Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

दुनिया के सबसे ‘गंदे’ आदमी की 94 साल की उम्र में मौत, सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी ये तस्वीरें

World Dirtiest Man: हाजी का मानना ​​​​था कि स्वच्छता उन्हें बीमार कर देगी। सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरों में उन्हें एक साथ कई सिगरेट पीते हुए भी दिखाया गया है।

World Dirtiest Man: दुनिया के सबसे गंदे इंसान की 94 साल की उम्र में निधन हो गया। दरअसल, अमौ हाजी को पानी से डर लगता था और कुछ दिनों पहले गांव के कुछ लोगों ने पकड़कर उसे नहलाया था। बताया जा रहा है कि नहाने के कुछ दिनों बाद ही अमौ हाजी की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, ईरान के अमौ हाजी की शादी नहीं हुई थी और उसने करीब 60 सालों से अधिक समय से स्नान नहीं किया था। सोशल मीडिया पर उनकी कुछ तस्वीरें वायरल हुई थी जिसके बाद उन्हें दुनिया का सबसे गंदा इंसान कहा जाने लगा था। द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने 23 अक्टूबर (रविवार) को ईरान के दक्षिणी प्रांत फार्स के देजगाह गांव में अंतिम सांस ली।

अभी पढ़ें केन्या में बालाजी टेलीफिल्म्स के पूर्व सीईओ और एक अन्य की हत्या, लापता होने के दो माह बाद खुलासा

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाजी बीमार होने के डर से स्नान करने से बचते थे। हाजी एक झोपड़ी में रहते थे। तेहरान टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया था कि हाजी की डाइट भी काफी अजीब-ओ-गरीब थी। वह मरे जानवरों का सड़ा मांस खाना पसंद करता था। हाजी चिलम में जानवरों का सूखा मल डालकर भी पीता था।

अभी पढ़ें Video: जकार्ता की जामी मस्जिद में लगी भीषण आग, गिरा विशाल गुंबद

हाजी का मानना ​​​​था कि स्वच्छता उन्हें बीमार कर देगी। सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरों में उन्हें एक साथ कई सिगरेट पीते हुए भी दिखाया गया है। उनके इस व्यवहार को लेकर 2013 में ‘द स्ट्रेंज लाइफ ऑफ अमौ हाजी’ नाम की एक शार्ट डॉक्यूमेंट्री भी बनाई गई थी।

अभी पढ़ें – दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -