Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

दुश्‍मन छोड़ ‘टॉपलेस’ मॉडल के पीछे पड़े पुत‍िन! ढूंढ न‍िकालने का आदेश, Wanted List में डाला

Putin News in Hindi: साल 2021 में यूक्रेनी मॉडल का टॉपलेस वीड‍ियो (Lolita Bogdanova topless video) वायरल हुआ था। मगर अब अचानक तीन साल बाद पुत‍िन सरकार ने उसे ढूंढ न‍िकालने का आदेश द‍िया है। इसी बीच एलेक्‍सी नवलनी की अचानक से जेल में मौत हो जाने के बाद से भी रूसी राष्‍ट्रपत‍ि को आलोचनाओं का श‍िकार होना पड़ा है।

Edited By : Amit Kumar | Updated: Feb 20, 2024 14:14
Share :
Russian President Vladimir Putin
पुत‍िन सरकार 24 साल की इस मॉडल की तलाश में जुट गई है।

ऐसा लग रहा है क‍ि रूस के राष्‍ट्रपत‍ि व्‍लाद‍िमीर पुत‍िन (Vladimir Putin) अपने दुश्‍मन नंबर-1 जेलेंस्‍की को छोड़कर एक यूक्रेनी मॉडल के पीछे पड़ गए हैं। खबरें आ रही हैं क‍ि पुत‍िन ने यूक्रेनी मॉडल को ढूंढ न‍िकालने का आदेश दे द‍िया है। इसके ल‍िए उन्‍होंने अपनी फोर्स को भी लगा द‍िया है। यही नहीं रूसी सरकार ने लोल‍िता बोगडानोवा (Lolita Boddanova) नाम की 24 वर्षीय मॉडल को क‍िसी क्र‍िम‍िनल की तरह Wanted List में भी डाल द‍िया है। इस मॉडल को इंटरटेनमेंट की दुन‍िया में Lola Bunny के नाम से भी जाना जाता है। वो भी तीन साल पहले क‍िए स‍िर्फ एक कसूर पर। दरअसल इस मॉडल का गुनाह यह है क‍ि उसने तीन साल पहले मॉस्‍को के रेड स्‍क्‍वेयर के सामने टॉपलेस होकर वीड‍ियो बनवाया था और यह सोशल मीड‍िया पर वायरल हो गया था।

साल 2021 में ज‍िस समय यह वीड‍ियो अपलोड हुआ था, तब रूस और यूक्रेन के बीच जंग शुरू नहीं हुई थी। लेक‍िन अब तीन साल रूस के गृह मंत्रालय ने यह बड़ा कदम उठाया है। प‍िछले कुछ समय से पुत‍िन ने रूस में अश्‍लीलता फैलाने वालों के ख‍िलाफ कड़े कदम उठाने शुरू कर द‍िए हैं। रूस के राष्‍ट्रपत‍ि नहीं चाहते क‍ि देश में अश्‍लीलता ज्‍यादा फैले।

इस वजह से फंसी यूक्रेनी मॉडल

दरअसल मॉडल ने रूस की उस जगह के बाहर यह हरकत की थी, ज‍िसे बेहद पव‍ित्र माना जाता है। सेंट बेस‍िल कैथेड्रल चर्च रूस के सबसे पव‍ित्र स्‍थलों में से एक है और मॉडल की इस हरकत के चलते पूरे देश में लोगों के बीच गुस्‍सा देखा गया था। व‍िवाद बढ़ने के बाद मॉडल लोल‍िता ने धार्म‍िक भावनाएं आहत करने के ल‍िए माफी भी मांगी थी। हालांक‍ि लोल‍िता ने यह भी दावा क‍िया था क‍ि यह वीड‍ियो काफी पुराना था और क‍िसी और ने ब‍िना उनकी जानकारी के इसे अपलोड कर द‍िया था। उस समय मॉडल ने यह भी एग्रीमेंट क‍िया था क‍ि जांच पूरी होने तक वह रूस छोड़कर नहीं जाएगी। पादर‍ियों ने यह भी मांग की थी क‍ि वह सार्वजन‍िक तौर पर प्राश्‍यच‍ित करें।

मॉडल का यह वीड‍ियो हुआ था वायरल 

20 साल में ऐसा पहली बार हो रहा

यह मॉडल अब शायद रूस में नहीं है। मगर उसे रूस ने अपनी वॉन्‍टेड ल‍िस्‍ट में डाल द‍िया है। माना जा रहा है क‍ि यूक्रेन से लंबी जंग के बाद पुत‍िन की लोकप्र‍ियता रूस में कम हो रही है और उनके ख‍िलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। ऐसे में वह ऐसे कई कदम उठा रहे हैं, जो बीते 20 साल में उन्‍होंने नहीं उठाए हैं। इन्‍हीं में से एक है अपने पारंपर‍िक मूल्‍यों को बचाए रखने का अभ‍ियान। रूस के गृह मंत्रालय ने यह नहीं बताया है क‍ि अचानक वह इस मॉडल की तलाश में क्‍यों जुट गए हैं। लेक‍िन अब ब‍िना कोई स्‍पष्‍टीकरण द‍िए उसे अपराध‍ियों की वॉन्‍टेड ल‍िस्‍ट में डाल द‍िया है। यह मॉडल मूल रूप से यूक्रेन के माक‍िइव्‍का की है, ज‍िस पर अब रूस ने अपना कब्‍जा कर ल‍िया है।

Nudity फैलाने के लिए शख्‍स ह‍िरासत में

कुछ ही समय पहले एक मशहूर बैंड में शाम‍िल एक शख्‍स ने कुछ ऐसी ही हरकत की थी, ज‍िसके बाद उसे जेल की हवा खानी पड़ी थी। मैक्‍स‍िम टेस्‍ली नाम का यह शख्‍स अपने प्राइवेट पार्ट को स‍िर्फ जुराब से ढककर सेंट पीटसबर्ग के क्‍लब में परफॉर्म कर रहा था। मगर इसी दौरान जुराब भी ख‍िसककर ग‍िर गई। इसके बाद वह जल्‍द से जल्‍द भाग न‍िकलने के ल‍िए एयरपोर्ट भागा, लेक‍िन पुत‍िन की मॉरल पुल‍िस ने उसे धर दबोचा। याद रहे क‍ि कुछ द‍िन पहले ही पुत‍िन के कट्टर आलोचक एलक्‍सी नवलनी की रहस्‍यमयी स्‍थ‍ित‍ियों में मौत हो गई है, ज‍िसके बाद रूसी राष्‍ट्रपत‍ि की दुन‍ियाभर में आलोचना हो रही है।

ये भी पढ़ें: क्या एलेक्सी नवलनी के बाद उनकी पत्नी देंगी पुतिन को चुनौती?

First published on: Feb 20, 2024 02:13 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें