---विज्ञापन---

Viral Crime News: गुनाह सिर्फ इतना ही था कि ‘थोड़ा पानी’ मांगा था…; कैमरे में कैद हुई पीआरडी जवानों की बर्बरा, देखें

Viral Crime News: गुनाह सिर्फ इतना ही था कि थोड़ा पानी मांगा था…। ये लाइनें उत्तर प्रदेश के उस दिव्यांग शख्स की हैं, जो प्रांतीय रक्षक दल (पीआरडी) के दो जवानों द्वारा दुर्वव्यहार (Viral Crime News) का शिकार हुआ है। हालांकि दोनों जवानों की करतूत एक कैमरे में कैद हो गई। इसके बाद अधिकारियों ने […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Jul 30, 2023 15:40
Share :
Viral Crime News, PRD Jawans, Deoria Crime News, Deoria Police, Viral News, Viral Video, UP Crime News

Viral Crime News: गुनाह सिर्फ इतना ही था कि थोड़ा पानी मांगा था…। ये लाइनें उत्तर प्रदेश के उस दिव्यांग शख्स की हैं, जो प्रांतीय रक्षक दल (पीआरडी) के दो जवानों द्वारा दुर्वव्यहार (Viral Crime News) का शिकार हुआ है। हालांकि दोनों जवानों की करतूत एक कैमरे में कैद हो गई। इसके बाद अधिकारियों ने दोनों की पुलिस में संबद्धता सेवा को समाप्त कर दिया है।

देवरिया जिले की है घटना

जानकारी के मुताबिक मामला उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले का है। यहां पीआरडी के दो जवानों ने पानी मांगने पर एक दिव्यांग शख्स के साथ दुर्व्यवहार किया और उसे मारा-पीटा। मामला सामने आने के बाद पीआरडी जवानों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। दोनों की क्रूरता का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घटना शनिवार की है। सोशल मीडिया पर आए वीडियो में देखा जा सकता है कि दिव्यांग सचिन सिंह (पीड़ित) अपनी ट्राइसाइकिल पर बैठे हैं। दो वर्दीधारी उनकी पिटाई करते नजर आ रहे हैं। मामले को संज्ञान में लेते हुए जिले के सीडीओ रवींद्र कुमार ने तीन अधिकारियों के नेतृत्व में जांच टीम गठित की, जबकि एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि दोनों पीआरडी जवानों की पहचान कर ली गई है।

दोनों जवानों की हुई पहचान

अधिकारियों ने बताया कि पीआरडी जवानों को ड्यूटी से हटा दिया गया है और पुलिस विभाग से उनकी संबद्धता भी समाप्त कर दी गयी है। अधिकारियों ने बताया है कि आरोपी पीआरडी जवानों की पहचान राजेंद्र मणि और अभिषेक सिंह के रूप में हुई है।

ट्रेन हादसे में गंवाएं दोनों पैर

बताया गया है कि पीड़ित 26 वर्षीय सचिन सिंह ने वर्ष 2016 में मुंबई में एक ट्रेन हादसे में अपने दोनों पैर खो दिए थे। वह एक सिम विक्रेता और एक रेस्तरां में डिलीवरी ब्वॉय के रूप में भी काम करते हैं। सचिन के अनुसार, वह शनिवार देर रात खाना खाकर घर लौट रहे थे, तभी उन्हें सड़क पर एक कछुआ दिखा। वह उसे उठाकर दुग्धेश्वरनाथ मंदिर के पास एक तालाब में छोड़ने के लिए गए थे।

ट्राई साइकिल की चाबी भी छीनी

सचिन ने बताया कि वह तालाब से वापस लौट रहे थे, तभी उन्होंने ड्यूटी पर तैनात दो पीआरडी जवानों को देखा। उन्होंने जवानों से पानी मांगा। इसके बाद जवानों ने अचानक उन्हें पीटना शुरू कर दिया। भद्दी-भद्दी गालियां भी दीं। आरोप है कि जवानों ने सचिन की ट्राई साइकिल की चाबी भी छीन ली।

उत्तर प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First published on: Jul 30, 2023 03:40 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें