Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

ब्रिटेन के PM बनने पर ऋषि सुनक को लेकर ससुर नारायण मूर्ति की सामने आई प्रतिक्रिया, जानें क्या बोले इन्फोसिस के फाउंडर

Rishi Sunak: भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री होंगे। ऋषि सुनक ब्रिटिश प्रधानमंत्री बनने वाले भारतीय मूल के पहले व्यक्ति होंगे।

Rishi Sunak: इन्फोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने अपने दामाद ऋषि सुनक के ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। नारायण मूर्ति ने कहा कि हम उन पर गर्व करते हैं और उन्हें सफलता की कामना करते हैं।

नारायण मूर्ति ने पहली प्रतिक्रिया में कहा, “ऋषि को बधाई। हमें उस पर गर्व है और हम उन्हें सफलता की कामना करते हैं। हमें विश्वास है कि वे यूनाइटेड किंगडम के लोगों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।”

अभी पढ़ें ‘वह अपना सर्वश्रेष्ठ करेंगे’: Infosys के संस्थापक नारायण मूर्ति ने UK के पीएम बनने पर दामाद Rishi Sunak को दी बधाई

 

2009 में अक्षता मूर्ति से हुई थी शादी

ऋषि सुनक का जन्म ब्रिटेन के साउथेम्प्टन में एक भारतीय परिवार में हुआ था। उनकी मां फार्मासिस्ट और पिता राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) में डॉक्टर हैं। सुनक के दादा-दादी पंजाब से हैं। सुनक ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और स्टैनफोर्ड से ग्रैजुएट हैं। उनकी शादी इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति से हुई है। दोनों ने 2009 में शादी की थी। उनकी दो बेटियां अनुष्का और कृष्णा हैं।

बता दें कि भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री होंगे। ऋषि सुनक ब्रिटिश प्रधानमंत्री बनने वाले भारतीय मूल के पहले व्यक्ति होंगे। चैलेंजर पेनी मॉर्डंट के सोमवार को प्रतियोगिता से बाहर होने के बाद उनकी दावेदारी तेज हो गई थी।

अभी पढ़ें PM बनने के बाद ऋषि सुनक का बयान, बोले- मैं ब्रिटेन के लोगों के लिए दिन-रात काम करूंगा

पीएम मोदी ने दी बधाई

ऋषि सुनक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई देते हुए कहा, हार्दिक बधाई ऋषि सुनक। जैसे ही आप यूके के प्रधानमंत्री बनते हैं, मैं वैश्विक मुद्दों पर एक साथ मिलकर काम करने और रोडमैप 2030 को लागू करने के लिए तत्पर हूं। विशेष दिवाली ब्रिटेन के भारतीयों के ‘जीवित पुल’ की कामना करती है, हम अपने ऐतिहासिक संबंधों को एक आधुनिक साझेदारी में बदलते हैं।

अभी पढ़ें – दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -