Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Aaj ka Rashifal, 1 October 2023: रविवार का दिन 5 राशियों के लिए अत्यंत शुभ, जॉब-बिजनेस से होगी खूब आमदनी

Aaj ka Rashifal, 1 October 2023: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, 1 अक्टूबर 2023 यानी आज का दिन कुछ राशयों के लिए अत्यंत शुभ माना जा रहा है। दरअसल अक्टूबर महीने की शुरुआत आर्थिक लाभ से साथ हो रही है। कुछ राशियों को आज सूर्य देव की विशेष कृपा भी प्राप्त होगी। जिसके उन्हें नौकरी में […]

Edited By : Dipesh Thakur | Updated: Oct 1, 2023 06:49
Share :
Today Rashifal, Rashifal Today, Aaj ka rashifal, aaj ka panchang
Aaj ka rashifal Sunday

Aaj ka Rashifal, 1 October 2023: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, 1 अक्टूबर 2023 यानी आज का दिन कुछ राशयों के लिए अत्यंत शुभ माना जा रहा है। दरअसल अक्टूबर महीने की शुरुआत आर्थिक लाभ से साथ हो रही है। कुछ राशियों को आज सूर्य देव की विशेष कृपा भी प्राप्त होगी। जिसके उन्हें नौकरी में खास उन्नति देखने को मिलेगी। वहीं कुछ राशियों को बिजनेस में आर्थिक लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। आइए जानते हैं आज यानी 01 अक्टूबर का राशिफल सभी 12 राशियों के लिए।

 

मेष राशि

 

आज पुराने मित्रों के सहयोग से कार्यक्षेत्र में अनुकूलता रहेगी। आपके रुके कार्य पूर्ण होंगे और नए मौके आपके लिए आ सकते हैं। बुद्धि विवेक से लिए गए निर्णय लाभप्रद रहेंगे। आप मेहनत और लगन से जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता प्राप्‍त होगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। किसी राजनैतिक समारोह में भाग लेंगे और आपके प्रभाव में वृद्धि होगी।
शुभ अंक -2
शुभ रंग- पिंक

 

वृष राशि

 

आज का दिन आज शुभ है। आज भौतिक सुख समृद्धि बढ़ने के योग हैं। कुटुम्बीजनों, सहकर्मियों से संबंध बेहतर होंगे। शाम से लेकर रात तक शुभ कार्यों में आपका व्यय भी हो सकता है, जिससे आपकी कीर्ति बढ़ेगी। आपको कार्यक्षेत्र में सम्‍मान प्राप्‍त होगी और सुविधाओं में इजाफा होगा।आज के दिन काम का प्रेशर अधिक होने वाला है।आज पुराने विवादों को समाप्त करने का समय आ गया है।
शुभ अंक-4
शुभ रंग- ब्राउन

मिथुन राशि

 

आज कुछ व्यापार से जुड़ी नई योजनाएं बनाएंगे। आज उधार चुकाने में सफल होंगे। संतान पक्ष का पूर्ण सुख व सहयोग प्राप्त होगा। भौतिक साधनों पर व्यय होने के योग हैं। लेकिन आपको प्रसन्‍नता होगी। नई विधाएं सीखने के अवसर प्राप्त होंगे। व्यर्थ व्यय से बचें। शेयर मार्केट से लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान का ध्यान रखें। ऑफिस में ऊर्जावान रहें। कॉन्फिडेंस के साथ काम करें।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- हरा

कर्क राशि

 

आपका आज का दिन अनुकूल नहीं है। आज आपको जायदाद से संबंधित विवाद में हानि हो सकती है। भौतिक सुख के साधनों को खरीदने में खर्च हो सकता है। आप अपनी बात को लोगों के समक्ष दृढ़तापूर्वक रखने में कामयाब होंगे। रात में परिवार के लोगों के साथ सैर सपाटे और मौज में समय कटेगा। नज़दीक की यात्रा पर भी जा सकते हैं।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- लाल

यह भी पढ़ें: देश में एक तीर्थ स्थल, जहां एक बार पिंडदान कर लिया तो हर साल श्राद्ध करने की जरूरत नहीं पड़ती

सिंह राशि

 

आज का दिन महत्वाकांक्षी प्रकृति वालों के लिए शुभ होगा और आपको मनचाही कामयाबी हासिल होगी। किसी यात्रा पर जाने में लाभ और सफलता हासिल होगी। दोपहर बाद किसी उच्च अधिकारी से विवाद हो सकता है। सायंकाल के समय योजनापूर्ति से लाभ होगा और शाम के वक्‍त किसी मेहमान के आने से खर्च बढ़ सकता है।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- पिस्ता ग्रीन

 

कन्या राशि

 

आज का दिनआपके लिए शुभ होगा। आपके कोष में वृद्धि होगी और भाग्‍य आपका साथ देगा। आज आपको खुशी का समाचार मिलेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। व्यापार की दृष्टि से आज का दिन अनुकूल रहेगा। आपके जरूरी कार्य से बाधाएं दूर होंगी और भाग्‍य आपका साथ देगा, बिजनेस पर विरोधियों की नजर है। आज सेहत बढ़िया रहेगी, नौकरी में ठीक-ठाक रहेगा। आज जातक को प्यार में धोखा मिलेगा।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सफेद

 

तुला राशि

 

आज आपके कुछ पुराने रुके कार्य पूर्ण होंगे। पुराने रुके कार्य कुछ झंझटों के बाद पूर्ण हो जाएंगे। सामाजिक कार्यों में आपका योगदान बढ़ेगा। आज आप अपनी बात को सत्य सिद्ध कर देंगे। शत्रु पक्ष आपसे घबराएगा।आज सरकारी काम में बाधा उत्पन्न हो सकती है। आज तबियत खराब होने से भी माहौल गमगीन होगा। नौकरी के सिलसिले में यात्रा करेंगे।निजी पलों का आनंद लेंगे। कई प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष लाभ मिलेंगे।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- आसमानी

 

वृश्चिक राशि

 

आज का दिनलोगों का दिन आज रुपये-पैसे के मामले में काफी मिलाजुला रहने वाला है। आपको भाग्‍य का भरपूर साथ मिलेगा। लेनदेन में सावधानी बरतें। आज आपको धन के निवेश से जुड़ा कोई काम नहीं करना चाहिए। नुकसान होने की आशंका है। आलस्य का त्याग कर कार्यक्षेत्र की तरफ ध्यान देना होगा, प्रेम में पड़ने से बचें, वरना जिंदगी बर्बाद हो जाएगी। आज परिवार की प्रसन्नता का आनंद मिलेगा।
शुभ अंक-7
शुभ रंग- ग्रे

यह भी पढ़ें: घर में इन स्थानों पर होता है पितृ देव का वास, यहां जलाएं दीपक, नाराज पितर भी हो जाएंगे खुश

धनु राशि

 

आज आपकी बाधाएं दूर होंगी। पूजा पाठ और सत्संग में रुचि बढ़ेगी और कमाई कुछ हिस्‍सा दान भी करेंगे। नवीन व्यापार के लिए नई योजनाएं बनेंगी जो आगे चलकर धन लाभ कराएंगी। आज आपको भाई बहनों का सुख और सहयोग हर मामले में मिलेगा। आत्म विश्वास में वृद्धि होगी। राजनीति के मामले में भागदौड़ करनी पड़ सकती है।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- मटमैला

मकर राशि

 

आज का दिनभाग्‍य काफी सपोर्ट करेगा और आज अकस्मात् किसी महान अधिकारी या नेता से भेंट वार्ता होगी। आपका मन प्रसन्‍न होगा। कहीं से रोजगार के संबंधित अच्‍छी खबर आ सकती है। उत्तम प्रकार के व्यंजन खाने को मिलेंगे। किसी समारोह में जाने पर आपका खर्च बढ़ेगा। निकट या दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है।पार्टनर से संभाल कर बात करे।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- मजेंटा

 

कुम्भ राशि

 

आज का काफी अनुकूल रहने वाला है। धन के मामले में मामले में लाभ होगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। धन प्राप्ति से कोष वृद्धि होगी। नौकरी वाले जातकों के अधिकारों में वृद्धि होगी। प्रतियोगी परीक्षा या फिर राजनीति के क्षेत्र में सफलता के योग हैं। सायंकाल से लेकर रात्रि का समय किसी मांगलिक समारोह में व्यतीत होगा। आज थ्सकस्सन भी महसूस करेंगे।

शुभ अंक- 8
शुभ रंग- नीला

 

मीन राशि

 

आज का दिन भाग्‍य साथ दे रहा है और आज अकारण शत्रु वृद्धि में कमी आएगी और आपकी समस्‍याएं सुलझेंगी। आपके खर्चे कम हो जाने से अर्थव्यवस्था में सुधार होगा। वाहन का सुख प्राप्त होगा। पैसों की बात को लेकर परिवार के लोगों से विवाद हो सकते हैं। आपके सारे काम आज बन जाने से लोग आपसे ईर्ष्या करेंगे।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- सलेटी

यह भी पढ़ें: पितृ दोष की वजह से तबाह हो जाता है इंसान, पितृपक्ष में काम आएंगे ये 10 टिप्स

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Oct 01, 2023 05:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें