Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

Benefits Of Rose Water Bath: रोजाना नहाने के पानी में डालकर नहाएं गुलाब जल, स्किन को मिलेंगे गजब के फायदे

Benefits Of Rose Water Bath: गुलाब जल कई तरह के एंटी ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है। इसलिए पुराने समय से ही हेल्दी स्किन के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल किया जाता रहा है। इसलिए स्किन केयर के लिए तो आपने कई बार गुलाब जल का इस्तेमाल किया ही होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि […]

Edited By : Pooja Attri | Updated: Oct 31, 2022 14:46
Share :
Rose Water Bath
Rose Water Bath

Benefits Of Rose Water Bath: गुलाब जल कई तरह के एंटी ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है। इसलिए पुराने समय से ही हेल्दी स्किन के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल किया जाता रहा है। इसलिए स्किन केयर के लिए तो आपने कई बार गुलाब जल का इस्तेमाल किया ही होगा।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर आप नहाने के पानी में गुलाब जल मिलाकर नहाते हैं तो इससे आपको ढेरों फायदे प्राप्त होते है? नहीं तो आज हम आपको नहाने के पानी में गुलाब जल डालकर नहीने के फायदे बताने जा रहे हैं। इससे आपके शरीर की गंदी बदबू को दूर करने में मदद मिलती है।

इसके साथ ही इससे आपकी स्किन को सोफ्ट और चमकदार बनाने में भी मदद मिलती है। इतना ही नहीं इससे आपकी खुजली और रैशेज की समस्या भी दूर होती है, तो चलिए जानते हैं नहाने के पानी में गुलाब जल डालकर नहाने के फायदे-

स्किन समस्याएं दूर करे

अगर आपशरीर पर खुजली और रैशेज की समस्या से परेशान रहते हैं, तो ऐसे में पानी में गुलाब जल डालकर नहाने से आपको राहत प्रदान होती है।

बॉडी स्मेल दूर करे

इसके लिए आप एक बाल्टी पानी में 1- 2 ढक्कन गुलाब जल को डालकर नहाएं। इससे आपके शरीर की बदबू तो दूर होती ही है और आप काफी रिफ्रेशिंग भी महसूस करते हैं।

स्किन को सॉफ्ट बनाए

गुलाब जल स्किन को नेचुरल एक्सफोलिएंट करता है जिससे आपकी डेड स्किन को हटाने में आसानी होती है और आपको कोमल त्वचा प्राप्त करने में मदद मिलती है।

स्किन ड्रायनेस को दूर करे

विंटर सीजन में स्किन ड्रायनेस की समस्या बेहद आम है। ऐसे में अगर आप नहाने के पानी में दो ढक्कन गुलाब जल डालकर नहाते हैं तो आपकी स्किन को पोषण मिलता है जिससे आपका रूखापन दूर होता है।

स्किन को ग्लोइंग बनाए

अगर आप एक ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो आप रोजाना नहाने के पानी में गुलाब जल मिलाकर नहाएं। इसके अलावा आप उबटन में भी गुलाब जल को मिलाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

First published on: Oct 31, 2022 02:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें