Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Benefits Of Kiss: फेस की झुर्रियों को कम करने में अहम भूमिका निभाता है किस, जानें इसके और कई जबदस्त लाभ

Health Tips: किस करने से आपके शरीर से हैप्पी हार्मोन्स रिलीज होते हैं जिससे आपकी चिंता और तनाव दूर भाग जाते हैं। इससे आपके चेहरे की मांसपेशियां स्ट्रोंग बनाती हैं जिससे आपकी फाइन लाइन्स कम होती हैं।

नई दिल्ली: किस अपने प्यार को जाहिर करने का एक बहुत ही खूबसूरत जरिया होता है। फिर चाहें फिर मां-बच्चे का प्यार हो, भाई-बहन का प्यार या फिर लव पार्टनर्स का प्यार हो। यह प्यार जताने का बहुत ही अच्छा तरीका माना जाता है। जब कपल्स एक दूसरे को किस करते हैं तो इससे प्यार तो बढ़ता ही है साथ ही इससे कई हेल्थ बेनेफिट्स भी प्राप्त होते हैं। किस करने से आपके शरीर से हैप्पी हार्मोन्स रिलीज होते हैं जिससे आपकी चिंता और तनाव दूर भाग जाते हैं। इसके अलावा किस आपके चेहरे की मांसपेशियों को भी स्ट्रोंग बनाता है जिससे आपकी फाइन लाइन्स कम होती है और आप लंबे समय तक जंवा दिखते हैं, तो चलिए जानते हैं किस करने के फायदे-

अभी पढ़ें सुबह उठकर रोज करें ये आसन, महिला हो या पुरुष दोनों को मिलेंगे ये 9 जबरदस्त फायदे

हैप्पी हार्मोंस बढ़ाए
किस करने से आपकी बॉडी में हैप्पी हार्मोंस रिलीज होने लगते हैं। जिससे आपको खुशी वाली फीलिंग आती है। किस करने से आपके शरीर से ऑक्सीटोसिन, डोपामिन और सेरोटोनिन जैसे कैमिकल्स बाहर निकलते हैं, जिससे आपकी फीलिंग्स और बॉंडिंग स्ट्रोंग बनती है।

तनाव को दूर करे
किस करने से आपका कोर्टिसोल का स्तर कम होता है जिससे आप तनाव मुक्त महसूस करते है। किस करने से आपके फेस पर स्माइल आ जाती है। ऐसे में आप तनाव, स्ट्रेस और थकान जैसी कई परेशानियों से दूर हो जाते हैं।

इम्यूनिटी बूस्ट करे
आपको जानकर आश्चर्य होगा कि किस करने से आपकी इम्यूनिटी स्ट्रोंग होती है। किस आपकी हाइपरसेंसिटिविटी को कम करता है। एक रिसर्च के अनुसार किस करने से पार्टनर का स्लाइवा आपके के मुंह में जाता है, जिससे कुछ नए कीटाणु आपके मुंह में आ जाते हैं। इससे ये कीटाणुओं आपके शरीर में उन कीटाणुओं के खिलाफ एंटीबॉडीज बनते हैं जो भविष्य में आपको बीमार कर सकते हैं।

अभी पढ़ें महिलाएं डाइट में जरूर अपनाएं ये 5 सुपरफूड्स, हमेशा रहेंगी फिट और खूबसूरत

फाइन लाइन्स को घटाए
किस करने से फेस की मसल्स स्ट्रोंग बनती हैं। अगर आप लगातार किस करते हैं तो इसमें आपकी 34 फेसिला मसल्स और 112 पोस्टुरल मसल्स शामिल होती हैं, जिससे आपके फेस पर झुर्रियों की समस्या दूर होती है और आपका फेस लंबे समय तक यंग बना रहता है।

किस करने के अन्य लाभ-
किस करने से आप लंबे वक्त तक जवां बने रहते हैं। इससे आपके होंठ, गाल, चेहरा, जीभ, जबड़ा और गर्दन की मांसपेशियों का व्यायाम होता है। साथ ही किस करने से आपका ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होता है।

अभी पढ़ें – हेल्थ से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -