Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

कुंडली के कमजोर ग्रह को कैसे करें मजबूत, जानें आसान उपाय

9 Grah Astro Upay in Hindi: ज्योतिष शास्त्र में 9 ग्रह दोष को दूर करने के लिए खास उपाय बताए गए हैं। यहां नौ ग्रहों के जुड़े दोष के आसान उपाय जानिए।

Edited By : Dipesh Thakur | Updated: Jan 17, 2024 18:01
Share :
9 Grah Upay
नौ ग्रह उपाय।

9 Grah Astro Upay in Hindi: ज्योतिषीय गणना में 9 ग्रह का खास महत्व है। ज्योतिषी नौ ग्रह और 27 नक्षत्र तिथि, वार इत्यादि को ध्यान में रखकर भविष्यकथन करते हैं। ज्योतिष शास्त्र के जानकार बताते हैं कि हर इंसान के जीवन में ग्रहों का खास महत्व है। ग्रहों का जीवन पर विशेष प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानिए, सूर्य, चंद्रमा, मंगल, बुध, गुरु, शुक्र, शनि, राहु और केतु दोष को दूर करने के लिए आसान उपाय।

सूर्य

नॉनवेज और एल्कोहल का सेवन ना करें। अगर ऐसा करने में कठिनाई है तो ऐसा करना कम कर दें। इसके अलावा गहरे रंग के वस्त्रों का दान करें। काम पर जाने से पहले एक ग्लास चीनी-पानी के घोल का सेवन करें।

चंद्र

दूध के जुड़ा बिजनेस करने से मंगल ग्रह मजबूत होता है। पक्षियों को कैद ना करें। चांदी के ग्लास से पानी का सेवन करें। माता का आशीर्वाद लेते रहें।

मंगल

लाल रंग का कपड़ा पहने। ज्योतिषी से सलाह लेकर लाल रंग का मूंगा धारण कर सकते हैं। गाय को रोजाना चारा खिलाएं।

बुध

शराब और नॉनवेज (मीट) का सेवन ना करें। नया कपड़ा पहनने से पहले उसे धो लें। चांदी के ग्लास में पानी पीएं। मंदिर में चालव और दूध का दान करें।

गुरु

सोने के गहने पहने। पिता के कार्यों में हाथ बटाएं। निर्धनों को धन दें। जरुरतमंदों को भोजन और कपड़ा दें।

शुक्र

शुक्र को मजबूत करने के लिए हीरा पहनें। हालांकि इसके लिए किसी ज्योतिषी से सलाह लें। शुक्र मंत्र का जाप करें। मां लक्ष्मी की पूजा करें। पूजन के दौरान उन्हें सफेद फूल और मिठाई चढ़ाएं।

शनि

शनिवार को काली उड़द का दान करें। साथ ही शनि मंदिर में सरसों के तेल का दान करें। मंदिर के बाहर अगर भिखारी लोग नजर आए तो उन्हें जरुरत की चीजें दें।

राहु

सलाह लेकर गोमेद धारण करें। राहु गायत्री मंत्र का जाप करें। गोमेद को बीच वाली उंगली में पहना जाता है। मां दुर्गा की उपासना करें। मां दुर्गा की उपासना में दुर्गा सप्तशती का पाठ करना अच्छा रहेगा।

केतु

ज्योतिषी से सलाह लेकर लहसुनियां धारण करें। केतु के मंत्र का जाप करें। दूर्वा, मोदक और नारियल से गणपति की पूजा करें। जरुरतमंदों को काले कंबल दान करें।

यह भी पढ़ें: मंगल और बुध देव आएंगे एक साथ, 3 राशि वालों के लिए बेहद शुभ और फायदेमंद

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है।News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Jan 17, 2024 04:21 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें