Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Imran Khan: गिरफ्तारी से बचने के लिए इमरान खान पहुंचे इस्लामाबाद HC, दायर की अग्रिम जमानत याचिका

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमरान खान ने अपनी याचिका में कहा है कि जब भी उन्हें समन किया जाएगा, वह अदालत में पेश होने के लिए तैयार हैं।

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने गिरफ्तारी से बचने के लिए इस्लामाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। बता दें कि इमरान खान के खिलाफ आतंकवाद निरोधी कानून (ATA) के तहत केस दर्ज हो चुकी है। इमरान पर इस्लामाबाद में रैली के दौरान एक जज समेत दो शीर्ष अधिकारियों को धमकाने का आरोप है।

अभी पढ़ें  रूस में ISIS का सुसाइड बॉम्बर गिरफ्तार, भारत के बड़े नेता पर हमले की रच रहा था साजिश

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी की कानूनी टीम ने पूर्व पीएम की ओर से अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमरान खान ने अपनी याचिका में कहा है कि जब भी उन्हें समन किया जाएगा, वह अदालत में पेश होने के लिए तैयार हैं।

इमरान की ओर से दायर याचिका में पेश की गईं ये दलीलें

दलील में यह भी उल्लेख किया गया है कि इमरान खान का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है और उन्हें कभी भी किसी अपराध के लिए दोषी नहीं ठहराया गया है। इस बीच, पाकिस्तान में राजनीतिक तनाव बढ़ गया क्योंकि रविवार को खबरें सामने आईं कि शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार इमरान खान को आतंकवाद के आरोप में गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है।

20 अगस्त को इमरान के खिलाफ दर्ज किया गया था मामला

इमरान खान पर पिछले शनिवार (20 अगस्त) को इस्लामाबाद में एक रैली में की गई टिप्पणियों को लेकर आतंकवाद विरोधी अधिनियम (आतंकवाद के कृत्यों के लिए सजा) की धारा 7 के तहत मामला दर्ज किया गया था। उनके खिलाफ प्राथमिकी में कहा गया है कि उन्होंने अपने भाषण में पुलिस अधिकारियों और एक महिला जज को अपने कार्यों को करने से रोकने और अपने पीटीआई से संबंधित किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कोई भी कार्रवाई करने से रोकने के उद्देश्य से धमकी दी थी। कहा गया है कि खान के भाषण ने पुलिस, न्यायाधीशों और देश में भय और अनिश्चितता फैला दी थी।

अभी पढ़ें  इमरान खान की बढ़ी मुसीबत, एंटी टेरर एक्ट के तहत किसी भी वक्त हो सकती है गिरफ्तारी

पीटीआई ने समर्थकों से सड़कों पर उतरने को कहा

इमरान खान की गिरफ्तारी की आशंका के बीच पीटीआई ने समर्थकों से सड़कों पर उतरने को कहा है। पार्टी ने ट्विटर पर हैशटैग इमरान खान हमारी रेड लाइन भी ट्रेंड किया। इस बीच, पीटीआई के सीनियर नेता फवाद चौधरी ने लोगों से इस्लामाबाद में खान के पहाड़ी आवास बानी गाला के बाहर ताकत दिखाने का आह्वान किया। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें कथित तौर पर पीटीआई समर्थकों को बानी गाला जाते हुए दिखाया गया था।

अभी पढ़ें – दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -