Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

कनाडा के एक शख्स ने बनाया मिर्ची खाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड; सिंगल सिटिंग में खा गया दुनिया की सबसे तीखी 135 कैरोलिना रीपर

ओटावा: भारत के लिए सिरदर्द बने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद से विश्व पटल पर छाए अमेरिकी देश कनाडा से एक अटपटी खबर आई है। यहां के माइक जैक नामक एक शख्स ने साबित कर दिया कि उसके जितनी मिर्च कोई नहीं खा सकता। इस शख्स ने सबसे कम समय में […]

Edited By : Balraj Singh | Updated: Oct 1, 2023 18:13
Share :

ओटावा: भारत के लिए सिरदर्द बने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद से विश्व पटल पर छाए अमेरिकी देश कनाडा से एक अटपटी खबर आई है। यहां के माइक जैक नामक एक शख्स ने साबित कर दिया कि उसके जितनी मिर्च कोई नहीं खा सकता। इस शख्स ने सबसे कम समय में दुनिया की सबसे तीखी 50 मिर्च कैरोलिना रीपर खाने का अपना ही वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ते हुए अब सिंगल सिटिंग में 135 कैरोलिना रीपर खा ली।

  • गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया माइक जैक का वीडियो

दरअसल, हाल ही में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक लाल स्लीवलैस टीशर्ट और ग्रे दस्ताने पहने एक शख्स मिर्चों से भरी प्लेट पर टूटते हुए देखा जा सकता है। रिकॉर्ड प्लेटफॉर्म की तरफ से बताया है कि कनाडा का माइक जैक नामक यह शख्स 6 मिनट और 49.2 सेकंड के बेहद छोटे से वक्त में 50 कैरोलिना रीपर खा गया, जिसे दुनिया की सबसे तीखी मिर्च कहा जाता है और इसमें 1.64 मीटर स्कोविल हीट यूनिट होती है।

यह भी पढ़ें: जितनी औरतों की हाइट नहीं होती, उतने लंबे इस लड़के के बाल हैं; देखें वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर का Video

वीडियो में देखा जा सकता है कि पंखे के सामने बैठकर मिर्च खा रहा यह शख्स बीच-बीच में जोर-जोर से सांस लेने लगता है और अपनी आंखें बंद कर लेता है। दर्शकों को उसकी जय-जयकार करते और चिल्लाते हुए सुना गया, ‘गो माइक!’ फिर क्या था? जय-जयकार सुनकर हौसले में आया यह शख्स अपने सामने रखी सभी 50 मिर्चें खा गया। हर आठ सेकंड में औसतन एक मिर्च खाकर वह आगे बढ़ा और फिर उसने 85 मिर्चें और खा ली। कुल मिलाकर एक जगह बैठे-बैठे यह 135 कैरोलिना रीपर खा गए। इस स्टंट ने माइक जैक को लीग ऑफ फायर के रीपर चैलेंजर लीडरबोर्ड पर ऐसा कारनामा (कैरोलिना मिर्च खाने का) करने वाले दूसरे शख्स के रूप में पहचान दी, लेकिन यह अलग बात है कि रिकॉर्ड इन्हीं के नाम है।

<

>

ये रिकॉर्ड भी हैं जैक के नाम

उधर, यह बात भी उल्लेखनीय है कि जैक के नाम पर कई अन्य रिकॉर्ड भी हैं, जिनमें से एक 8.56 सेकंड में गर्म सॉस की एक बोतल पीने के लिए सबसे तेज व्यक्ति का है और दूसरा 1 मिनट और 5.56 सेकंड एक लीटर (लगभग एक चौथाई गैलन) टमाटर सॉस को सबसे तेज पीने वाले व्यक्ति का रिकॉर्ड है।

एक रिकॉर्ड ऐसा भी

इसके अलावा ऐसे ही अटपटे रिकॉर्ड की बात करें तो इसी साल की शुरुआत में एक व्यक्ति ने सबसे लंबे हबानेरो काली मिर्च चुंबन का विश्व रिकॉर्ड भी बनाया था। जब उसने अपनी पत्नी के साथ हबानेरो काली मिर्च का सेवन किया और 15 मिनट और 6.5 सेकंड तक चुंबन किया था।

First published on: Oct 01, 2023 06:03 PM
संबंधित खबरें