Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

संयुक्त अरब अमीरात के रेगिस्तान में इसलिए हो रही बारिश, जानें

यूएई कैबिनेट ने बुधवार को ही देश भर में मूसलाधार बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए ऊर्जा और बुनियादी ढांचा मंत्री की अध्यक्षता में एक तत्काल समिति के गठन का निर्देश दिया।

नई दिल्ली: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का मौसम रेगिस्तान व बहुत गर्म ग्रीष्मकाल और हल्की सर्दियों के लिए जाना जाता है। लेकिन अब यहां बारिश से भारी नुकसान हो रहा है। यूएई कैबिनेट ने बुधवार को ही देश भर में मूसलाधार बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए ऊर्जा और बुनियादी ढांचा मंत्री की अध्यक्षता में एक तत्काल समिति के गठन का निर्देश दिया। समिति को नुकसान पर एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

जलवायु परिवर्तन

यूएई के मौसम में यह बदलाव जलवायु परिवर्तन का नतीजा है। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) ने अमीरात में भारी बारिश की बढ़ती आवृत्ति के लिए जलवायु परिवर्तन को जिम्मेदार माना है। चरम मौसम, समुद्र के स्तर में वृद्धि, और अन्य जलवायु परिवर्तन प्रभावों से यहां बारिश में तेजी आई है। जलवायु परिवर्तन के कारण ही हाल ही में इंग्लैंड में अभी तक का सबसे गर्म तापमान दर्ज किया गया था।

काम प्रभावित 

बता दें कि भारी बारिश के कारण, संयुक्त अरब अमीरात में बारिश प्रभावित क्षेत्रों में काम करने वाले गैर-जरूरी कर्मचारियों को गुरुवार और शुक्रवार को दूर से काम करने की अनुमति दी गई है। यूएई कैबिनेट ने सभी संघीय विभागों को व्यवस्था करने का निर्देश दिया है, जबकि मानव संसाधन और अमीरात मंत्रालय (एमओएचआरई) ने निजी क्षेत्र के प्रतिष्ठानों को भी यही नोटिस जारी किया है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -