)

गुलाबी होंठ

सभी लड़के चाहते हैं कि उनकी गर्लफ्रेंड के होंठ गुलाबी हों। गुलाबी होंठों को सुंदर माना जाता है, साथ ही साथ ये शुभ भी होते हैं। गुलाबी होंठ वाले समझदार, पढ़ाकू, बुद्धिमान, तेज तर्रार और चतुर होते हैं। वे किसी भी काम को दूसरों के मुकाबले ज्यादा बेहतर तरीके से करते हैं।

लाल होंठ

यदि किसी लड़की या व्यक्ति के बिल्कुल सुर्ख लाल होंठ हो तो वह सुंदर तथा बुद्धिमान होता है। ज्योतिष (Jyotish Tips) के अनुसार ऐसे लोग अपने काम में परफेक्ट होते हैं परन्तु इन्हें अहंकार भी जल्दी आता है। ऐसे लोग कई बार बहुत ज्यादा क्रोध भी करते हैं।

काले होंठ

जिनके भी होंठ काले रंग के होते हैं, वे स्वभाव से झगड़ालू होते हैं। ये बिना वजह फ्रस्टेट रहते हैं और अपने खराब स्वभाव के चलते दूसरों के साथ मिक्स-अप नहीं हो पाते। दूसरे लोग भी इनसे दूर ही भागते हैं।

यह भी पढ़ें: Mole on Face: होंठ का तिल कामुक और ललाट का तिल करोड़पति बनाता है

होंठों की शेप भी बताती है बहुत कुछ

मोटे होंठ

ऐसे होंठ जिन स्त्रियों या पुरुषों के होते हैं, वे स्वभाव से लापरवाह होते हैं। कुछ जरूरी चीजों को छोड़ दें तो वे दुनिया में किसी की परवाह नहीं करते। उनके लिए आलस सबसे पहले आता है।

पतले होंठ

जिनके होंठ बहुत ही पतले होते हैं, वे अति महत्वाकांक्षी होते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसे लोग अपने कॅरियर को लेकर बहुत सजग और चिंतित रहते हैं। वे कामयाबी पाने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहते हैं। दूसरों के प्रति इनका रवैया ठीक ही रहता है।

कामुक होंठ

ऐसे होंठ जो दिखने में बहुत ही आकर्षक और सुंदर होते हैं, उन्हें कामुक होंठ कहा जाता है। ऐसे होंठ वाली स्त्रियां और पुरुष स्वभाव से ईमानदार, बुद्धिमान और चतुर होते हैं। वे अपनी मेहनत के बल पर जीवन में सब कुछ पा लेते हैं। शुरू में इन्हें थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, लेकिन आखिर में जीत इन्हीं की होती है।

यह भी पढ़ेंः Mesh Rashifal 2023: नए साल में मेष राशि वालों को मिलेंगी ये तीन बड़ी चीजें, यहां पढ़ें पूरे साल का भविष्यफल

बेडौल होंठ

ज्योतिष के अनुसार ऐसे होंठ जो देखने में बहुत ही बदसूरत और अनाकर्षक हों, बेडौल होंठ कहलाते हैं। ऐसे होंठ वाले लोग का स्वभाव भी ऐसा ही होता है। वे आमतौर पर रूखे स्वभाव वाले होते हैं और दूसरों से अलग-थलर रहना पसंद करते हैं।

घुमावदार होंठ

अगर आपने डिजनी के कार्टून देखे होंगे तो नोट किया होगा कि उसमें कुछ फीमेल कैरेक्टर्स के होंठ ऊपर की ओर घुमावदार होते हैं। ऐसे होंठ बताते हैं कि व्यक्ति दिखावे में भरोसा करता है। जि्तना उसके पास नहीं होता है, उससे ज्यादा वह दिखाता है और कई बार इसी कारण समस्या में फंस जाता है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -