Monday, September 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

फिर यूक्रेन की मदद को आगे आया अमेरिका, बाइडेन ने की 600 मिलियन अमेरिकी डॉलर के अतिरिक्त सैन्य पैकेज की घोषणा

रूस ने यूक्रेन के डोनेट्स्क और लुहान्स्क को स्वतंत्र घोषित किया था और इसके तीन दिन बाद रूसी सेना ने 24 फरवरी को यूक्रेन के खिलाफ सैन्य अभियान शुरू किया था।

नई दिल्ली: रूस-यूक्रेन के बीच जंग को सात महीने बीत चुके हैं। इस बीच अमेरिका एक बार फिर यूक्रेन की मदद को आगे आया है। अमेरिका ने यूक्रेन के लिए अतिरिक्त सैन्य सहायता के रूप में 600 मिलियन अमरीकी डॉलर देने की बात कही है।

अमेरिकी विदेश सचिव एंटनी ब्लिंकन ने कहा, “सितंबर 2021 से यूक्रेन के लिए अमेरिकी हथियारों और उपकरणों की 21वीं खेप हमारी ओर से भेजी जा रही है। इस 600 मिलियन अमरीकी डॉलर की की मदद में अतिरिक्त हथियार, युद्ध सामग्री और उपकरण शामिल हैं। इस मदद के साथ ही अमेरिका की ओर से यूक्रेन को अब तक कुल अमेरिकी सैन्य सहायता 15.8 बिलियन अमरीकी डॉलर तक पहुंच जाएगी।”

अभी पढ़ें यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की सड़क दुर्घटना में घायल, रूस को बड़ा झटका देने के अगले ही दिन हुआ हादसा

ब्लिंकन ने कहा कि अमेरिका यूक्रने को ऐसे हथियार और उपकरण दे रहा है जिसका उपयोग कर यूक्रेन की सेना रूस के हर आक्रमण का बेहतर तरीके से जवाब दे रही है। ब्लिंकेन ने राष्ट्रपति जो बाइडेन का हवाला देते हुए कहा कि राष्ट्रपति ने स्पष्ट कर दिया है कि अमेरिका यूक्रेन के लोगों का तब तक मदद करता रहेगा, जब तक कि वह ऐसा कर सकता है।

बता दें कि पिछले सात महीनों से यूक्रेन के लोग अपनी मातृभूमि की रक्षा कर रहे हैं और अपने भविष्य के लिए लड़ रहे हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका 50 से अधिक देशों के साथ यूक्रेन की सैन्य सहायता कर रहा है।

अभी पढ़ें दुनियाभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस, जानें महत्व और इतिहास

रूस ने यूक्रेन के डोनेट्स्क और लुहान्स्क को स्वतंत्र घोषित किया था और इसके तीन दिन बाद रूसी सेना ने 24 फरवरी को यूक्रेन के खिलाफ सैन्य अभियान शुरू किया था। यूके, यूएस, कनाडा और यूरोपीय संघ सहित कई देशों ने यूक्रेन में रूस के सैन्य अभियानों की निंदा की है और मास्को पर प्रतिबंध लगाए हैं। इन देशों ने रूस से लड़ने के लिए यूक्रेन को सैन्य सहायता के साथ मदद करने का भी वादा किया है।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -