Monday, September 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 वर्ल्ड कप में दिग्गज ऑलराउंडर की होगी वापसी, दिए ये संकेत

वेस्ट इंडीज के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में कैरेबियाई टीम में वापसी के संकेत दिए हैं।

नई दिल्ली: टी 20 वर्ल्ड कप अक्टूबर में शुरू होगा। इसके लिए कई टीमों ने कमर कस ली है। इस बीच वेस्ट इंडीज के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में कैरेबियाई टीम में वापसी के संकेत दिए हैं। रसेल ने पिछले साल दुबई में आईसीसी टी 20 विश्व कप के बाद से वेस्टइंडीज के लिए नहीं खेला है।

रसेल ने कहा, खेलना चाहता हूं वर्ल्ड कप
इंग्लैंड में एक घरेलू मैच से पहले टीम के पूर्व साथी डैरेन सैमी ने रसेल से उनकी अंतरराष्ट्रीय उपलब्धता के बारे में सवाल पूछे। रसेल ने कहा कि वह अभी भी अपनी टीम के लिए एक और विश्व कप जीतना चाहते हैं। रसेल ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ‘मैं हमेशा खेलना और वापसी करना चाहता हूं, लेकिन दिन के अंत में अगर हम कुछ शर्तों पर सहमत नहीं हो रहे हैं। उन्हें मेरी शर्तों का भी सम्मान करना होगा। उन्होंने कहा, हमारे पास परिवार हैं और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम अपने करियर में अपना सर्वश्रेष्ठ दें। ऐसा नहीं है कि मैं फिर से शुरुआत नहीं कर सकता। मैं 34 साल का हूं और मैं वेस्टइंडीज के लिए एक और विश्व कप जीतना चाहता हूं।

विंडीज के लिए ठोकूं शतक
रसेल ने 67 T20I खेले हैं और 2012 और 2016 में प्रतिष्ठित ट्रॉफी के दो बार विजेता के रूप में वेस्ट इंडीज की सफल T20 विश्व कप विजेता टीमों का हिस्सा रहे हैं। वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपलब्धता पर अपनी निराशा व्यक्त की।

क्रिस गेल, सुनील नरेन और रसेल की उपलब्धता टी 20 विश्व कप की शुरुआत के दो महीने भी कंफर्म नहीं है। हालांकि रसेल ने जोर देकर कहा कि वह इसमें शामिल होने के इच्छुक हैं। उन्होंने कहा, बेशक, बिल्कुल। ईमानदारी से मेरे पास दो फ्रेंचाइजी हंड्रेड हैं और मैं चाहता हूं कि वे शतक वास्तव में वेस्टइंडीज के लिए हों। मुझे वास्तव में जमैका तल्लावाहों के लिए खेलने में मज़ा आया लेकिन उन दो शतकों का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आना अधिक महत्वपूर्ण होगा।”

लौटेंगे विंडीज
रसेल इस महीने के अंत में शुरू होने वाली महीनेभर चलने वाली कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए खेलने के लिए वेस्टइंडीज लौटेंगे। वेस्टइंडीज के दिग्गज और मौजूदा प्रमुख चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने सुझाव दिया कि इस टूर्नामेंट के दौरान मजबूत प्रदर्शन यह तय करने में महत्वपूर्ण होगा कि टी20 विश्व कप में कौन शामिल होगा।’ हेन्स ने हाल ही में कहा, “अगर कोई प्रतियोगिता है जो वेस्ट इंडीज द्वारा चलाई जाती है और कोई अच्छा खेल रहा है, तो मुझे लगता है कि उसका नाम वास्तव में चयन के लिए आना चाहिए।”

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -