Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

Israel Hamas War: इजराइल-हमास के बीच चार दिन तक नहीं चलेंगी गोलियां, इस समय रिहा किया जाएगा पहला बैच

Israel Hamas War: इजराइल और हमास के बीच आज शुक्रवार सुबह से चार दिवसीय युद्धविराम शुरू हो गया। इसके बाद अब दोपहर में बंधक बनाए गए नागरिकों और फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा किया जाएगा। इसकी जानकारी कतर के विदेश मंत्रालय ने दी है। कतर के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता माजिद अल अंसारी के मुताबिक, युद्धविराम […]

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Nov 24, 2023 12:27
Share :
israel hamas war

Israel Hamas War: इजराइल और हमास के बीच आज शुक्रवार सुबह से चार दिवसीय युद्धविराम शुरू हो गया। इसके बाद अब दोपहर में बंधक बनाए गए नागरिकों और फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा किया जाएगा। इसकी जानकारी कतर के विदेश मंत्रालय ने दी है।

कतर के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता माजिद अल अंसारी के मुताबिक, युद्धविराम स्थानीय समयानुसार सुबह 7 बजे शुरू हुआ। इसके बाद पहले बैच में 13 बंधकों को रिहा किया जाएगा। इसमें 13 महिलाओं और बच्चों को आज शाम 4 बजे रिहा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रिहा किए जाने वाले कैदियों की सूची इजरायली खुफिया सेवा मोसाद को भेज दी गई है।

आज रिहा होगा पहला बैच 

कतर के प्रवक्ता ने दोहा में कहा कि गाजा में सहायता पहुंचने की संभावना है और बंधकों के पहले बैच को स्थानीय समयानुसार शाम 4 बजे तक रिहा कर दिया जाएगा। अगले चार दिनों में कुल 50 बंधकों को रिहा किया जाएगा। इसके पहले बैच में 13 महिलाओं और बच्चों को आज शाम को रिहा किया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि फिलिस्तीनियों को भी इजरायल की जेलों से रिहा किया जाएगा।

 

उन्होंने कहा कि मोसाद रिहा किए जाने वाले कैदियों की एक सूची प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि जब हमारे पास दोनों सूचियों की पुष्टि हो जाएगी, इसके बाद हम लोगों को बाहर निकालने की प्रक्रिया शुरू करेंगे।

यह भी पढ़ें:- 8 पूर्व नौसैनिकों पर लटकी मौत की तलवार हटेगी! कतर कोर्ट ने अपील स्‍वीकारी

बता दें कि इससे पहले बुधवार यानी 22 नवंबर को इजरायल के एक अधिकारी ने कहा था कि युद्धविराम गुरुवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे शुरू होगा, इसके बाद गाजा में बंधक बनाए गए लोगों में से करीब 50 महिलाओं और बच्चों को रिहा किया जाएगा। इसके बदले में इजराइल भी 150 फिलिस्तीनियों को रिहा करेगा। हालांकि, इस युद्धविराम शुरू होने से पहले बुधवार देर रात उन सभी तैयारियों को स्थगित कर दिया गया था।

First published on: Nov 24, 2023 12:27 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें