Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

Video: लंदन से चोरी Bentley कार पाकिस्तान में बरामद, जानें पाकिस्तान कैसे पहुंची कार

कराची: लंदन से चोरी हुई बेहद लग्जरी कार Bentley Mulsanne पाकिस्तान के कराची से बरामद हुई है। एक शीर्ष राजनयिक के दस्तावेजों का उपयोग यह कर पाकिस्तान लाई गई थी। पाकिस्तान पुलिस ने कार जब्त कर ली है। ग्रे रंग की इस कार के उस व्यक्ति के पास कोई दस्तावेज नहीं मिले जिसके घर में […]

Edited By : Amit Kasana | Updated: Sep 4, 2022 15:50
Share :

कराची: लंदन से चोरी हुई बेहद लग्जरी कार Bentley Mulsanne पाकिस्तान के कराची से बरामद हुई है। एक शीर्ष राजनयिक के दस्तावेजों का उपयोग यह कर पाकिस्तान लाई गई थी। पाकिस्तान पुलिस ने कार जब्त कर ली है। ग्रे रंग की इस कार के उस व्यक्ति के पास कोई दस्तावेज नहीं मिले जिसके घर में यह कार खड़ी हुई थी। अब वह एक दलाल के जरिए इसे आगे बेचने की फिराक में था। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है।

 

ऐसे पकड़ में आई
जानकारी के मुताबिक बेंटले मल्सैन कार लंदन से चोरी हुई। ब्रिटेन की जांच एजेंसियों ने कराची पुलिस की सूचना दी कि कार कराची की डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी इलको में एक घर में खड़ी हुई है। दरअसल, कार में एक ट्रैकिंग सिस्टम लगा है। चोर उस सिस्टम को हटा नहीं पाए। उन्होंने कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगा रखी थी। लेकिन जांच में कार के इंजन व चेसिस नंबर से उसकी पुष्टि हुई है। बता दें कि यह कार काफी महंगी आती है। इसीक शुरूआती कीमत करीब 2 करोड़ है।

इस रास्ते से पाकिस्तान पहुंची
जांच में जब पाकिस्तान के कस्टम विभाग ने पाकिस्तान में जिसके घर कार खड़ी थी उससे पूछताछ की तो पता चला
कि गिरोह में शामिल लोग पूर्वी यूरोपीय देश के एक शीर्ष राजनयिक के दस्तावेजों का उपयोग कर कार पाकिस्तान में लाए थे। उक्त राजनयिक को उसकी सरकार ने अब वापस बुला लिया है। जांच एजेंसी पाकिस्तान के कथित कार मालिक व दलाल को हिरासत में लेकर मामले की जांच कर रही है।

First published on: Sep 04, 2022 03:50 PM
संबंधित खबरें