Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Covid Restrictions: चीन की सबसे बड़ी आईफोन फैक्ट्री में कामगारों की हालत खराब, फेंसिंग कूद भाग रहे, देखें- सनसनीखेज वीडियो

बीजिंग: चीन की सिटी झेंग्झौ कोरोना से काफी प्रभावित है। ऐसे में वहां सख्त लॉकडाउन लगा हुआ है। इस बीच एक वीडियो वहां से आई है, जिसने सबके होश उड़ा दिए हैं। शहर स्थित सबसे बड़ी आईफोन फैक्ट्री से बड़ी संख्या में प्रवासी कामगार पलायन कर रहे हैं। वहां से किसी को बाहर निकलने की इजाजत नहीं है, लेकिन जैसे-तैसे वे परेशान होने के बाद भाग रहे हैं।

चीन में बीबीसी संवाददाता स्टीफन मैकडोनेल ने ट्वीट किया, ‘#झेंग्झौ में फॉक्सकॉन में सख्त कोविड लॉकडाउन के बीच श्रमिक Apple के सबसे बड़े असेंबली स्थल से बाहर निकल गए हैं। चुपके से बाहर निकलने के बाद, वे 100 किलोमीटर से अधिक दूर गृहनगर की ओर चल दिए हैं। जल्दीबाजी इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि वे उस कोविड ऐप के तहत नहीं आना चाहते, जिसकी वजह से वो पकड़े जाते या उन्हें रोक दिया जाता है।’

अभी पढ़ें Winter Healthy Diet: सर्दियों में हमेशा फिट और हेल्दी रहने के लिए डाइट में अपनाएं ये 5 चीजें

 

चीनी सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में लोगों को मध्य शहर झेंग्झौ में निर्माता फॉक्सकॉन के स्वामित्व वाले संयंत्र के बाहर फेंसिंग से कूदते हुए दिखाया गया है।

पहले ऐसी खबर थी कि बीमारी के प्रकोप के कारण कई श्रमिकों को आइसोलेशन के तहत रखा गया है।

सख्त कोविड लॉकडाउन और भोजन की कमी

मैकडॉनेल के अनुसार, झेंग्झौ फॉक्सकॉन द्वारा लगभग 300,000 कर्मचारियों को काम पर रखा गया है और यह दुनिया के आधे आईफोन बनाता है। एक चीनी वीडियो होस्टिंग सेवा Douyin पर एक वीडियो डाला गया, जिसमें सख्त कोविड लॉकडाउन और भोजन की कमी के बीच हेनान प्रांत के कई प्रवासी श्रमिकों को पैदल घर लौटते हुए देखा गया है … क्योंकि लॉकडाउन के कारण कोई सार्वजनिक परिवहन उपलब्ध नहीं है।

शनिवार से, चीनी सोशल मीडिया पर प्रसारित तस्वीरों और वीडियो में फॉक्सकॉन के कर्मचारी घर लौट रहे हैं, दिन में खेतों में और रात में सड़कों पर ट्रेकिंग करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

तस्वीरें यह भी दिखाती हैं कि राजमार्ग के पास स्थानीय निवासियों ने फॉक्सकॉन श्रमिकों की मदद के लिए मुफ्त आपूर्ति स्टेशन स्थापित किए हैं। सरकार या फॉक्सकॉन की मदद के बिना, भाग रहे लोग केवल अजनबियों की दया पर भरोसा कर सकते हैं।

अभी पढ़ें Benefits Of Rose Water Bath: रोजाना नहाने के पानी में डालकर नहाएं गुलाब जल, स्किन को मिलेंगे गजब के फायदे

हेनान प्रांत की राजधानी झेंग्झौ में सात दिनों में 29 अक्टूबर तक स्थानीय रूप से प्रसारित 167 कोविड मामलों की सूचना मिली। यह पिछले सात दिनों में 97 थे। यानी वहां मामले बढ़े हैं। नतीजतन, वहां सख्त लॉकडाउन लगा हुआ है। बता दें कि चीन एक मामले के आने पर ही सख्त से सख्त लॉकडाउन लगाने के लिए जाना जाता है।

अभी पढ़ें – दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -