Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

कैफे के बिल में आपका रवैया आएगा काम, इस रेस्टोरेंट ने किया ऐलान

प्रेस्टन का यह कैफे उन लोगों से अधिक शुल्क लेता है जो अपना ऑर्डर देते समय असभ्य होते हैं।

यूके: अकसर कैफे या रेस्टोरेंट में अपना ऑर्डर देते समय हम वेटर से अलग ही ठसक में बात करते हैं। लेकिन अगर यूके के इस कैफे ‘देसी चाय’ में आपने ऐसा किया तो गौर करिए आपका बिल लिए सामान से भी अधिक आएगा। वहीं, अगर आपने बात करने में विन्रमता बरती तो बिल लिए सामान से कम देना होगा।

अभी पढ़ें कल भारत पहुंचेंगे संयुक्त राष्ट्र प्रमुख, 26/11 के पीड़ितों को देंगे श्रद्धांजलि

 

हैरान होने की जरूरत नहीं है। यह सच है इंरटनेट पर कैफे की इस बारे में पोस्ट की फोटो जमकर वायरल हो रही है।यूके के प्रेस्टन में यह कैफे ‘देसी चाय’ मौजूद है। उसके मेनू में लोगों से इस आधार पर शुल्क लेना तय किया गया हे कि वे ऑर्डर करते समय कितने विनम्र थे।

जानकारी के मुताबिक प्रेस्टन का यह कैफे उन लोगों से अधिक शुल्क लेता है जो अपना ऑर्डर देते समय असभ्य होते हैं। वहीं, उन लोगों को छूट देते हैं जो विनम्रता से अपना ऑर्डर मांगते हैं। सोशल मीडिया पर कैफे के मेन्यू कार्ड की एक तस्वीर वायरल हो गई है। जिसमें लिखा है कि ग्राहक अपनी चाय का ऑर्डर देने के लिए कैसे और किन शब्दों का उपयोग करते हैं, इसके आधार पर अलग-अलग कीमतें लागू होंगी।

अभी पढ़ें भारत को मिला US का साथ: राष्ट्रपति बाइडेन ने पाकिस्तान को बताया दुनिया का सबसे खतरनाक देश, परमाणु हथियार पर उठाए सवाल

फोटो के कैप्शन में लिखा, “विनम्र होना निश्चित रूप से एक लंबा रास्ता तय करता है। कैफे के इस अनोखे प्रयोग पर लोग जमकर कमेंट क रहें हैं। कई लोगों ने इस पहल की प्रशंसा की है। एक यूजर ने लिखा, “शिष्टाचार की कोई कीमत नहीं होती! इसे प्यार करो!” एक अन्य यूजर ने लिखा, “शानदार संदेश!”

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -