Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Gandhi Jayanti 2022: यूपी के 75 हजार परिवारों को सरकार ने दी ये सौगात, जल शक्ति मंत्री की बड़ी घोषणा

जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव ने कहा कि पानी के कनेक्शन की यह संख्या भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर रखी हई है।

Gandhi Jayanti 2022: उत्तर प्रदेश में महात्मा गांधी की जयंती (Gandhi Jayanti 2022) के मौके पर राज्य सरकार ने प्रदेशवासियों को एक सौगात दी है। सौगात के तहत आज यानी रविवार को प्रदेशभर के लोगों को 75 हजार पानी के कनेक्शन देने का फैसला किया है। इसके अलावा सरकार ने गांवों में स्वच्छता को लेकर जागरूकता अभियान चलाने का भी निर्णय लिया है।

वंचित लोगों को मिलेगा लाभ

जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव ने बताया कि पीने के पानी की सुविधा न होने से लोगों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। सरकार ऐसे वंचित लोगों के लिए काम कर रही है। इसी के तहत महात्मा गांधी जयंती के मौके पर हमने एक दिन में 75,000 पानी के कनेक्शन उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा है।

आजादी के 75 साल पर 75 हजार कनेक्शन

उन्होंने कहा कि भारत की आजादी के 75 साल पूरे हो चुके हैं। देश में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसी के तहत सरकार ने 50 हजार परिवारों को पानी का कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा है। साथ ही जल शक्ति मंत्री ने कहा कि राज्य के सभी गांवों में स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान शुरू करने का आदेश दिया गया है।

सभी अधिकारियों को खास निर्देश

जल शक्ति मंत्री मे विभाग के सभी इंजीनियरों को जल जीवन मिशन के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए। बैठक में ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रधान सचिव अनुराग श्रीवास्तव, जल निगम के प्रबंध निदेशक बलकार सिंह और राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन के कार्यकारी निदेशक प्रियरंजन कुमार उपस्थित थे।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -